Sunday, May 12, 2024
Advertisement

भाजपा नेता सीपी राधाकृष्णन बने झारखंड के नए गवर्नर, जानें कैसा रहा इनका पॉलिटिकल करियर

रमेश बैस को महाराष्ट्र का नया राज्यपाल नियुक्ति किया गया है जो कि भगत सिंह कोश्यारी का स्थान लेंगे। बता दें कि राधाकृष्णन तमिलनाडु भाजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष भी रह चुके हैं।

Avinash Rai Edited By: Avinash Rai
Updated on: February 12, 2023 16:31 IST
BJP leader CP Radhakrishnan became the new Governor of Jharkhand- India TV Hindi
Image Source : SOURCE/@CPRBJP झारखंड के राज्यपाल बने सीपी राधाकृष्णन

भाजपा के वरिष्ठ नेता और कोयंबटूर से पूर्व सांसद सीपी राधाकृष्णन को झारखंड का नया राज्यपाल बनाया गया है। बता दें कि इससे पहले रमेश बैस झारखंड के राज्यपाल थे जिनके स्थान पर अब सीपी राधाकृष्णन राज्यपाल बनेंगे। रमेश बैस को महाराष्ट्र का नया राज्यपाल नियुक्ति किया गया है जो कि भगत सिंह कोश्यारी का स्थान लेंगे। बता दें कि राधाकृष्णन तमिलनाडु भाजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष भी रह चुके हैं। वह साल 1998 से 1999 के बीच आम चुनावों में दो बार लोकसभा सदस्य भी रह चुके हैं। 

आम चुनावों में हुई जीत

साल 1998 के आम चुनाव में वे 1,50,000 मतों के भारी अंतर से चुनाव जीते थे। वहीं 1999 के आम चुनावों में वे 55,000 मतों से जीत हासिल की। बता दें कि साल 2014 के आम चुनाव में सीपी राधाकृष्णन ने डीएमके या एआईडीएमके के समर्थन के बिना ही कोयंबटूर लोकसभा क्षेत्र से 3,89,000 वोट हासिल किए और दूसरे स्थान पर पहुंच गए। 

कैसा रहा चुनावी करियर

बता दें कि राधाकृष्णन को साल  2019 के लोकसभा चुनाव में 3,92,007 वोट मिले थे। इसी के साथ वे कोयंबटूर लोकसभा सीट पर वोटों के मामले में दूसरे स्थान पर रहे थे। बता दें कि भाजपा के हलकों में सीपी राधाकृष्णन को सीपीआर के नाम से भी जाना जाता है। साल 2021 विधानसभा चुनाव के दौरान वे केरल भाजपा के प्रभारी भी रह चुके हैं। साथ ही वह अखिल भारतीय कॉयर बोर्ड के अध्यक्ष रह चुके हैं जो कि भारत सरकार के एमएमएमई क्षेत्र के तहत आता है। 

कब हुआ जन्म

सीपी राधाकृष्णन का जन्म 4 मई 1957 को हुआ था। राधाकृष्णन 14 साल की आयु से ही आरएसएस और भाजपा से जुड़े हुए हैं। बता दें कि अब उन्हें झारखंड का राज्यपाल नियुक्ति किया गया है। बता दें कि केंद्र सरकार द्वारा 13 राज्यों में गवर्नरों को अदला बदली की गई है। 

(इनपुट-आईएएनएस)

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement