Saturday, May 11, 2024
Advertisement

बिलावल भुट्टो के बयान के खिलाफ बीजेपी आज देशभर में करेगी प्रदर्शन, जलाएगी पाकिस्तान और मंत्री के पुतले

विदेश मंत्रालय ने बयान जारी करते हुए पाकिस्तान के नेता बिलावल भुट्टो की टिप्पणी पर कड़ी निंदा करते हुए कहा कि अच्छा होता कि पाकिस्तान के विदेश मंत्री अपनी ‘कुंठा’ अपने देश में आतंकवादी संगठनों के मास्टरमाइंड्स पर निकालते, जिन्होंने आतंकवाद को ‘देश की नीति’ का एक हिस्सा बना दिया है।

Sudhanshu Gaur Written By: Sudhanshu Gaur @SudhanshuGaur24
Updated on: December 17, 2022 7:37 IST
बिलावल भुट्टो के बयान के खिलाफ बीजेपी आज करेगी प्रदर्शन - India TV Hindi
Image Source : DELHI BJP TWITTER बिलावल भुट्टो के बयान के खिलाफ बीजेपी आज करेगी प्रदर्शन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ पाकिस्तान के विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो के आपत्तिजनक बयान के बाद भारतीय जनता पार्टी ने नाराजगी जताई है। बीजेपी ने भुट्टो के बयान को बेहद शर्मनाक और अपमानजनक है। इसके साथ ही बीजेपी ने इस मुद्दे पर आज शनिवार को देश भर में उग्र प्रदर्शन करने का फैसला किया है। इससे पहले पार्टी कार्यकर्ताओं ने शुक्रवार को राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में स्थित पाकिस्तानी उच्चायोग के बाहर विरोध प्रदर्शन किया। भारतीय जनता पार्टी के एक पदाधिकारी ने बताया कि देश के सभी राज्यों की राजधानियों में विरोध-प्रदर्शन किया जाएगा। जहां अलग-अलग जगहों पर भाजपा कार्यकर्ता पाकिस्तान और पाकिस्तानी विदेश मंत्री का पुतला फूंकेंगे। 

कार्यकर्ता ट्वीटर पर जता रहे रोष 

वहीं इस मुद्दे पर पार्टी के कार्यकर्ता भी मुखर रूप से बोल रहे हैं। इसे लेकर वे सोशल मीडिया पर भी जबरदस्त रोष जाता रहे हैं। बीजेपी कार्यकर्ता नारदमुनि गौड़ इस विषय पर ट्विटर पर लिखते हैं, " बिलावल भुट्टो ने जो हमारे पीएम मोदी के बारे में बोला है, वह उनकी छोटी सोच और मानसिकता को दर्शाता है। आज पूरा विश्व पीएम मोदी के साथ चल रहा है और एक आप जिससे कोई दोस्ती तक नहीं करना चाहता है। एक भारतीय और देशभक्त के नाते मैं भुट्टो के बयान की कड़ी निंदा करता हूं।"

विदेश मंत्री का बयान उनके मानसिक दिवालियापन को दर्शाता- बीजेपी 

बीजेपी ने बिलावल भुट्टो के बयान की निंदा करते हुए कहा, "पाकिस्तानी विदेश मंत्री की टिप्पणी बेहद अपमानजनक और कायरता से भरी है। उनके बयान का उद्देश्य दुनिया को गुमराह करना और पाकिस्तान की गिरती अर्थव्यवस्था, पाकिस्तान में अराजकता, सेना में बढ़ते मतभेदों और बिगड़ते वैश्विक संबंधों से ध्यान हटाना है। पाकिस्तान आतंकवादियों के लिए एक प्रमुख गढ़ बन गया है। पाकिस्तान के विदेश मंत्री का बयान उनकी सरकार की हताशा और मानसिक दिवालियापन को दर्शाता है।"

पाकिस्तान को अपनी सोच बदलने की जरूरत

भारत के विदेश मंत्रालय ने इस मुद्दे पर कहा कि पाकिस्तान एक ऐसा देश है जहां आतंकवाद और आतंकियों को शरण दिया जाता है। ओसामा बीन लादेन को एक शहीद का दर्जा देता है और उसके किए गए नापाक हरकतों का महिमामंडन करता है। पाकिस्तान ने अपने देश में लखवी, हाफिज सईद, मसूद अजहर, साजिद मीर और दाऊद इब्राहिम जैसे आतंकवादियों को शरण दे रखा है। दुनिया के किसी भी देश में इतने आतंकी संस्थाएं नहीं है जितने पाकिस्तान में हैं। ऐसे में पाकिस्तान को अपनी सोच बदलनी चाहिए। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement