Friday, April 26, 2024
Advertisement

BPSC Paper Leak Case: EOU ने निलंबित DSP रंजीत कुमार रजक से जुड़े परिसरों में छापेमारी की

BPSC Paper Leak Case: बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) की इस साल मई में हुई परीक्षाओं के प्रश्नपत्र लीक होने की जांच के सिलसिले में निलंबित डीएसपी की भूमिका पहले से ही ईओयू की जांच के दायरे में है।

Pankaj Yadav Edited By: Pankaj Yadav
Published on: August 06, 2022 23:35 IST
EOU Raid- India TV Hindi
EOU Raid

Highlights

  • निलंबित DSP के परिसरों की तलाशी ली गई
  • प्रश्नपत्र लीक होने के मामले में DSP पहले से ही सवालों के घेरे में

BPSC Paper Leak Case: बिहार पुलिस की आर्थिक अपराध इकाई (EOU) ने आय से अधिक संपत्ति (DA) मामले की जांच के तहत शनिवार को निलंबित पुलिस उपाधीक्षक (डीएसपी) रंजीत कुमार रजक से जुड़े परिसरों की तलाशी ली। बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) की इस साल मई में हुई परीक्षाओं के प्रश्नपत्र लीक होने की जांच के सिलसिले में निलंबित डीएसपी की भूमिका पहले से ही ईओयू की जांच के दायरे में है। प्रश्न पत्र लीक मामले में उन्हें पिछले महीने ईओयू ने गिरफ्तार किया था और अब वह न्यायिक हिरासत में हैं।

ईओयू की ओर से शनिवार को जारी बयान के मुताबिक, ‘‘आर्थिक अपराध इकाई ने रजक के खिलाफ डीए का नया मामला दर्ज किया है। तलाशी के दौरान बरामद दस्तावेज और जांचकर्ताओं द्वारा एकत्र किए गए अन्य सबूतों से पता चलता है कि लोक सेवक ने चल और अचल संपत्तियों के रूप में अपने नाम पर और अपनी पत्नी, मां और परिवार के अन्य सदस्यों के नाम पर बड़ी संपत्ति अर्जित की।’’ ये संपत्ति उसकी आय के ज्ञात स्रोतों से अधिक है।

आय से अधिक संपत्ति 63.79 लाख रुपये की है, जो उनकी आय के ज्ञात स्रोतों से 81.9 प्रतिशत अधिक है। ईओयू ने कहा, ‘‘पटना, कटिहार और अररिया जिलों में रजक से जुड़े चार परिसरों की तलाशी ली गई। एजेंसी के अधिकारियों ने कई महत्वपूर्ण सबूत और आपत्तिजनक दस्तावेज बरामद किए हैं।’’

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement