Saturday, April 20, 2024
Advertisement

Breaking News Hindi Highlights: देश और दुनिया की बड़ी खबरें, यहां पढ़िए एक क्लिक पर

Breaking News in Hindi Live: देश-दुनिया की सभी बड़ी खबरें अगर आप एक ही प्लेटफॉर्म पर पाना चाहते हैं तो इस लाइव ब्लॉग को पढ़ें। यहां आपको देश में घटने वाली प्रमुख घटनाओं, राजनीतिक हलचल और विदेशों के बड़े अपडेट्स मिलेंगे।

Swayam Prakash Edited By: Swayam Prakash @swayamniranjan_
Updated on: November 26, 2022 0:00 IST
हिंदी ब्रेकिंग न्यूज- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV हिंदी ब्रेकिंग न्यूज

Breaking News in Hindi Live: हमारे दैनिक जीवन में खबरों की बेहद महत्वपूर्ण भूमिका होती है। कुछ लोगों की सुबह यह जाने बगैर अधूरी ही रहती है कि दुनिया में क्या हो रहा है? जो लोग डिजिटल तकनीक को समझते हैं, वे अपने खाली समय में या यात्रा करते हुए भी देश-दुनिया की खबरों की जानकारी लेते रहते हैं। आज के दौर में, जबकि लोग खबरें पाने के लिए न्यूज वेबसाइट्स पर निर्भर हैं, इंडिया टीवी न्यूज आपको हर तरह की ब्रेकिंग न्यूज, ब्रेकिंग स्टोरी वीडियो, लाइव टीवी और अन्य बेहतरीन शो एक मंच पर उपलब्ध कराता है ताकि आप किसी भी जरूरी जानकारी से छूट ना जाएं। आप यहां सिर्फ एक पेज पर सभी तरह की ताजा खबरें और ब्रेकिंग न्यूज की लाइव कवरेज देख और पढ़ सकते हैं। पढ़ें दिन भर के बड़े अपडेट्स...

 

Latest India News

Breaking News in Hindi Live 25 November

Auto Refresh
Refresh
  • 11:45 PM (IST) Posted by Deepak Vyas

    जम्मू और कश्मीर: कुकर में आईईडी का पता चला, जांच जारी

    जम्मू और कश्मीर:  शोपियां पुलिस और 44 राष्ट्रीय राइफल्स की संयुक्त टीम ने एक बड़ी घटना को टाल दिया है। शोपियां पुलिस ने बताया कि  शोपियां के इमामसाहिब में एक कुकर में रखे एक आईईडी का पता चलने पर इस मामले में एफआईआर दर्ज की गई है और जांच चल रही है। 

  • 11:40 PM (IST) Posted by Deepak Vyas

    'आप' के नेता डिप्रेशन का शिकार: बोले हरियाणा के गृहमंत्री

    हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने दिल्ली में कहा कि AAP की राज्यों में जो राजनीतिक पिटाई हुई है और जो हिमाचल, गुजरात और दिल्ली में होने वाली है AAP के नेता डिप्रेशन के शिकार हो गए हैं। डिप्रेशन के मरीज को अपने साए से भी डर लगता है। हर वक्त लगता है कि मेरे ऊपर कोई ना कोई हमला कर देगा।

  • 11:08 PM (IST) Posted by Deepak Vyas

    गुजरात: सरकार बदलेगी तो महंगाई से मिलेगी मुक्ति: अशोक गहलोत

    गुजरात चुनाव के मद्देनजर सभी पार्टियों का प्रचार अभियान जारी है। इसी बीच अहमदाबाद में राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने कहा कि गुजरात में महंगाई और बेरोजगारी बद से बदतर हो गई है। अगर इस बार यहां सरकार बदलती है तो पूरे देश को फायदा होगा। क्योंकि पीएम मोदी समझेंगे कि वह महंगाई से हार गए हैं और इसे नियंत्रित करने के लिए कदम उठाएंगे। 

  • 10:56 PM (IST) Posted by Deepak Vyas

    फ्रिज के कंप्रेसर में विस्फोट से लगी आग

    उत्तर प्रदेश: ग्रेटर नोएडा के रॉयल नेस्ट सोसाइटी के एक किचन में रखे रेफ्रिजरेटर के कंप्रेसर में हुए विस्फोट के कारण आग लग गई। फिलहाल आग पर काबू पा लिया गया है।

  • 9:46 PM (IST) Posted by Deepak Vyas

    सांसदों से मिले उपराष्ट्रप​ति धनखड़

    दिल्ली: उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने अपने आवास पर कई सांसदों से बातचीत की।

  • 9:14 PM (IST) Posted by Deepak Vyas

    पहले 6 घंटे बिजली मिलती थी, अब 24 घंटे आपूर्ति: अमित शाह

    केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने गुजरात में अहमदाबाद के नरोडा में जनसभा को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि पहले गांवों में 5-6 घंटे बिजली मिलती थी, लेकिन अब गुजरात के सभी गांवों में 24 घंटे बिजली की आपूर्ति होती है। 

  • 9:08 PM (IST) Posted by Deepak Vyas

    रेपिस्ट को थेरेपिस्ट बना दिया: BJP अध्यक्ष जेपी नड्डा

    BJP अध्यक्ष जेपी नड्डा ने शुक्रवार को दिल्ली के CM अविंद केजरीवाल पर निशाना साधा। इन्होंने (अरविंद केजरीवाल) जेल में भी मसाज का इंतजाम कर दिया। इन्होंने शिक्षा में भी अच्छा काम किया जो लोग रेपिस्ट थे उसे थेरेपिस्ट बना दिया। मनीष सिसोदिया को तो शर्म आनी चाहिए, रेपिस्ट को थेरेपिस्ट बना दिया। वे सरेआम दुनिया के सामने धूल झोंकने का काम करते हैं।

  • 9:08 PM (IST) Posted by Deepak Vyas

    रेपिस्ट को थेरेपिस्ट बना दिया: BJP अध्यक्ष जेपी नड्डा

    BJP अध्यक्ष जेपी नड्डा ने शुक्रवार को दिल्ली के CM अविंद केजरीवाल पर निशाना साधा। इन्होंने (अरविंद केजरीवाल) जेल में भी मसाज का इंतजाम कर दिया। इन्होंने शिक्षा में भी अच्छा काम किया जो लोग रेपिस्ट थे उसे थेरेपिस्ट बना दिया। मनीष सिसोदिया को तो शर्म आनी चाहिए, रेपिस्ट को थेरेपिस्ट बना दिया। वे सरेआम दुनिया के सामने धूल झोंकने का काम करते हैं।

  • 8:44 PM (IST) Posted by Deepak Vyas

    आज नहीं हुआ आफताब का पॉलीग्राफ टेस्ट

    आफताब को आज पॉलीग्राफ टेस्ट के लिए ले जाया गया, लेकिन स्पेशल सीपी सागर प्रीत हुड्डा का कहना है पॉलीग्राफी टेस्ट आज नहीं हुआ। इसकी क्या वजह रही ये अभी पुलिस ने शेयर नहीं की। आफताब को आज पॉलीग्राफी टेस्ट के लिए बैठाया गया था, पर टेस्ट कंडक्ट नहीं हो पाया। 

  • 8:40 PM (IST) Posted by Deepak Vyas

    राहुल, प्रियंका और वाड्रा ने की नर्मदा की आरती

    मध्य प्रदेश: खरगोन में कांग्रेस सांसद राहुल गांधी, कांग्रेस जनरल सेक्रेटरी प्रियंका गांधी वाड्रा और रोबर्ट वाड्रा ने नर्मदा के ब्रह्मपुरी घाट पर नर्मदा आरती की।

  • 7:44 PM (IST) Posted by Deepak Vyas

    जांची जाएगी पॉलीग्राफ टेस्ट की 3 दिन की प्रोसेस

    FSL सूत्रों के मुताबिक आफताब का पॉलीग्राफ टेस्ट कंडक्ट करने वाली टीम आफताब के पॉलीग्राफ टेस्ट की 3 दिन की प्रोसेस को एनालाइज करेगी। FSL सूत्रों का कहना है कि एनालाइज करने के बाद टीम फैसला लेगी की आफताब को पॉलीग्राफ टेस्ट के लिए बुलाना है या फिर नार्को की तैयारी करनी है।

  • 6:52 PM (IST) Posted by Deepak Vyas

    दिल्ली सरकार के खिलाफ झूठी रिपोर्ट बनाई गई: मनीष सिसोदिया

    दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने बीजेपी पर आरोप मढ़ा है। उन्होंने कहा कि भाजपा ने शराब घोटाले की कहानी बनाई और मेरे आवास पर CBI की छापेमारी करवाई। CBI की चार्जशीट से आज साफ हो गया कि मनीष सिसोदिया को झूठा बदनाम किया जा रहा था। भाजपा ने LG और CS के माध्यम से दिल्ली सरकार के खिलाफ झूठी रिपोर्ट बनाई।

  • 6:24 PM (IST) Posted by Deepak Vyas

    महाराष्ट्र-कर्नाटक की सीमा पर बसे 865 गांवों को शिंदे सरकार देगी सहायता

    कर्नाटक सीमा विवाद के बीच मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने बड़ा फैसला लिया। है। इसके अनुसार महाराष्ट्र-कर्नाटक की सीमा पर बसे 865 गांवों को महाराष्ट्र सरकार सहायता मुहैया कराएगी। इन गांवों में मौजूद सामाजिक, धार्मिक संगठन और संस्थाओं को मजबूत किया जाएगा। मुख्यमंत्री चैरिटेबल डोनेशन फंड के जरिए 865 गांवों को आर्थिक सहायता मुहैया कराई जाएगी। इन गांव में मौजूद धार्मिक, सांस्कृतिक, शैक्षणिक, सामाजिक और सार्वजनिक संस्थाओं को वित्तीय सहायता प्रदान की जाएगी। गौरतलब है कि कुछ दिन पहले ही कर्नाटक के मुख्यमंत्री बोम्मई ने महाराष्ट्र की सीमा पर बसे जिन गांव में कन्नड़ भाषी लोग रहते हैं उन गांव को आर्थिक और सामाजिक सहायता मुहैया कराने का विश्वास दिलाया था।

  • 6:04 PM (IST) Posted by Deepak Vyas

    केजरीवाल ने 7 साल में एक भी स्कूल नहीं खोला

    स्मृति ईरानी ने आम आदमी पार्टी पर हमला बोलते हुए कहा कि आम आदमी पार्टी ने हमारी शिक्षा प्रणाली का मजाक उड़ाया, लेकिन केजरीवाल ने 7 वर्ष में अपने विधानसभा में एक स्कूल भी नहीं खोला। आप के नेता आएं या मिले तो उनसे पूछें कि शराब घोटाले में कितने मंत्री शामिल हैं। उनसे पूछना कि ये कैसा राजनीति है कि जेल में एक मंत्री बच्ची से रेप करने वाले से क्यों मालिश करता था।

  • 6:04 PM (IST) Posted by Deepak Vyas

    जिनको हमने अमेठी से भगाया, वे देश में घूम रहे हैं: स्मृति ईरानी

    केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने राहुल गांधी पर तंज कसते हुए कहा है कि जिनको हमने अमेठी से भगाया, आज वो देश में घूम रहे हैं। यही नहीं, उनकी भारत जोड़ो यात्रा में पाकिस्तान जिन्दाबाद के नारे लगते हैं।

  • 4:30 PM (IST) Posted by Deepak Vyas

    श्रद्धा हत्याकांड के आरोपी का आज फिर पॉलीग्राफ टेस्ट

    दिल्ली आफताब को लेकर पुलिस पॉलीग्राफ टेस्ट के लिए पहुंची है। रोहिणी की FSL लैब में पहुंची है पुलिस।

  • 4:19 PM (IST) Posted by Deepak Vyas

    सत्येंद्र जैन की याचिका पर फैसला टला, अब कल दोपहर पारित होगा

    दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने जेल में बंद AAP मंत्री सत्येंद्र जैन की खाने की याचिका पर फैसला टाल दिया। आदेश कल दोपहर 2 बजे पारित किया जाएगा।

  • 2:56 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    हिमाचल प्रदेश के बिलासपुर के निकट बस पलटने से 16 पर्यटक घायल

    हिमाचल प्रदेश के बिलासपुर शहर के बाहरी इलाके में गुरुवार देर रात एक निजी बस के पलट जाने से उसमें सवार 16 पर्यटक घायल हो गए। पुलिस ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। पुलिस ने बताया कि चंडीगढ़ से मनाली जा रही बस देर रात दो बजे पलट गई। बिलासपुर के उपायुक्त पंकज राय ने बताया कि तीन घायलों- महाराष्ट्र निवासी आशीष मिगारे और राजस्थान निवासी हर्ष व्यास और पूर्वी जैन को स्नातकोत्तर चिकित्सा शिक्षा और अनुसंधान संस्थान (पीजीआई) चंडीगढ़ रेफर किया गया है।

  • 2:10 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    श्रद्धा हत्याकांड: श्रद्धा के क्लास फ़्रेंड रजत शुक्ला को दिल्ली पुलिस ने भेजा समन

    श्रद्धा हत्या मामले में श्रद्धा के क्लास फ़्रेंड रजत शुक्ला को दिल्ली पुलिस ने समन भेजा है। दिल्ली पुलिस ने उसे उसका बयान दर्ज करवाने के लिए आज बुलाया है। दिल्ली पुलिस रजत का बयान दर्ज करेगी। 

    रिपोर्ट- राजीव

  • 2:10 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    भारत का इतिहास सिर्फ गुलामी का इतिहास नहीं है, योद्धाओं और विजय का इतिहास है- मोदी

    भारत का इतिहास सिर्फ गुलामी का इतिहास नहीं है। भारत का इतिहास योद्धाओं, विजय का इतिहास है। भारत का इतिहास अत्याचारियों के विरुद्ध अभूतपूर्व शौर्य और पराक्रम दिखाने का इतिहास है। भारत का इतिहास जय का है। भारत का इतिहास जंग का है, त्याग, तप का है...: PM नरेंद्र मोदी

  • 12:38 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    लाचित बरफूकन की 400वीं जयंती समारोह को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

    लाचित बरफूकन की 400वीं जयंती समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि हमें वीर लाचित की 400वीं जन्म जयंती मनाने का सौभाग्य उस कालखंड में मिला है जब देश अपनी आज़ादी का अमृत महोत्सव मना रहा है। यह ऐतिहासिक महोत्सव असम के इतिहास का एक गौरवशाली अध्याय है। पीएम ने कहा कि आज देश गुलामी की मानसिकता को छोड़ अपनी विरासत पर गर्व करने के भाव से भरा हुआ है। आज भारत न सिर्फ अपनी सांस्कृतिक विविधता को मना रहा है बल्कि अपनी संस्कृति के ऐतिहासिक नायक-नायिकाओं को गर्व से याद भी कर रहा है। 

  • 11:45 AM (IST) Posted by Swayam Prakash

    लचित बरफुकन की 400वीं जयंती समारोह में शामिल हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, असम के मुख्यमंत्री हिमंता बिस्वा सरमा, राज्यपाल जगदीश मुखी, केंद्रीय मंत्री सर्बानंद सोनोवाल और अन्य ने दिल्ली में लचित बरफुकन की 400वीं जयंती समारोह में भाग लिया और उनको श्रद्धांजलि अर्पित की।

     

  • 11:22 AM (IST) Posted by Swayam Prakash

    अब आगरा, प्रयागराज, गाजियाबाद में भी कमिश्नरेट व्यवस्था लागू

    कानून-व्यवस्था योगी सरकार की पहली प्राथमिकता रहती है। इसी को लेकर योगी कैबिनेट ने एक बड़ा फैसला लिया है। अब आगरा, प्रयागराज, गाजियाबाद में भी कमिश्नरेट व्यवस्था लागू कर दी गई है। सूबे के अब 7 जिलों में पुलिस कमिश्नर प्रणाली लागू है। लखनऊ, वाराणसी, गौतमबुद्धनगर और कानपुर में पहले से पुलिस कमिश्नर प्रणाली लागू है।

  • 11:13 AM (IST) Posted by Swayam Prakash

    प्रह्लाद जोशी ने शीतकालीन सत्र से पहले 6 दिसंबर को सर्वदलीय बैठक बुलाई

    संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी ने संसद के शीतकालीन सत्र में उठाए जाने वाले महत्वपूर्ण विधायी कार्यों और मुद्दों पर चर्चा करने के लिए शीतकालीन सत्र से एक दिन पहले 6 दिसंबर को संसद में लोकसभा और राज्यसभा के फ्लोर नेताओं की एक सर्वदलीय बैठक बुलाई है।

  • 10:30 AM (IST) Posted by Swayam Prakash

    रमीत राम रहीम की 40 दिन की पैरोल आज हो रही पूरी, करना होगा सरेंडर

    डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम की 40 दिन की पैरोल का वक्त आज पूरा हो रहा है। शाम 5 बजे से पहले गुरमीत राम रहीम को रोहतक की सुनारिया जेल-प्रशासन के सामने पेश होकर सरेंडर करना होगा। डेरा के मुताबिक दोपहर बाद गुरमीत राम रहीम गुरमीत रोहतक की सुनारिया जेल में वापिस लौट जाएगा।

    रिपोर्टर- पुनीत परींजा

  • 9:39 AM (IST) Posted by Swayam Prakash

    उत्तर पश्चिमी चीन के झिंजियांग उइगुर में इमारत में आग, दस लोगों की मौत

    उत्तर पश्चिमी चीन के झिंजियांग उइगुर स्वायत्त क्षेत्र की राजधानी उरुमकी में गुरुवार रात एक 21 मंजिला आवासीय इमारत में आग लगने से दस लोगों की मौत हो गई और नौ अन्य घायल हो गए। घायलों का इलाज और आगे की जांच जारी है: चीन का ग्लोबल टाइम्स

     

  • 9:36 AM (IST) Posted by Swayam Prakash

    श्रद्धा और आफ़ताब के 2 दोस्तों के साकेत कोर्ट में बयान दर्ज

    श्रद्धा मर्डर केस में श्रद्धा और आफ़ताब के 2 दोस्तों के बयान दिल्ली पुलिस ने साकेत कोर्ट में दर्ज कराए हैं। सीआरपीसी 164 के तहत ये बयान दर्ज किए गए हैं। दोनों ने बताया था कि आफ़ताब श्रद्धा को मारता-पीटता था और जान से मारने की धमकी देता था। जो जबड़ा बरामद हुआ था उसमें कुछ बाल मिले ,ये बाल महिला के हैं, बाल डीएनए जांच के लिए भेजे गए हैं। श्रद्धा और आफ़ताब का एक कॉमन फ्रेंड जो बैंगलोर में है, दिल्ली पुलिस उससे संपर्क साधने की कोशिश कर रही है। 

    (रिपोर्ट- अभय पराशर)

  • 8:43 AM (IST) Posted by Swayam Prakash

    बिहार: मिथिला विश्वविद्यालय के विभागाध्यक्ष को 'सर तन से जुदा' की धमकी

    बिहार: दरभंगा के मिथिला विश्वविद्यालय के विभागाध्यक्ष को 'सर तन से जुदा' की धमकी भरा पत्र मिला। विभागाध्यक्ष ने बताया, "पत्र में मुझे, मेरे परिवार वालों को 'सर तन से जुदा' की धमकी मिली थी। मैंने पुलिस से सुरक्षा की मांग की जिसके बाद पुलिस ने जांच कर मुझे बॉडीगार्ड दिया।" DSP अमित कुमार ने बताया, "इनको डाक द्वारा पत्र मिला था जिसमें ट्रांसफर का कुछ मुद्दा है। मामले में जांच की जा रही है। पत्र में इनके कार्यकाल के पहले के मामलों का ज़िक्र है जिसे इनको सुलझाने के लिए कहा गया है। शब्दावली से प्रमाणित नहीं किया जा सकता कि यह पत्र जिहादियों ने लिखा है।

  • 7:46 AM (IST) Posted by Swayam Prakash

    भीलवाड़ा में गोलीकांड के बाद तनाव के हालात, सरेआम चौराहे पर दो भाईयों को मारी गई गोली

    राजस्थान का भीलवाड़ा एक बार फिर हाई अलर्ट मोड पर है। वजह है गुरुवार को दिनदहाड़े हुआ गोलीकांड। 2 सगे भाइयों पर हुई ताबड़तोड़ फायरिंग में एक की मौत हो गई है, जबकि दूसरे की हालत गंभीर बनी हुई है। दिनदहाड़े हुई इस गोलीबारी के बाद भीलवाड़ा में तनाव का माहौल है। घटना से गुस्साए लोगों ने अस्पताल में तोड़फोड़ की। वहीं पुलिस ने तनाव को देखते हुए 48 घंटे के लिए जिले में इंटरनेट सेवा बंद कर दी है।

  • 7:12 AM (IST) Posted by Swayam Prakash

    फरीदाबाद के सूरजकुंड के जंगल में मिला सूटकेस में शव

    फरीदाबाद के सूरजकुंड के एक वन क्षेत्र में एक सूटकेस में शव मिला है। शव के ऊपर का हिस्सा गायब है। प्रथम दृष्टया ऐसा प्रतीत होता है कि किसी व्यक्ति की हत्या कहीं और की गई है और शव का एक हिस्सा यहां फेंका गया है ताकि उसकी शिनाख्त न हो पाए। शव को प्लास्टिक की थैली और बोरी में लपेटा गया था। सूटकेस के पास से कपड़े और एक बेल्ट बरामद हुई है। आसपास के पूरे वन क्षेत्र को सील कर दिया गया है। आगे की जांच चल रही है: सूबे सिंह, PRO, फरीदाबाद पुलिस

  • 6:26 AM (IST) Posted by Swayam Prakash

    दिल्ली के चांदनी चौक के पास भगीरथ पैलेस मार्केट में लगी आग पर काबू

    दिल्ली के चांदनी चौक के पास इलेक्ट्रॉनिक्स बाजार में कल रात भीषण आग लग गई। आग दिल्ली के भगीरथ पैलेस मार्केट में लगी। चांदनी चौक का भगीरथ पैलेस इलेक्ट्रॉनिक्स का सबसे बड़ा बाजार है। आग की ख़बर लगते ही मौके पर 40 से ज्यादा फायर ब्रिगेड की गाड़ियां पहुंच गईं। करीब छह घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया गया।

     

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement