Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

Breaking News Highlights: देश और दुनिया की बड़ी खबरें, यहां पढ़िए एक क्लिक पर

Breaking News in Hindi: देश-दुनिया की सभी बड़ी खबरें अगर आप एक ही प्लेटफॉर्म पर पाना चाहते हैं तो इस लाइव ब्लॉग को पढ़ें। यहां आपको देश में घटने वाली प्रमुख घटनाओं, राजनीतिक हलचल और विदेशों के बड़े अपडेट्स मिलेंगे।

Vineet Kumar Singh Edited By: Vineet Kumar Singh @JournoVineet
Updated on: November 19, 2022 6:17 IST
Hindi Breaking News, Breaking News- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV हिंदी ब्रेकिंग न्यूज।

Breaking News in Hindi: हमारे दैनिक जीवन में खबरों की बेहद महत्वपूर्ण भूमिका होती है। कुछ लोगों की सुबह यह जाने बगैर अधूरी ही रहती है कि दुनिया में क्या हो रहा है? जो लोग डिजिटल तकनीक को समझते हैं, वे अपने खाली समय में या यात्रा करते हुए भी देश-दुनिया की खबरों की जानकारी लेते रहते हैं। आज के दौर में, जबकि लोग खबरें पाने के लिए न्यूज वेबसाइट्स पर निर्भर हैं, इंडिया टीवी न्यूज आपको हर तरह की ब्रेकिंग न्यूज, ब्रेकिंग स्टोरी वीडियो, लाइव टीवी और अन्य बेहतरीन शो एक मंच पर उपलब्ध कराता है ताकि आप किसी भी जरूरी जानकारी से छूट ना जाएं। आप यहां सिर्फ एक पेज पर सभी तरह की ताजा खबरें और ब्रेकिंग न्यूज की लाइव कवरेज देख और पढ़ सकते हैं। पढ़ें दिन भर के बड़े अपडेट्स...

Latest India News

Breaking News in Hindi Live 18 November

Auto Refresh
Refresh
  • 10:55 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    19 नवंबर को भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण स्मारकों में नि:शुल्क प्रवेश

  • 10:28 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    मुम्बई-गोवा हाइवे पर ऑडी कार में मिली डेड बॉडी

    मुम्बई-गोवा हाइवे पर पनवेल से आगे कर्णाला के पास एक लाल रंग की ऑडी कार में शव मिलने से हड़कंप मच गया। पुलिस ने मौके पर पहुंच कर मामले की तफ्तीश शुरू कर दी है।

  • 10:22 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    गुजरात की जनता भाजपा को ही चुनेगी-अनुराग ठाकुर

  • 9:29 PM (IST) Posted by Sudhanshu Gaur

    बीजेपी ने गुजरात को दंगा मुक्त राज्य बनाया - अनुराग ठाकुर

  • 8:53 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    जम्मू-कश्मीर : बर्फीले तूफान की चपेट में आई सेना की टुकड़ी, तीन जवान शहीद

    जम्मू-कश्मीर के माछिल इलाके में ड्यूटी के दौरान सेना के तीन जवान बर्फीले तूफान की चपेट में आ गए। तीनों जवान के शहीद होने की खबर है। सेना के तीनों जवान 56 राष्ट्रीय राइफल्स के थे। तीनों जवानों के शवों को निकाल लिया गया है और आगे की कार्रवाई की जा रही है।

  • 8:29 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    पीएम मोदी शनिवार को अरुणाचल के पहले ‘ग्रीनफील्ड’ हवाई अड्डे का करेंगे उद्घाटन

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को अरुणाचल प्रदेश के पहले ‘ग्रीनफील्ड’ हवाई अड्डे ‘डोनी पोलो’ का उद्घाटन करेंगे। डोनी पोलो हवाई अड्डा होलोंगी में स्थित है और इसके संचालित होने के बाद संपर्क, व्यापार और पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा। राज्य के नागरिक उड्डयन विभाग के अधिकारियों ने बताया कि मोदी शनिवार सुबह साढ़े नौ बजे ग्रीनफील्ड हवाईअड्डे का उद्घाटन करेंगे और वहां से उत्तर प्रदेश के वाराणसी और गुजरात के लिए रवाना होंगे। उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री 600 मेगावाट क्षमता वाले कामेंग जल विद्युत स्टेशन भी राष्ट्र को समर्पित करेंगे। 

  • 8:03 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    उत्तराखंड के जोशीमठ में सड़क हादसा, बस खाई में गिरी, 12 लोगों की मौत

    उत्तराखंड के जोशीमठ में दर्दनाक सड़क हादसा हो गया है। यात्रियों से भरी एक बस खाई में गिर गई। इस हादसे में 12 लोगों की मौत की पुष्टि हो चुकी है।

  • 7:17 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    बिहार के नालंदा में निर्माणाधीन पुल गिरा

  • 7:03 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    5 दिनों के अंदर होगा आफताब का नारकोटिक्स टेस्ट

    श्रद्धा हत्याकांड मामले में  साकेत कोर्ट ने रोहिणी फॉरेंसिक साइंस लैब को 5 दिन के अंदर आफताब का नारकोटिक्स करने का आदेश दिया। इस दौरान अदालत ने यह भी आदेश दिए हैं कि आरोपी आफताब पर थर्ड डिग्री का इस्तेमाल नहीं किया जाए।

  • 6:59 PM (IST) Posted by Sudhanshu Gaur

    राहुल गांधी ने शेगांव स्थित गणेश मंदिर में की पूजा

  • 6:13 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    मुंबई में बड़ा हादसा,समंदर में डूबे 5 बच्चे, वर्ली की घटना

    मुम्बई में बड़े हदासे की खबर है। मुंबई के वर्ली इलाके में समंदर में 5 बच्चे डूब गए। बच्चों के डूबने की खबर मिलने ही मौके पर मौजूद फायर ब्रिगेड ने बच्चों को रेस्क्यू करने का काम शुरू किया। सभी पांच बच्चों को समंदर से निकालकर अस्पताल पहुंचाया गया। जहां दो बच्चों की मौत हो गई जबकि तीन का इलाज चल रही है। हादसे में जान गांवानेवाले दोनों बच्चों की उम्र 8 साल और 12 साल है।

  • 5:31 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    गोपनीय जानकारी पाकिस्तान भेजने के आरोप में ड्राइवर को किया गिरफ्तार

  • 5:08 PM (IST) Posted by Deepak Vyas

    मंदिर पर हमले के मामले में शाह ने बांग्लादेश के गृहमंत्री से की बात

    गृहमंत्री अमित शाह ने बांग्लादेश गृहमंत्री से वहां हिंदू मंदिरों पर हमले के मुद्दे पर बात की। शाह ने कहा कि ऐसे मामलों में कार्रवाई होनी चाहिए।

  • 5:00 PM (IST) Posted by Deepak Vyas

    अब्बास अंसारी को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा गया

    यूपी: मनी लॉन्ड्रिंग केस में एमएलए मुख्तार अंसारी के बेटे अब्बास अंसारी को 14 दिन की हिरासत में भेजा गया। कोर्ट ने उन्हें नैनी जेल भेजा।

  • 4:56 PM (IST) Posted by Deepak Vyas

    राहुल को वीर सावरकर पर बयान देने की जरूरत नहीं थी: संजय राउत

    संजय राउत ने कहा कि वीर सावरकर पर राहुल गांधी के बयान का समर्थन नहीं करते हैं। उन्हें वीर सावरकर पर बयान देने की जरूरत नहीं थी। 

  • 4:50 PM (IST) Posted by Deepak Vyas

    महाविकास अघाड़ी छोड़ सकते हैं उद्धव ठाकरे, राहुल के बयान से नाराज

    शिवसेना नेता उद्धव ठाकरे यूपीए छोड़ सकते हैं। वीर सावरकर पर बयान से उद्धव ठाकरे नाराज हैं, इस कारण उनके यूपीए से अलग होने की खबरें आई हैं। महाविकास अघाड़ी भी छोड़ सकते हैं उद्धव ठाकरे।

  • 3:53 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    केंद्र सरकार के भर्ती अभियान का दूसरा चरण 22 नवंबर को शुरू होगा

    केंद्र सरकार के भर्ती अभियान का दूसरा चरण 22 नवंबर को शुरू होगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रोजगार मेले में युवाओं को वितरित करेंगे नियुक्ति पत्र। पहले चरण में पीएम मोदी ने 25 अक्टूबर को देश भर में केंद्र सरकार के विभिन्न पदों पर 75 हजार युवाओं को भर्ती के पत्र वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से वितरित किए थे।

  • 2:53 PM (IST) Posted by Vineet Kumar

    पाकिस्तान के सिंध में वैन के खाई में गिरने से 20 लोगों की मौत

    पाकिस्तान के बाढ़ प्रभावित सिंध प्रांत में एक वैन के पानी से भरे गड्ढे में गिर जाने से 12 बच्चों सहित कम से कम 20 लोगों की मौत हो गई। घटना गुरुवार को उस समय हुई जब महिलाओं और बच्चों समेत श्रद्धालुओं को लेकर सूबे के खैरपुर से सहवान शरीफ की ओर जा रही यात्री वैन खैरपुर के पास सिंधु राजमार्ग पर बाढ़ के पानी के लिए बनाए गए गड्ढे में गिर गई। दुनिया टीवी ने बताया कि 12 बच्चों सहित 20 श्रद्धालुओं की मौत हो गई और कई अन्य घायल हो गए। पुलिस के मुताबिक, शवों को निकालकर सैयद अब्दुल्ला शाह संस्थान, सहवान शरीफ भेजा गया है।

    पुलिस अधिकारी इमरान कुरैशी ने कहा कि वैन खैरपुर जिले से यात्रियों को सहवान में एक प्रसिद्ध सूफी दरगाह ले जा रही थी। सिंधु नदी में पानी के प्रवाह को तेज करने के लिए सिंधु राजमार्ग से आगे, 30 फुट चौड़ा गड्ढा बनाया गया था। करीब दो माह से यह गड्ढा पानी से भरा था। तीन दशकों में रिकॉर्ड बारिश से देश की सबसे भयानक बाढ़ के कारण पाकिस्तान अभूतपूर्व पीड़ा से गुजरा है। बाढ़ की वजह से 1,600 से अधिक लोगों की जान चली गई और कई सड़क तथा पुल क्षतिग्रस्त हो गए। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण की लापरवाही के कारण गड्ढे को दो महीने से बंद नहीं किया गया था जिसके चलते यह हादसा हुआ। पूर्व राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी ने दुर्घटना पर दुख व्यक्त किया।

  • 2:20 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    लखनऊ के निधि हत्याकांड का आरोपी सूफियान गिरफ्तार

    लखनऊ के निधि हत्याकांड के आरोपी सूफियान को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने मुठभेड़ में सूफियान को गिरफ्तार किया है। एनकाउंटर के दौरान सूफियान के पैर में गोली लगी है। हत्याकांड के बाद से फरार सूफियान पर पुलिस ने 25 हजार का इनाम रखा था। 

  • 2:14 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    जेल जाने के बाद सावरकर का दृष्टिकोण बिलकुल बदल गया- बघेल

    अगर सावरकर को देखना है तो दो हिस्सों में देखना होगा। जेल जाने के पहले के सावरकर क्रांतिकारी थे और उसके बाद वह लगातार माफी मांगते रहे। उन्होंने इंग्लैंड और फिर यहां आकर क्रांतिकारी कदम उठाए लेकिन जेल जाने के बाद उनका दृष्टिकोण बिलकुल बदल गया: छत्तीसगढ़ के मुख्मयंत्री भूपेश बघेल

  • 1:35 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    गुजरात के सूरत में अनुराग ठाकुर ने राहुल गांधी पर किया हमला

    गुजरात के सूरत में केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि टुकड़े-टुकड़े गैंग के साथ भारत जोड़ो यात्रा करने वाले राहुल गांधी कभी हिंदु आतंकवाद की बात करते थे, कभी JNU में भारत के टुकड़े-टुकड़े करने वालों  के साथ खड़े नजर आते थे, अब वे वीर सावरकर पर सवाल उठा रहे हैं। उन्होंने कहा कि ये कांग्रेस की मानसिकता है, ये एक परिवार से आगे बढ़कर न कुछ देख पाई है और न देख पाएगी।  

     

  • 12:58 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    "इस रफ्तार से चले तो 2029 तक हम दुनिया की तीसरी अर्थव्यवस्था बनेंगे"

    जो ब्रिटिश हमारे ऊपर हुकूमत चलाया करते थे, अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ब्रिटिश अर्थव्यवस्था को पीछे छोड़कर भारत को आगे बढ़ा दिया है।इस रफ्तार से चलते रहे तो 2029 तक हम दुनिया की तीसरी अर्थव्यवस्था बन जाएंगे: गुजरात के कच्छ ज़िले के अंजार में एक जनसभा में असम CM हिमंता बिस्वा सरमा

  • 12:21 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    वीर सावरकर के नाती रणजीत सावरकर आज करेंगे एक बड़ा खुलासा

    वीर सावरकर के नाती रणजीत सावरकर आज शाम एक बड़ा खुलासा करेंगे। शाम  4 बजे दादर वीर सावरकर स्मारक में पत्रकार परिषद लेकर राहुल गांधी के आरोपो का जवाब देंगे और मीडिया के सामने कई तरह के सबूत रख सकते हैं। सावरकर स्मारक पर रणजीत सावरकर प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगें। 

     

  • 11:40 AM (IST) Posted by Swayam Prakash

    नेशनल कांन्फ्रेंस अध्यक्ष पद से फारूक अब्दुल्ला का इस्तीफा

    फारूक अब्दुल्ला ने नेशनल कांन्फ्रेंस अध्यक्ष के पद से इस्तीफा दे दिया है। पार्टी का नया अध्यक्ष चुनने के लिए 5 दिसंबर को चुनाव होना है।

    रिपोर्ट- मंजूर मीर

  • 10:39 AM (IST) Posted by Vineet Kumar

    बीजेपी का आम आदमी पार्टी पर बड़ा हमला

    केजरीवाल का करीबी करोड़ों का लेनदेन कर रहा है। AAP नेता मुकेश गोयल का स्टिंग ऑपरेशन है। वीडियो में केजरीवाल का करीबी पैसे मांग रहा है। AAP नेता बार-बार चढ़ावे के लिए बुला रहा था। इसके स्क्रिप्ट राइटर अरविंद केजरीवाल हैं: बीजेपी

  • 10:31 AM (IST) Posted by Vineet Kumar

    'कट्टरपंथियों का किसी भी देश में कोई स्थान नहीं होना चाहिए'

    कई देशों के अपने कानूनी सिद्धांत और प्रक्रियाएं हैं। संप्रभु राष्ट्रों को अपनी व्यवस्था को अपनी तरह से चलाने का पूरा अधिकार है। हालांकि, हमें इस बात का भी ध्यान रखना चाहिए कि चरमपंथियों को सिस्टम के बीच मतभेदों का दुरुपयोग करने की इजाजत न दें। कट्टरता का समर्थन करने वालों का किसी भी देश में कोई स्थान नहीं होना चाहिए। पिछले कुछ महीनों में भारत में सुरक्षा के विभिन्न आयामों से जुड़े कई सम्मेलन हुए हैं: 'No Money For Terror Funding' ग्लोबल कॉन्फ्रेंस में पीएम मोदी

  • 10:29 AM (IST) Posted by Vineet Kumar

    आतंकवाद की डायनैमिक्स बदल रही है: पीएम मोदी

    टेरर फंडिंग के स्रोतों में से एक संगठित अपराध भी है। इसे अलग करके नहीं देखा जाना चाहिए। इन गिरोहों के अक्सर आतंकी संगठनों से गहरे संबंध होते हैं। अब आतंकवाद की डायनैमिक्स बदल रही है। तेजी से आगे बढ़ती तकनीक एक चुनौती और समाधान दोनों है। आतंक के वित्तपोषण और भर्ती के लिए नए तरह की तकनीक का इस्तेमाल हो रहा है: 'No Money For Terror Funding' ग्लोबल कॉन्फ्रेंस में पीएम मोदी

  • 10:27 AM (IST) Posted by Vineet Kumar

    पीएम मोदी ने कहा, कुछ देश आतंकवाद का समर्थन करते हैं

    यह सर्वविदित है कि आतंकवादी संगठनों को कई स्रोतों से पैसा मिलता है। इसका एक स्रोत कुछ देशों द्वारा किया जा रहा समर्थन भी है। कुछ देश अपनी विदेश नीतियों के तहत आतंकवाद का समर्थन करते हैं। वे उन्हें राजनीतिक, वैचारिक और वित्तीय सहायता प्रदान करते हैं: 'No Money For Terror Funding' ग्लोबल कॉन्फ्रेंस में पीएम मोदी

  • 10:25 AM (IST) Posted by Vineet Kumar

    आतंकवाद को जड़ से उखाड़ फेंकने तक हम चैन से नहीं बैठेंगे: पीएम मोदी

    हम तब तक चैन से नहीं बैठेंगे जब तक कि आतंकवाद को जड़ से उखाड़ कर नहीं फेंक देते। आतंकवाद मानवता, स्वतंत्रता और सभ्यता पर हमला है। यह कोई सीमा नहीं जानता। केवल यूनिफॉर्म, यूनिफाइड और जीरो टॉलरेंस अप्रोच ही आतंकवाद को हरा सकता है: 'No Money For Terror Funding' ग्लोबल कॉन्फ्रेंस में पीएम मोदी

  • 10:23 AM (IST) Posted by Vineet Kumar

    भारत बहुत पहले से आतंकवाद का सामना करता रहा है: पीएम मोदी

    खास बात यह है कि यह सम्मेलन भारत में हो रहा है। दुनिया द्वारा आतंकवाद को गंभीरता से लेने से बहुत पहले ही भारत ने इसकी भयावहता का सामना किया था। : 'No Money For Terror Funding' ग्लोबल कॉन्फ्रेंस में पीएम मोदी

  • 10:22 AM (IST) Posted by Vineet Kumar

    हमने आतंकवाद का वीरतापूर्वक मुकाबला किया है: पीएम मोदी

    दशकों से, अलग-अलग नामों और रूपों में आतंकवाद ने भारत को नुकसान पहुंचाने की कोशिश की है। हमने हजारों बहुमूल्य जिंदगियों का बलिदान दिया लेकिन हमने आतंकवाद का वीरतापूर्वक मुकाबला किया है: 'No Money For Terror Funding' ग्लोबल कॉन्फ्रेंस में पीएम मोदी

  • 9:02 AM (IST) Posted by Vineet Kumar

    LG विनय सक्सेना ने जारी किया DDCD उपाध्यक्ष जैसमीन शाह को पद से हटाने का आदेश

    दिल्ली के उप-राज्यपाल विनय सक्सेना ने डायलॉग एंड डेवलपमेंट कमीशन ऑफ दिल्ली के उपाध्यक्ष जैसमीन शाह को पद से हटाने का आदेश जारी किया है।
    एलजी के आदेश के बाद DDCD दफ्तर को सील कर दिया गया है। जैसमीन शाह पर अपने दफ्तर के राजनीतिक इस्तेमाल का आरोप है।

  • 8:58 AM (IST) Posted by Vineet Kumar

    राहुल की भारत जोड़ो यात्रा का विरोध करेगी राज ठाकरे की MNS

    महाराष्ट्र नव निर्माण सेना ने आज राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा का विरोध करने की चेतावनी दी है...राज ठाकरे की पार्टी के कार्यकर्ताओं का दावा है कि वो बुलढाणा में राहुल गांधी की यात्रा का विरोध करेंगे। MNS के एक हज़ार कार्यकर्ता आज यात्रा के दौरान विरोध प्रदर्शन करेंगे। इस बीच राहुल गांधी के  सावरकर पर दिये बयानों को लेकर महाराष्ट्र के दूसरे शहरों में भी प्रदर्शन शुरू हो गया है।

  • 8:56 AM (IST) Posted by Vineet Kumar

    11 साल की बच्ची से दुष्कर्म का आरोपी गिरफ्तार

  • 8:55 AM (IST) Posted by Vineet Kumar

    मुंबई-पुणे एक्सप्रेसवे पर भीषण सड़क दुर्घटना, 5 की मौत

  • 8:51 AM (IST) Posted by Vineet Kumar

    उत्तर कोरिया ने पूर्वी समुद्री क्षेत्र की ओर बैलिस्टिक मिसाइल दागी

    उत्तर कोरिया ने पूर्वी समुद्री क्षेत्र की ओर बैलिस्टिक मिसाइल दागी है। दक्षिण कोरिया ने यह जानकारी दी। दक्षिण कोरिया के ज्वाइंट चीफ ऑफ स्टाफ ने कोई विस्तृत जानकारी दिए बिना बताया कि शुक्रवार को यह प्रक्षेपण किया गया। उत्तर कोरिया के अपने बैलिस्टिक हथियारों के परीक्षण को फिर से शुरू करने और कड़ी कार्रवाई की चेतावनी देने के बाद शुक्रवार को यह प्रक्षेपण किया गया। 

  • 7:14 AM (IST) Posted by Swayam Prakash

    इंदौर में 3600 के करीब शराब की बौतलों को किया गया नष्ट

    मध्य प्रदेश के इंदौर में लगभग 3600 शराब की बौतलों को नष्ट किया गया। SDM अक्षय सिंह ने बताया कि इसकी कीमत करीब 85 लाख के आसपास होगी। ये शराब करीब 25-30 साल से इकट्ठा करके रखा गया था। इसे अलग-अलग कार्रवाई के दौरान बरामद किया गया था।

  • 6:54 AM (IST) Posted by Vineet Kumar

    पाकिस्तान ने 'No Money For Terror' कॉन्फ्रेंस से किनारा किया

    टेरर फंडिंग के खिलाफ जंग में पाकिस्तान फिर बेनकाब हो गया है। पाकिस्तान ने दिल्ली में 18-19 नवंबर को होने वाले 'No Money For Terror' कॉन्फ्रेंस से किनारा कर लिया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज इस सम्मेलन का उद्घाटन करेंगे।

  • 6:29 AM (IST) Posted by Vineet Kumar

    तेज रफ्तार ट्रक ने मोटरसाइकिल सवार 2 मौलानाओं को रौंदा

    उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ जिले के निजामाबाद क्षेत्र में खुदादादपुर गांव में गुरुवार शाम को तेज रफ्तार ट्रक की चपेट में आने से मोटरसाइकिल सवार 2 बुजुर्ग मौलानाओं की मौत हो गई। पुलिस सूत्रों ने यहां बताया कि सरायमीर थाना क्षेत्र के इसरौली गांव निवासी इस्लामी विद्वान मौलाना फैज इस्लाही (60) अपने मित्र 65 वर्षीय मौलाना खुर्शीद के साथ मोहम्मदपुर क्षेत्र में आयोजित किसी दावत में शामिल होने गए थे।

    शाम करीब साढ़े छह बजे घर लौटते वक्त दोनों व्यक्ति खुदादादपुर गांव स्थित कब्रिस्तान के समीप पहुंचे थे कि तभी सरायमीर की ओर जा रहा ट्रक पीछे से उन्हें रौंदते हुए निकल गया। मौके पर ही उनकी मौत हो गई। मौलाना खुर्शीद मुंबई में अपना व्यवसाय करने के साथ ही महाराष्ट्र के ठाणे जिले के जमात इस्लामी के जिलाध्यक्ष थे और कुछ दिनों पूर्व वह अपने घर आए थे। हादसे की जानकारी मिलने पर क्षेत्र के लोग सैकड़ों की संख्या में घटनास्थल पर पहुंच गए। पुलिस ने दोनों शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेजने की कोशिश लेकिन लोगों ने उन्हें रोक दिया। पुलिस शोकाकुल लोगों को समझाने के प्रयास में जुटी हुई है।

  • 6:27 AM (IST) Posted by Vineet Kumar

    सीमांत गांवों के विकास के लिए शुरू होगी योजना: धामी

    उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने गुरुवार को कहा कि प्रदेश के सीमांत गांवों के सुनियोजित विकास के लिए जल्द एक योजना शुरू की जाएगी। देहरादून में पंचायती राज विभाग की समीक्षा बैठक के दौरान मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि गांवों में राज्य मंत्रिमंडल की बैठक आयोजित की जाएगी जो ग्राम्य विकास को समर्पित होगी। धामी ने कहा कि उत्तराखंड में स्थित भारत के ऐसे प्रथम गांवों के विकास के लिए ‘मुख्यमंत्री प्रथम ग्राम समेकित विकास योजना’ शुरू की जायेगी।

    प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने चमोली जिले के माणा के दौरे पर सीमावर्ती गांवों को देश के अंतिम गांव के बजाय प्रथम गांव बताया था। इन गांवों को देश के प्रथम गांव के साथ प्रहरी भी बताते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारी पहली प्राथमिकता इन गांवों का सुनियोजित विकास करना है। धामी ने कहा कि गांवों में स्वच्छता के लिए ‘मुख्यमंत्री पर्यावरण मित्र’ योजना और ग्राम पंचायतों के सुनियोजित विकास के लिए ‘मुख्यमंत्री चौपाल’ योजना शुरू की जायेगी। मुख्यमंत्री स्वयं किसी गांव में जाकर चौपाल में हिस्सा लेंगे और वहीं रात्रि विश्राम भी करेंगे। 

  • 6:26 AM (IST) Posted by Vineet Kumar

    अंतरराष्ट्रीय अपराध गिरोह के झांसे में फंसे 38 भारतीय म्यांमार से वापस

    म्यांमार के म्यावाडी इलाके में अंतरराष्ट्रीय अपराध गिरोह द्वारा नौकरी के झांसे में फंसे 38 भारतीयों को गुरुवार को स्वदेश भेजा गया। पिछले महीने म्यावाडी इलाके में फंसे समूह में से 13 को बचाया गया था। म्यांमार और थाईलैंड में भारतीय दूतावासों के संयुक्त प्रयासों के बाद सितंबर में 32 भारतीयों को म्यावाडी से बचाया गया था। म्यांमार में भारतीय दूतावास ने ट्वीट किया, ‘म्यांमार के म्यावाडी में नौकरी की पेशकश करने वाले अंतरराष्ट्रीय गिरोह के झांसे में फंसे 38 लोगों को म्यांमार में भारतीय दूतावास ने स्वदेश भेज दिया है।’

    दूतावास ने कहा कि वे म्यांमार के यांगून से कोलकाता के लिए रवाना हुए, जहां से वे अपने-अपने मूल स्थानों को जाएंगे। यांगून स्थित भारतीय दूतावास ने कहा, ‘हम म्यांमार के अधिकारियों और अन्य द्वारा प्रदान की गई सहायता की सराहना करते हैं। हम शेष भारतीय नागरिकों की रिहाई के लिए अपने प्रयास जारी रखे हुए हैं। इसके साथ हम अंतरराष्ट्रीय अपराध गिरोह द्वारा नौकरी की पेशकश के झांसे में नहीं फंसने के खिलाफ लोगों को फिर से आगाह करते हैं।’

  • 6:24 AM (IST) Posted by Vineet Kumar

    चोरी और फायरिंग के 5 आरोपी गिरफ्तार

  • 6:22 AM (IST) Posted by Vineet Kumar

    7 साल की बच्ची से दुष्कर्म का आरोपी गिरफ्तार

  • 6:21 AM (IST) Posted by Vineet Kumar

    डेंगू की रोकथाम के लिए कानपुर में कराई जा रही फॉगिंग

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement