Monday, April 29, 2024
Advertisement

Breaking News in Hindi Highlights : पढ़िए देश-दुनिया की बड़ी खबरें और रहिए हर वक्त अपडेट

Breaking News in Hindi Live: देश-दुनिया की सभी बड़ी खबरें अगर आप एक ही प्लेटफॉर्म पर पाना चाहते हैं तो इस लाइव ब्लॉग को पढ़ें। यहां आपको देश में घटने वाली प्रमुख घटनाओं, राजनीतिक हलचल और विदेशों के बड़े अपडेट्स मिलेंगे।

Niraj Kumar Edited By: Niraj Kumar
Updated on: December 10, 2022 23:49 IST
ब्रेकिंग न्यूज- India TV Hindi
Image Source : इंडिया टीवी ब्रेकिंग न्यूज

Breaking News in Hindi Live : हमारे दैनिक जीवन में खबरों की बेहद महत्वपूर्ण भूमिका होती है। कुछ लोगों की सुबह यह जाने बगैर अधूरी ही रहती है कि दुनिया में क्या हो रहा है? जो लोग डिजिटल तकनीक को समझते हैं, वे अपने खाली समय में या यात्रा करते हुए भी देश-दुनिया की खबरों की जानकारी लेते रहते हैं। आज के दौर में, जबकि लोग खबरें पाने के लिए न्यूज वेबसाइट्स पर निर्भर हैं, इंडिया टीवी न्यूज आपको हर तरह की ब्रेकिंग न्यूज, ब्रेकिंग स्टोरी वीडियो, लाइव टीवी और अन्य बेहतरीन शो एक मंच पर उपलब्ध कराता है ताकि आप किसी भी जरूरी जानकारी से छूट ना जाएं। आप यहां सिर्फ एक पेज पर सभी तरह की ताजा खबरें और ब्रेकिंग न्यूज की लाइव कवरेज देख और पढ़ सकते हैं। पढ़ें दिन भर के बड़े अपडेट्स...

 

Latest India News

Breaking News in Hindi 10 Dec 2022

Auto Refresh
Refresh
  • 11:47 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    गुजरात सरकार में मंत्रियों के संभावित नामों को लेकर पीएम आवास पर हो रही बैठक खत्म

    गुजरात में सरकार गठन को लेकर मंत्रियों के संभावित नामों के मसले पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आवास पर चल रही बैठक खत्म हो गई है। ये बैठक शाम साढ़े पांच बजे से चल रही थी। इस बैठक में प्रधानमंत्री मोदी के साथ-साथ केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह, भूपेंद्र पटेल, सी. आर .पाटिल मौजूद थे।

     

  • 11:17 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    तेलंगाना मंत्रिमंडल ने पुलिस विभाग में 3,966 रिक्तियों को भरने को मंजूरी दी

    तेलंगाना मंत्रिमंडल ने शनिवार को पुलिस विभाग सहित सरकार के विभिन्न विभागों में नई भर्तियों को मंजूरी दी। मुख्यमंत्री कार्यालय (सीएमओ) की एक विज्ञप्ति में कहा गया है कि मुख्यमंत्री के.चंद्रशेखर राव की अध्यक्षता में हुई मंत्रिमंडल की बैठक में हैदराबाद, साइबराबाद, राचकोंडा आयुक्तालय, कमान नियंत्रण केंद्र, स्वापक नियंत्रण ब्यूरो और तेलंगाना साइबर सुरक्षा ब्यूरो में विभिन्न श्रेणियों में 3,966 पदों को भरने का फैसला किया गया। 

  • 10:35 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    महाराष्ट्र के कैबिनेट मंत्री चंद्रकांत पाटिल पर फेंकी गई स्याही

    पुणे ज़िले के पिंपरी चिंचवड शहर में महाराष्ट्र के कैबिनेट मंत्री चंद्रकांत पाटिल पर डॉ. बीआर अंबेडकर और महात्मा ज्योतिबा फुले पर उनकी टिप्पणी को लेकर स्याही फेंकी गई।

  • 9:20 PM (IST) Posted by Vineet Kumar

    कर्नाटक में बस-कार की टक्कर में एक परिवार के 3 सदस्यों की मौत

    कर्नाटक के उडुपी जिले में नेल्लीकारू के पास शनिवार को एक निजी बस से एक कार की आमने-सामने की टक्कर हो गई। हादसे में कार सवार एक परिवार के तीन लोगों की मौत हो गई। पुलिस ने बताया कि दुर्घटना उडुपी-सुब्रमण्या रोड पर हुई है। कार सवार दंपति और उनका दो साल का बच्चा धर्मस्थल से श्रृंगेरी जा रहे थे। उन्होंने बताया कि टक्कर की वजह से तीनों की मौके पर ही मौत हो गई। सूत्रों ने बताया कि दंपति बेंगलुरु में रहता था और धर्मस्थल गया था और वहां से शृंगेरी जा रहा था, तभी यह हादसा हो गया। वे मूल रूप से आंध्र प्रदेश के रहने वाले थे। पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और जांच कर रही है।

  • 8:46 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    कल महाराष्ट्र में 75,000 करोड़ रुपये की परियोजनाओं की सौगात देंगे पीएम

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कल महाराष्ट्र में 75,000 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन करेंगे। प्रधानमंत्री नागपुर और बिलासपुर को जोड़ने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाएंगे और AIIMS नागपुर का उद्घाटन करेंगे।

  • 7:51 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    शिमला: मनोनीत सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू राज्यपाल से मिलने पहुंचे

    कांग्रेस पर्यवेक्षक और छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, प्रदेश प्रभारी राजीव शुक्ला, कांग्रेस नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष प्रतिभा सिंह और मनोनीत मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू राज्यपाल से मुलाकात करने राजभवन पहुंचे।

  • 7:38 PM (IST) Posted by Vineet Kumar

    तलवार से जन्मदिन का केक काटने पर व्यक्ति के विरूद्ध मामला दर्ज

    दक्षिण मुंबई के कफ परेड इलाके में एक पार्टी में कथित रूप से तलवार से जन्मदिन का केक काटने को लेकर एक व्यक्ति के विरूद्ध मामला दर्ज किया गया है। पुलिस ने शनिवार को यह जानकारी दी। एक अधिकारी ने बताया कि सोशल मीडिया पर इस जन्मदिन पार्टी के कई वीडियो पोस्ट किए गए थे, जिसके बाद मामला प्रकाश में आया। उन्होंने बताया कि एक वीडियो में व्यक्ति को तलवार से कई केक काटते देखा जा सकता है। अधिकारी ने बताया कि कफ परेड पुलिस ने व्यक्ति के विरूद्ध भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की संबंधित धाराओं के तहत प्राथमिकी दर्ज की है। 

  • 5:58 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    बिहार: जदयू नेता ललन सिंह ने दोबारा बने JDU अध्यक्ष

    पटना: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार JDU कार्यालय में JDU राष्ट्रीय परिषद की बैठक में शामिल हुए। बैठक में जदयू नेता ललन सिंह ने दोबारा JDU अध्यक्ष का पदभार संभाला।

  • 4:36 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    सुखविंदर सिंह सुक्खू होंगे हिमाचल प्रदेश के अगले मुख्यमंत्री- सूत्र

    सूत्रों ने बताया कि सुखविंदर सिंह सुक्खू के हिमाचल प्रदेश के अगले मुख्यमंत्री बनने की संभावना है। सीएलपी की बैठक के बाद नाम घोषित किए जाने की संभावना है।

    रिपोर्ट- विजय लक्ष्मी

  • 4:26 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    भूपेंद्र पटेल चुने गए विधायक दल के नेता, सीएम योगी ने दी बधाई

    गुजरात में प्रचंड बहुमत के बाद भूपेंद्र पटेल बीजेपी विधायक दल के नेता चुने गए हैं। भूपेंद्र को यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट करके बधाई दी है।

  • 4:15 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    विधायक दल की बैठक के बाद सीएम का हो सकता है ऐलान

    हिमाचल प्रदेश में मुख्यमंत्री के नाम पर सस्पेंस बरकरार है। फिलहाल पर्यवेक्षक सभी से होटल में मुलाकात कर रहे हैं। इसके बाद विधानसभा में विधायक दल की बैठक होगी, जिसके बाद सीएम का नाम एनाउंस हो सकता है।

     

  • 3:50 PM (IST) Posted by Malaika Imam

    पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह की विरासत को आगे बढ़ा रहे: सुखविंदर सिंह सुक्खू

    हिमाचल के मुख्यमंत्री पद के दावेदार और कांग्रेस नेता सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा, हम सब हिमाचल प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह की विरासत को आगे बढ़ा रहे हैं। कांग्रेस पार्टी सभी लोगों के बीच सद्भाव बनाकर आगे बढ़ रही है। हम सभी कांग्रेस पार्टी का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं।

  • 2:51 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    हिमाचल: शाम 4 बजे फिर हो सकती है विधायक दल की बैठक

    हिमाचल प्रदेश में सीएम पद के लिए जारी  घमासान के बीच शाम 4 बजे एक बार फिर विधायक दल की बैठक हो सकती है जिसमें सीएम के नाम का ऐलान हो सकता है।

  • 2:45 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    झारखंड के लिए पीएसी गठित की, कई वरिष्ठ पदाधिकारी नियुक्त किए

    कांग्रेस ने शनिवार को अपनी झारखंड इकाई के लिए 26 सदस्यीय राजनीतिक मामलों की समिति (पीएसी) का गठन किया और 11 उपाध्यक्षों समेत कई वरिष्ठ पदाकारियों की नियुक्ति की। पार्टी के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल की ओर से जारी विज्ञप्ति के अनुसार, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने झारखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी के लिए 11 उपाध्यक्षों, 35 महासचिवों और 82 सचिवों की नियुक्ति को स्वीकृति प्रदान की। 

  • 1:37 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    नरेंद्र मोदी के नेतृत्व पर गुजरात की जनता को पूरा भरोसा-भूपेंद्र पटेल

    विधायक दल का नेता चुने जाने के बाद भूपेंद्र पटेल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा- 'नरेंद्र मोदी के नेतृत्व पर गुजरात की जनता को पूरा भरोसा है। जनता ने विकास पर मुहर लगाई है। बीजेपी का संकल्प पत्र हमारी प्राथमिकता है। हमने अपने सारे वादे पूरे किए हैं।'  समान नागरिक संहिता के सवाल पर भूपेंद्र पटेल ने कहा-इसके लिए कमेटी का गठन कर दिया गया है। 

  • 1:31 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    गुजरात : भूपेंद्र पटेल को बीजेपी विधायक दल का नेता चुना गया

    भाजपा विधायक हर्ष सांघवी ने कहा- गुजरात विधायक दल ने भूपेंद्र पटेल को फिर से विधायक दल का नेता चुना है।

  • 12:42 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    कश्मीर: आतंकी आशिक नांगरू के घर पर चला बुलडोजर

    जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में आतंकी आशिक नांगरू के घर पर प्रशासन द्वारा बुलडोजर चलाया गया। घाटी में पहली बार प्रशासन के द्वारा सख्त एक्शन लिया गया है। 

  • 12:20 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    RPG का इस्तेमाल कर हाईवे से ग्रेनेड दागा गया-डीजीपी, पंजाब

    पंजाब के DGP गौरव यादव ने कहा-'प्रारंभिक जांच में पता चला है कि बीती रात करीब 11 बजकर 22 मिनट पर RPG का इस्तेमाल कर हाईवे से ग्रेनेड दागा गया। यह सरहाली थाने के सुविधा केंद्र से टकराया। UAPA के तहत FIR दर्ज कर जांच की जा रही है।'

  • 12:14 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    अगर प्रतिभा सिंह जी मुख्यमंत्री बनती हैं तो मैं उनके साथ हूं-सुक्खू

    अगर प्रतिभा सिंह जी मुख्यमंत्री बनती हैं तो मैं उनके साथ हूं....यहां कोई खेमा नहीं है... पार्टी अगर उनको जिम्मेदारी देती है तो पार्टी के कार्यकर्ता के नाते हम उनका पूरा साथ देंगे। मैं जो कुछ भी हूं, पार्टी की बदौलत हूं। मुकेश अग्निहोत्री जी अगर सीएम बनते हैं तो उसकी भी मुझे खुशी होगी। जो भी पार्टी हाईकमान फैसला करती है, हम उसके साथ हैं।

  • 12:10 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    जो भी हाईकमान का आदेश होगा उसे मानूंगा-सुक्खू

    हिमाचल प्रदेश कांग्रेस के नेता और सीएम रेस में आगे चल रहे सुखविंदर सिंह सुक्खू ने इंडिया टीवी के साथ बात करते हुए कहा कि पार्टी हाईकमान का जो फैसला होगा उसे पार्टी के सभी विधायक और कार्यकर्ता मांनेंगे। मैं पद की लालसा नहीं रखता। मुझे कांग्रेस पार्टी ने बहुत कुछ दिया।जो भी पार्टी का आदेश होगा उसे मानूंगा।

  • 11:52 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    तमिलनाडु तट पार करने के बाद कमजोर हुआ चक्रवात ‘मैंडूस’

    मामल्लापुरम तट पार करने वाला चक्रवाती तूफान ‘मैंडूस’ गहरे दबाव के क्षेत्र में तब्दील होकर कमजोर हो गया है लेकिन इसका शहर और उसके आसपास के इलाकों में काफी असर पड़ा है जिससे कई पेड़ उखड़ गए। यहां वृहद चेन्नई निगम समेत विभिन्न निकाय एजेंसी गिरे हुए पेड़ों को हटाने में लगी रहीं। शहर में तथा आसपास के इलाकों में बिजली अभी गुल है। 

  • 11:51 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    चक्रवात मैंडूस : दक्षिणी आंध्र प्रदेश में भारी बारिश

    तमिलनाडु के मामल्लपुरम तट पर चक्रवाती तूफान ‘मैंडूस’ के दस्तक देने के बाद आंध्र प्रदेश के दक्षिण तटीय और रायलसीमा जिलों के कई हिस्सों में शनिवार सुबह भारी बारिश हुई। आंध्र प्रदेश सरकार की स्थिति रिपोर्ट के अनुसार, शनिवार सुबह साढ़े आठ बजे तक बीते 24 घंटे में तिरुपति जिले के नैदुपेटा में सबसे अधिक 281.5 मिलीमीटर बारिश हुई। 

  • 11:45 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    तरनतारन: पंजाब के DGP गौरव यादव सरहाली पुलिस स्टेशन पहुंचे

    पंजाब के DGP गौरव यादव तरनतारन के सरहाली पुलिस स्टेशन पहुंचे जहां देर रात एक बजे रॉकेट लॉन्चर से हमला हुआ था। फॉरेंसिक टीम भी मौके पर मौजूद है।

  • 11:43 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    गुजरात: विधायक दल की मीटिंग के लिए पहुंचे भूपेंद्र पटेल

    गांधीनगर में विधायक दल की मीटिंग के लिए मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल पहुंच गए हैं। केंद्रीय पर्यवेक्षक राजनाथ सिंह, अर्जुन मुंडा भी बैठक स्थल पर पहुंचे। 

  • 10:57 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    मृतक तन्मय के परिवार को 4 लाख रुपए का मुआवजा देगी शिवराज सरकार

    मध्य प्रदेश सरकार  बोरवले हादसे में मारे गए तन्मय के परिवार को 4 लाख रुपये का मुआवजा देगी। 6 दिसंबर को बैतूल में एक बोरवेल में 8 वर्षीय तन्मय साहू गिर गया था, 85 घंटे के ऑपरेशन के बाद आज उसे बाहर निकाला गया। बच्चे की मृत्यु हो गई है।

  • 9:07 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    मैंडूस तूफान का कहर, चेन्नई में गिरी दीवार

    तमिलनाडु: चेन्नई के टी नगर इलाके में एक दीवार गिरने के कारण उसके पास खड़ी 3 कार क्षतिग्रस्त हुई हैं। घटना के वक्त कारों में कोई मौजूद नहीं था।

  • 9:04 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    मैंडूस तूफान का कहर, तेज हवाओं से उखड़े पेड

    तमिलनाडु: चेन्नई के एग्मोर इलाके में तेज हवाओं के कारण एक बड़ा पेड़ जड़ से उखड़ गया।

     

  • 8:44 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    तमिलनाडु में भारी बारिश, कई इलाकों में जलजमाव

    तमिलनाडु: भारी बारिश के कारण अरुंबक्कम की MMDA कॉलोनी में सड़कों पर जलभराव देखा गया।

  • 8:44 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    पंजाब: पुलिस स्टेशन पर रॉकेट लॉन्चर से हमला

    पंजाब के तरनतारन जिले में पुलिस स्टेशन पर रॉकेट लॉन्चर से देर रात एक बजे हमला हुआ है। हमले में पुलिस स्टेशन की बिल्डिंग को मामूली नुकसान हुआ है। हमले में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।

  • 7:42 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    बैतूल: बोरवेल में गिरे तन्मय को निकाला गया

    मध्य प्रदेश: बैतूल ज़िले के मंडावी गांव में 6 दिसंबर को 55 फीट गहरे बोरवेल में गिरे बच्चे तन्मय को निकाल लिया गया है। जिला प्रशासन के मुताबिक बच्चे की मौत हो गई है

     

  • 7:40 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    हिमाचल: पर्यवेक्षक आज आलाकमान को सौंपेंगे रिपोर्ट

    हिमाचल प्रदेश में सीएम के नाम पर फैसला नहीं हो सका है। कल हुई विधायक दल की बैठक के बाद  विधायकों ने हाईकमान पर फ़ैसला छोड़ा है। कांग्रेस के ऑब्जर्वर भूपेश बघेल और भूपेंद्र हुड्डा पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन को आज रिपोर्ट सौंपेंगे। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement