Sunday, May 26, 2024
Advertisement

Breaking News in Hindi Live: देश और दुनिया की बड़ी खबरें, यहां पढ़िए एक क्लिक पर

Breaking News in Hindi Live: देश-दुनिया की सभी बड़ी खबरें अगर आप एक ही प्लेटफॉर्म पर पाना चाहते हैं तो इस लाइव ब्लॉग को पढ़ें। यहां आपको देश में घटने वाली प्रमुख घटनाओं, राजनीतिक हलचल और विदेशों के बड़े अपडेट्स मिलेंगे।

Written By: Deepak Vyas @deepakvyas9826
Updated on: October 28, 2022 9:26 IST
ब्रेकिंग न्यूज लाइव अपडेट्स- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV ब्रेकिंग न्यूज लाइव अपडेट्स

Breaking News in Hindi Live: हमारे दैनिक जीवन में खबरों की बेहद महत्वपूर्ण भूमिका होती है। कुछ लोगों की सुबह यह जाने बगैर अधूरी ही रहती है कि दुनिया में क्या हो रहा है? जो लोग डिजिटल तकनीक को समझते हैं, वे अपने खाली समय में या यात्रा करते हुए भी देश-दुनिया की खबरों की जानकारी लेते रहते हैं। आज के दौर में, जबकि लोग खबरें पाने के लिए न्यूज वेबसाइट्स पर निर्भर हैं, इंडिया टीवी न्यूज आपको हर तरह की ब्रेकिंग न्यूज, ब्रेकिंग स्टोरी वीडियो, लाइव टीवी और अन्य बेहतरीन शो एक मंच पर उपलब्ध कराता है ताकि आप किसी भी जरूरी जानकारी से छूट ना जाएं। आप यहां सिर्फ एक पेज पर सभी तरह की ताजा खबरें और ब्रेकिंग न्यूज की लाइव कवरेज देख और पढ़ सकते हैं। पढ़ें दिन भर के बड़े अपडेट्स...

 

Latest India News

Breaking News in Hindi Live: 27 OCT 2022

Auto Refresh
Refresh
  • 2:23 PM (IST) Posted by Deepak Vyas

    भड़काऊ भाषण मामले में आजम खान दोषी करार

    भड़काऊ भाषण मामले में आजम खान को दोषी करार दिया गया है। उन्हें 3 धाराओं में दोषी करार दिया गया है।

  • 1:56 PM (IST) Posted by Deepak Vyas

    हम चुनाव के लिए तैयार: फारूख अब्दुल्ला

    जम्मू-कश्मीर चुनाव पर पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला ने कुपवाड़ा में कहा है कि 'जब भी यहां चुनाव होगा हम उसके लिए तैयार हैं, यहां 3 साल से चुनाव नहीं हुए हैं।' 

  • 1:52 PM (IST) Posted by Deepak Vyas

    अमित शाह ने हरियाणा को दी चार बड़ी परियोजनाओं की सौगात

    केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने हरियाणा के लोगों को चार बड़ी परियोजनाओं की सौगात दी। फरीदाबाद में जन उत्थान रैली में गृहमंत्री ने मंच से रिमोट बटन दबाकर करीब 6,629 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का शुभारंभ किया। इस दौरान प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर और केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव भी मौजूद रहे। 

  • 1:51 PM (IST) Posted by Deepak Vyas

    हमने भ्रष्टाचार पर अंकुश लगाया, फरीदाबाद में बोले शाह

    केंद्रीय मंत्री अमित शाह ने आज फरीदाबाद में कहा कि '50 साल की सरकारें एक तरफ और हमारे मनोहर लाल की 8 साल की सरकार एक तरफ, परिणाम हमारा भारी है। हमने विरासत में मिले फटे-हाल व्यवस्था को बदला है, भ्रष्टाचार पर अंकुश लगाया है, भाई-भतीजावाद को खत्म किया है और मोदी जी की योजनाओं को हर गरीब तक पहुंचाया है।'

  • 1:43 PM (IST) Posted by Deepak Vyas

    यमुना की गंदगी पर मनोज तिवारी ने दिल्ली सरकार को दिखाया आईना

    दिल्ली में MCD चुनाव की लड़ाई दिल्ली की गंदगी पर आ गई है। आम आदमी पार्टी और बीजेपी के नेता से लेकर कार्यकर्ता तक सड़क पर हैं। इस वक्त बीजेपी के नेता यमुना नदी की गंदगी दिखाने पहुंचे हैं। बीजेपी सांसद प्रवेश वर्मा, मनोज तिवारी और मनजिंदर सिंह सिरसा समेत कई बीजेपी नेता नाव में बैठकर यमुना की घाटों की गंदगी लोगों को दिखा रहे हैं।

  • 1:22 PM (IST) Posted by Deepak Vyas

    विदेशमंत्री ने लॉन्च की हिंदी सम्मेलन की वेबसाइट

    विदेश मंत्री एस. जयशंकर ने आज बारहवें विश्व हिंदी सम्मेलन की वेबसाइट और लोगो का लोकार्पण किया। फिजी में अगले वर्ष बारहवें हिंदी दिवस का आयोजन होगा।

  • 12:39 PM (IST) Posted by Deepak Vyas

    आतंकियों ने धर्म के नाम पर बहाया खून, बोले राजनाथ

    रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह 'इन्फेंट्री डे' पर जम्मू कश्मीर के दौरे पर हैं। इस दौरान उन्होंने  बडगाम में कहा कि 'कश्मीरियत के नाम पर आतंकवाद का जो तांडव इस प्रदेश ने देखा, उसका कोई वर्णन नहीं किया जा सकता है। धर्म के नाम पर कितना खून बहाया गया, उसका कोई हिसाब नहीं। आतंकी तो बस हिंदुस्तान को लक्ष्य करके अपने मंसूबों को अंजाम देना जानते हैं।'

  • 12:34 PM (IST) Posted by Shashi Rai

    अमित शाह ने जन उत्थान रैली में लिया हिस्सा

    हरियाणा: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने फरीदाबाद में आयोजित जन उत्थान रैली में हिस्सा लिया। 

  • 12:00 PM (IST) Posted by Deepak Vyas

    भोपाल में क्लोरिन गैस रिसाव से हड़कंप

    भोपाल के ईदगाह हिल्स स्थित नगर निगम वाटर प्यूरीफायर प्लांट में बुधवार शाम 7 बजे क्लोरीन गैस का रिसाव होने से आसपास की बस्तियों में हड़कंप मच गया। लोगों का दम घुटने लगा, आंखों में जलन मचने लगी। घबराए लोग घरों से निकलकर भागने लगे। रिसाव की सूचना के बाद भोपाल के उस इलाके को खाली कराया गया।

  • 11:49 AM (IST) Posted by Deepak Vyas

    यूपी में सड़क हादसा, 5 लोगों की मौत

    उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में भीषण सड़क हादसा हुआ है। घटना में पांच लोगों की मौत हो गई है जबकि पांच लोग घायल हो गए है। सीएम योगी ने सड़क दुर्घटना में लोगों की मौत पर दुख व्यक्त किया है और उन्होंने प्रशासन को घायलों को उचित इलाज देने का निर्देश दिया है। 

  • 10:47 AM (IST) Posted by Shashi Rai

    दिल्ली के गाजीपुर में आमने-सामने AAP और BJP के कार्यकर्ता, एक दूसरे के खिलाफ कर रहे नारेबाजी

    दिल्ली भाजपा कार्यकर्ता और आप कार्यकर्ता आज गाजीपुर में आमने-सामने आ गए और एक दूसरे के खिलाफ नारेबाजी की। भाजपा कार्यकर्ता दिल्ली सरकार के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे थे; इसके तुरंत बाद आप कार्यकर्ता वहां पहुंचे और उनके खिलाफ नारेबाजी की। मौके पर मौजूद पुलिस कर्मी।

  • 10:00 AM (IST) Posted by Deepak Vyas

    सर्दियों के लिए आज से बंद हुए केदारनाथ के कपाट, देखें तस्वीरें

    उत्तराखंड: वैदिक मंत्रोच्चार के साथ विधि विधान के साथ केदारनाथ धाम के कपाट को सर्दियों के लिए बंद कर दिए गए हैं। 

  • 9:19 AM (IST) Posted by Deepak Vyas

    'इन्फेंट्री डे' पर निकली बाइक रैली

    दिल्ली: 'इन्फेंट्री डे' पर सीडीएस जनरल अनिल चौहान ने राष्ट्रीय युद्ध स्मारक पर आयोजित बाइक रैली 2022 को झंडी दिखाकर रवाना किया।

  • 9:17 AM (IST) Posted by Deepak Vyas

    शौर्य दिवस पर रक्षा मंत्री आज श्रीनगर जाएंगे

     रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने ट्वीट किया है। इसमें उन्होंने कहा है कि 'आज, 27 अक्टूबर को मैं भारतीय सेना द्वारा आयोजित 'शौर्य दिवस' कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए श्रीनगर में रहूंगा। उसके बाद मैं लद्दाख की दो दिवसीय यात्रा पर लेह जाऊंगा।'

  • 9:15 AM (IST) Posted by Deepak Vyas

    भारत जोड़ो यात्रा आज नारायणपेट जिले से शुरू हुई, देखें वीडियो

    तेलंगाना: कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने पार्टी की भारत जोड़ो यात्रा की आज की शुरुआत नारायणपेट ज़िले से की।

  • 9:14 AM (IST) Posted by Deepak Vyas

    दिल्ली में कम नहीं हो रहा एयर पॉल्यूशन, देखें तस्वीरें

    दिवाली के तीन दिन बाद भी राजधानी दिल्ली में एयर क्वालिटी खराब होने की वजह से धुंध है। बृहस्पतिवार को शहर का एयर क्वालिटी इंडेक्स  (AQI) 266 दर्ज किया गया, जो खराब श्रेणी में है। दिल्ली में दिवाली की शाम ही प्रदूषण का लेवल बढ़ना शुरू हो गया था, फिर रात में हुई आतिशबाजी के बाद अगली सुबह हवा की क्वालिटी और खराब हो गई।

  • 9:12 AM (IST) Posted by Deepak Vyas

    ज्ञानवापी के इस मामले पर आज आ सकता है फैसला

    भगवान आदि विशेश्वर विराजमान का केस सुनवाई योग्य है या नहीं इस पर आज वाराणसी के सिविल जज सीनियर डिवीजन महेंद्र प्रसाद पांडेय की फास्ट ट्रैक कोर्ट अपना फैसला सुना सकती है। इस केस में हिंदू और मुस्लिम पक्ष की बहस बीते 15 अक्टूबर को पूरी हो चुकी है। सिविल जज सीनियर डिवीजन महेंद्र कुमार पांडेय की अदालत ने आज फैसले के लिए तिथि की मुक़र्रर थी।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement