Thursday, May 16, 2024
Advertisement

Breaking News in Hindi Highlights: देश और दुनिया की बड़ी खबरें, यहां पढ़िए एक क्लिक पर

Highlights: देश-दुनिया की सभी बड़ी खबरें अगर आप एक ही प्लेटफॉर्म पर पाना चाहते हैं तो इस लाइव ब्लॉग को पढ़ें। यहां आपको देश में घटने वाली प्रमुख घटनाओं, राजनीतिक हलचल और विदेशों के बड़े अपडेट्स मिलेंगे।

Edited By : Swayam Prakash, Rituraj Tripathi Updated on: November 15, 2022 0:03 IST
हिंदी ब्रेकिंग न्यूज- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV हिंदी ब्रेकिंग न्यूज

Breaking News in Hindi: हमारे दैनिक जीवन में खबरों की बेहद महत्वपूर्ण भूमिका होती है। कुछ लोगों की सुबह यह जाने बगैर अधूरी ही रहती है कि दुनिया में क्या हो रहा है? जो लोग डिजिटल तकनीक को समझते हैं, वे अपने खाली समय में या यात्रा करते हुए भी देश-दुनिया की खबरों की जानकारी लेते रहते हैं। आज के दौर में, जबकि लोग खबरें पाने के लिए न्यूज वेबसाइट्स पर निर्भर हैं, इंडिया टीवी न्यूज आपको हर तरह की ब्रेकिंग न्यूज, ब्रेकिंग स्टोरी वीडियो, लाइव टीवी और अन्य बेहतरीन शो एक मंच पर उपलब्ध कराता है ताकि आप किसी भी जरूरी जानकारी से छूट ना जाएं। आप यहां सिर्फ एक पेज पर सभी तरह की ताजा खबरें और ब्रेकिंग न्यूज की लाइव कवरेज देख और पढ़ सकते हैं। पढ़ें दिन भर के बड़े अपडेट्स...

Latest India News

Breaking News in Hindi Live 14 November

Auto Refresh
Refresh
  • 11:46 PM (IST) Posted by Deepak Vyas

    हिमाचल प्रदेश में ताजा हिमपात, देखें तस्वीर

    हिमाचल प्रदेश में सोमवार रात ताजा बर्फबारी की खबर है।

  • 11:05 PM (IST) Posted by Rituraj Tripathi

    गुजरात विधानसभा चुनाव: अल्पेश ठाकोर गांधीनगर दक्षिण से चुनाव लड़ेंगे

    बीजेपी केंद्रीय चुनाव समिति ने गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए नामों पर अपनी मुहर लगा दी है। अल्पेश ठाकोर गांधीनगर दक्षिण से चुनाव लड़ेंगे।

  • 9:40 PM (IST) Posted by Sudhanshu Gaur

    मिजोरम में पत्थर की खदान ढही, कई मजदूर दबे

  • 9:34 PM (IST) Posted by Sudhanshu Gaur

    जेल में बंद राज्य के पूर्व मंत्री विपुल चौधरी कल ज्वाइन करेंगे AAP

    गुजरात के पूर्व गृह राज्य मंत्री विपुल चौधरी कल जेल में से आम आदमी पार्टी ज्वाइन करेंगे। इसके लिए गांधीनगर के चराड़ा में अर्बुदा सेना द्वारा इसके लिए एक जनसभा रखी गयी है। इस सभा में अरविंद केजरीवाल के सामने विपुल चैधरी द्वारा जेल से लिखा गया पत्र पढ़ कर सुनाया जायेगा।

  • 8:32 PM (IST) Posted by Rituraj Tripathi

    गुजरात चुनाव के लिए एनसीपी ने जारी की अपने स्टार प्रचारकों की लिस्ट

    गुजरात चुनाव के लिए एनसीपी ने अपने स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी की है। 

  • 7:38 PM (IST) Posted by Rituraj Tripathi

    एनसीपी विधायक और पूर्व मंत्री जितेंद्र आव्हाड ने गिरफ्तारी से बचने के लिए ठाणे कोर्ट में अग्रिम जमानत याचिका दाखिल की

    एनसीपी विधायक और पूर्व मंत्री जितेंद्र आव्हाड ने गिरफ्तारी से बचने के लिए ठाणे कोर्ट में अग्रिम जमानत याचिका दाखिल की है। इस मामले में कल सुनवाई होगी। ठाणे के मुंब्रा पुलिस स्टेशन में जितेंद्र जितेंद्र आव्हाड के खिलाफ छेड़छाड़ का मामला दर्ज है। 

  • 7:22 PM (IST) Posted by Rituraj Tripathi

    दिल्ली: रॉ के दफ्तर की 10वीं मंजिल से एक अधिकारी ने छलांग लगाई

    लोधी कॉलोनी इलाके में सोमवार दोपहर रॉ के दफ्तर की 10वीं मंज़िल से एक अधिकारी ने छलांग लगाई। अधिकारी की मौके पर मौत हो गई। पुलिस के मुताबिक रॉ का अधिकारी डिप्रेशन में था।

     

  • 7:20 PM (IST) Posted by Rituraj Tripathi

    यूपी: सीएम के आदेश के बाद 12 नवंबर तक 46,684 KM सड़कों को गड्ढा मुक्त किया गया

    सीएम योगी आदित्यनाथ के 15 नवंबर तक यूपी की सड़कों को गड्ढा मुक्त किए जाने के आदेश के बाद 12 नवंबर तक 46,684 किलोमीटर की सड़कों को गड्ढा मुक्त किया गया। प्रदेश की 78 फीसदी सड़कें गड्ढा मुक्त हुई हैं। 4596 किलोमीटर की सड़कों का नवीनीकरण भी किया गया। प्रदेश की 6142 किलोमीटर की लंबाई के विशेष मरम्मत कार्य भी किए गए पूरे। 

  • 6:40 PM (IST) Posted by Sudhanshu Gaur

    30 नवंबर को दिए जाएंगे राष्ट्रीय खेल पुरस्कार

  • 5:33 PM (IST) Posted by Rituraj Tripathi

    मैनपुरी विधानसभा उपचुनाव: नामांकन दाखिल करने के बाद डिंपल यादव ने कही ये बात

    मैनपुरी विधानसभा उपचुनाव के लिए अपना नामांकन दाखिल करने के बाद सपा नेता डिंपल यादव ने कहा कि नेताजी (मुलायम सिंह) का आशीर्वाद हमेशा हमारे साथ रहा है और मुझे उम्मीद है कि मैनपुरी की जनता भी समाजवादी पार्टी (सपा) को आशीर्वाद देगी।

  • 4:44 PM (IST) Posted by Rituraj Tripathi

    श्रद्धा मर्डर केस: दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाती मालीवाल ने भेजा दिल्ली पुलिस को नोटिस

    दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाती मालीवाल ने श्रद्धा मर्डर केस में दिल्ली पुलिस को नोटिस भेजा है। 

  • 3:51 PM (IST) Posted by Rituraj Tripathi

    दिल्ली: श्रद्धा के शव के टुकड़ों को खरीदने के लिए इस जगह से खरीदा था फ्रिज

    आफताब ने श्रद्धा के शव के टुकड़ों को रखने के लिए लोकल मार्किट की तिलक इलेक्ट्रॉनिक से फ्रिज खरीदा था। पुलिस सूत्रों के मुताबिक श्रद्धा के शव के टुकड़ों को फेंकने के बाद आफताब सामान्य तरीके से जीवन जी रहा था, जिससे किसी को शक ना हो। आफताब रोजाना उसी कमरे में सोता था, जिस कमरे में श्रद्धा की हत्या की थी। आफताब हत्यकांड के बाद जोमैटो से खाने के लिए खाना मंगाता था। आस पड़ोस के लोगों से वह नहीं मिलता था। आफताब को इस बात का कोई अफसोस नहीं है। दिल्ली में दोनों 8 मई को आये थे। उसके बाद एक रात पहाड़गंज होटल में रुके थे और उसके बाद सैजदुल्लाजाब में होस्टल में रुके। सब लोकेशन गूगल पर ढूंढ कर पहुंचे थे। 

     

  • 3:48 PM (IST) Posted by Rituraj Tripathi

    वाराणसी: ज्ञानवापी मामले की सुनवाई अब 17 नवम्बर को होगी

    ज्ञानवापी मामले में अगली सुनवाई अब 17 नवंबर को होगी। 

  • 3:45 PM (IST) Posted by Khushbu Rawal

    गुजरात में NCP के एकमात्र विधायक ने छोड़ी पार्टी

    गुजरात में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के एकमात्र विधायक कंधाल जडेजा ने विधानसभा चुनाव के लिए टिकट नहीं मिलने के बाद सोमवार को पार्टी से इस्तीफा दे दिया। जडेजा ने पार्टी से टिकट नहीं मिलने के बाद भी 11 नवंबर को अपना नामांकन पत्र दाखिल किया।

  • 2:51 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    रवींद्र जडेजा की बहन नैना ने भाभी रिवाबा जडेजा को बताया कमजोर कैंडिडेट

    रवींद्र जडेजा की बहन नैना जडेडा ने अपनी भाभी रिवाबा जडेजा को कमजोर कैंडिडेट बताया है। रवींद्र जडेजा की बहन नैना कांग्रेस पार्टी में हैं। उनके रिवाबा के ख़िलाफ़ चुनाव लड़ने की अटकलें थीं। नैना ने कहा कि बीजेपी ने कमजोर कैंडिडेट को टिकट दिया है। जामनगर नॉर्थ सीट पर कांग्रेस की जीत तय है।

     

  • 2:31 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    मैनपुरी से डिम्पल यादव के नामांकन भरा, अखिलेश यादव साथ मौजूद

    आज सभी की नजरें रिवाबा के नामांकन पर थीं तो इधर डिंपल यादव भी मैनपुरी उपचुनाव के लिए अपना पर्चा भरने पहुंची हैं। डिंपल यादव थोड़ी देर पहले मैनपुरी कलेक्ट्रेट पहुंची, जहां उनके साथ अखिलेश यादव और शिवपाल यादव भी मौजूद रहे, लेकिन शिवपाल यादव नजर नहीं आए।

  • 1:57 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    UP में माफिया के विरुद्ध CM योगी का नया एक्शन प्लान

    UP में माफिया के विरुद्ध CM योगी ने नया एक्शन प्लान बनाया है। अब दुर्दांत अपराधियों की जेल से ही कोर्ट में पेशी और ट्रायल होगा। CM योगी ने प्रदेश की हर जेल और कोर्ट में वीडियो कांफ्रेंसिंग कक्ष बनाने के निर्देश दिए हैं। वीडियो कांफ्रेंसिंग की कनेक्टिविटी को बेहतर करने के लिए 5G का इस्तेमाल होगा।

    रिपोर्ट- विशाल सिंह

     

  • 1:43 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    गुजरात के जामनगर नॉर्थ से रिवाबा जाडेजा ने भरा नामांकन

    गुजरात के जामनगर नॉर्थ से बीजेपी उम्मीदवार रिवाबा जाडेजा ने नामांकन किया है। नामांकन के वक्त उनके पति रविंद्र जाडेजा भी मौजूद रहे। 

  • 1:15 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    गुरमीत राम रहीम को पंजाब हरियाणा हाई कोर्ट से बड़ी राहत

    गुरमीत राम रहीम को पंजाब हरियाणा हाई कोर्ट से बड़ी राहत मिली है। राम रहीम की पैरोल दिए जाने के फैसले को चुनौती देने वाली याचिका पर हाई कोर्ट में आज सुनवाई हुई। हाईकोर्ट ने इस पीआईएल को खारिज कर दिया। हाई कोर्ट ने इस पीआईएल की मेंटेनेबिलिटी पर सवाल उठाए। कोर्ट ने कहा कि एक इंसान के खिलाफ याचिका को जनहित याचिका कैसे माना जाए। हाईकोर्ट ने हरियाणा सरकार को एचसी अरोड़ा की रिप्रेजेंटेशन को एक हफ्ते में निपटारा करने के निर्देश दिए।

    रिपोर्ट- पुनीत परिंजा

     

  • 12:34 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    मुंबई के भायखला इलाके में लगी भीषण आग

    मुंबई के भायखला इलाके में भीषण आग लगने की खबर है। आग की जानकारी मिलते ही मौके पर फायर की 6 गाड़िया पहुंच गई हैं। आग को काबू करने में दमकल की टीम जुट गई है। इस घटना में फिलहाल किसी के घायल होने की खबर नहीं है।

    रिपोर्ट- राजीव सिंह

  • 12:04 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    MIG क्लब बांद्रा में राज ठाकरे ने बुलाई मनसे पदाधिकारियों की बैठक

    MIG क्लब बांद्रा में मनसे अध्यक्ष राज ठाकरे ने मनसे पदाधिकारियों की बैठक बुलाई है। मुंबई नगर निगम चुनाव की तैयारियों को लेकर ये बैठक बुलाई गई है। मनसे अध्यक्ष राज ठाकरे मुंबई में लोकसभा की स्थिति का जायजा लेंगे। राज ठाकरे मुंबई में छह लोकसभा क्षेत्रों के मनसे पदाधिकारियों के साथ बातचीत करेंगे। मनसे ने अपने दम पर चुनाव लड़ने का नारा दिया है। इसके साथ ही 27 नवंबर को मुंबई में होने वाली मनसे समूह के नेताओं की बैठक की तैयारियों की भी समीक्षा की जाएगी। मनसे के पदाधिकारी बैठक में शामिल होने के लिए क्लब पहुंचने लगे हैं। 1 से 9 दिसंबर तक राज ठाकरे कोंकण दौरा का करेंगे।

    रिपोर्ट- नम्रता दुबे/संदीप

  • 11:53 AM (IST) Posted by Swayam Prakash

    PFI से जुड़े एक शक्श को ATS ने गिरफ्तार किया

    PFI  से जुड़े एक शक्श को ATS ने गिरफ्तार किया है। ये गिरफ्तारी मालेगाव से हुई है। गिरफ्तार शख्स की आज मालेगाव कोर्ट में पेशी होगी। मौलाना इरफान दौलत नदवी नाम के व्यक्ति को अरेस्ट किया गया है जो शहर के एक इमाम काउंसिल से जुड़ा हुआ था। आरोप है कि नदवी लोगो को बरगलाता था। कट्टर इस्लामिक मानसिकता के लिए हिन्दू विरोधी स्पीच देता था। लोगों की PFI से जुड़ने के लिए प्रेरित करता था।

    रिपोर्ट- अतुल सिंह

  • 11:32 AM (IST) Posted by Swayam Prakash

    NCP विधायक जितेंद्र आव्हाड ने दिया इस्तीफा

    महाराष्ट्र में NCP के विधायक जितेंद्र आव्हाड ने अपने खिलाफ FIR दर्ज होने के बाद विधायक पद से इस्तीफा देने का ऐलान किया है। आव्हाड ने ट्वीट कर अपने इस्तीफे का ऐलान किया है। उनके खिलाफ कल रात ठाणे के मुंब्रा पुलिस स्टेशन में FIR दर्ज हुई थी।

  • 10:28 AM (IST) Posted by Swayam Prakash

    प्रधानमंत्री मोदी ने देश के पहले पीएम जवाहर लाल नेहरू को किया नमन

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्वतंत्रता सेनानी एवं देश के प्रथम प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू को उनकी जयंती पर याद करते हुए उन्हें नमन किया है। पूर्व प्रधानमंत्री नेहरू की जयंती पर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने राष्ट्र के लिए किए गए उनके योगदान को भी याद किया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जवाहर लाल नेहरू को नमन करते हुए ट्वीट किया, हमारे पूर्व प्रधानमंत्री पंडित जवाहर लाल नेहरू जी को, उनकी जयंती पर नमन। हम अपने राष्ट्र के लिए उनके योगदान को भी याद करते हैं।

  • 9:44 AM (IST) Posted by Malaika Imam

    नतासा पर्क मूसर स्लोवेनिया की पहली महिला राष्ट्रपति चुनी गईं

    उदारवादी नेता नतासा पर्क मूसर यूरोपीय देश स्लोवानिया की पहली महिला राष्ट्रपति चुनी गई हैं। उन्होंने रविवार को राष्ट्रपति चुनाव के लिए हुए रन-ऑफ में देश के पूर्व विदेश मंत्री एंजे लोगर को मात दी। राष्ट्रपति चुने जाने के बाद मूसर ने कहा कि उनका पहला काम स्लोवानिया में दक्षिणपंथियों और वामपंथियों के बीच मौजूद गहरी खाई को पाटना होगा। 

  • 9:11 AM (IST) Posted by Swayam Prakash

    सोनिया गांधी और कांग्रेस अध्यक्ष खड़गे ने जवाहरलाल नेहरू की जयंती पर पुष्पांजलि अर्पित की

    दिल्ली में यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी और कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने भारत के पहले प्रधान मंत्री जवाहरलाल नेहरू की जयंती पर उनके स्मारक शांति वन में पुष्पांजलि अर्पित की।

  • 8:03 AM (IST) Posted by Swayam Prakash

    NCP विधायक जितेंद्र आव्हाड के खिलाफ फिर हुई एफआईआर, महिला ने लगाए अभद्रता के आरोप

    राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के विधायक जितेंद्र आव्हाड के ख़िलाफ़ ठाणे के मुंब्रा पुलिस स्टेशन में IPC की धारा 354 के तहत मामला दर्ज हुआ है। शिकायतकर्ता का आरोप है कि कल महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ठाणे में बने फ़्लाइओवर का उद्घाटन करने आये थे। कार्यक्रम पूरा हो जाने के बाद एकनाथ शिंदे वापस अपनी गाड़ी में बैठने जा रहे थे तभी आव्हाड ने महिला को आपत्तिजनक शब्द कहे थे। महिला ने आरोप लगाया कि अव्हाड की नियत ठीक नहीं थी। यह घटना कल शाम के साढ़े छह बजे हुई है। पीड़ित महिला बीजेपी कार्यकर्ता है।

    रिपोर्ट- दिनेश मौर्या 

  • 7:34 AM (IST) Posted by Swayam Prakash

    दिल्ली NCR में हवा की गुणवत्ता बहुत खराब) श्रेणी में, 300 के आस-पास रहा AQI

    सिस्टम ऑफ एयर क्वालिटी एंड वेदर फोरकास्टिंग एंड रिसर्च (SAFAR) के अनुसार दिल्ली में AQI 309 (बहुत खराब) श्रेणी में है, नोएडा में AQI 344 (बहुत खराब) श्रेणी में और गुरुग्राम में AQI 290 (खराब) श्रेणी में है।

  • 7:08 AM (IST) Posted by Swayam Prakash

    इस्राइली मिसाइलों ने सीरिया के होम्स प्रांत में शायरात सैन्य हवाई अड्डे पर किया हमला

    इस्राइली मिसाइलों ने सीरिया के होम्स प्रांत में शायरात सैन्य हवाई अड्डे को निशाना बनाया। इस हमले में दो सैनिकों की मौत हो गई, जबकि तीन अन्य घायल हो गए। सीरिया की सना समाचार एजेंसी ने देश की सेना का हवाला देते हुए ये जानकारी दी।

     

  • 6:55 AM (IST) Posted by Swayam Prakash

    पंजाब में इंग्लैंड-पाकिस्तान टी20 क्रिकेट मैच को लेकर मोगा में छात्रों के दो गुट भिड़े

    पंजाब में इंग्लैंड-पाकिस्तान टी20 क्रिकेट मैच को लेकर मोगा में छात्रों के दो गुट आपस में भिड़ गए। एसएचओ जसविंदर सिंह ने बताया कि लाला लाजपत राय कॉलेज में छात्रों के दो गुट आपस में भिड़ गए। वे एक-दूसरे पर पथराव करते नजर आए। नारेबाजी की सूचना नहीं मिली है। 

     

  • 6:32 AM (IST) Posted by Swayam Prakash

    पंजाब के अमृतसर के पास 4.1 तीव्रता का भूकंप

    सोमवार तड़के करीब 3.42 बजे पंजाब के अमृतसर से 145 किमी पश्चिम-उत्तर पश्चिम में 4.1 तीव्रता का भूकंप आया। राष्ट्रीय भूकंप विज्ञान केंद्र ने बताया कि भूकंप की गहराई जमीन से 120 किमी नीचे थी। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement