Friday, April 26, 2024
Advertisement

Breaking News in Hindi Highlights: देश और दुनिया की बड़ी खबरें, यहां पढ़िए एक क्लिक पर

Breaking News in Hindi: देश-दुनिया की सभी बड़ी खबरें अगर आप एक ही प्लेटफॉर्म पर पाना चाहते हैं तो इस लाइव ब्लॉग को पढ़ें। यहां आपको देश में घटने वाली प्रमुख घटनाओं, राजनीतिक हलचल और विदेशों के बड़े अपडेट्स मिलेंगे।

Swayam Prakash Edited By: Swayam Prakash @swayamniranjan_
Updated on: November 07, 2022 0:04 IST
हिंदी ब्रेकिंग न्यूज- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV हिंदी ब्रेकिंग न्यूज

Breaking News in Hindi Highlights: हमारे दैनिक जीवन में खबरों की बेहद महत्वपूर्ण भूमिका होती है। कुछ लोगों की सुबह यह जाने बगैर अधूरी ही रहती है कि दुनिया में क्या हो रहा है? जो लोग डिजिटल तकनीक को समझते हैं, वे अपने खाली समय में या यात्रा करते हुए भी देश-दुनिया की खबरों की जानकारी लेते रहते हैं। आज के दौर में, जबकि लोग खबरें पाने के लिए न्यूज वेबसाइट्स पर निर्भर हैं, इंडिया टीवी न्यूज आपको हर तरह की ब्रेकिंग न्यूज, ब्रेकिंग स्टोरी वीडियो, लाइव टीवी और अन्य बेहतरीन शो एक मंच पर उपलब्ध कराता है ताकि आप किसी भी जरूरी जानकारी से छूट ना जाएं। आप यहां सिर्फ एक पेज पर सभी तरह की ताजा खबरें और ब्रेकिंग न्यूज की लाइव कवरेज देख और पढ़ सकते हैं। पढ़ें दिन भर के बड़े अपडेट्स...

Latest India News

Breaking News in Hindi Live: 6 NOV 2022

Auto Refresh
Refresh
  • 11:49 PM (IST) Posted by Shilpa

    आयकर और जीएसटी विभाग की छापेमारी

    आयकर और जीएसटी विभाग की संयुक्त टीम ने यूपी के नोएडा में एक कपड़ा कारखाने में छापेमारी की है।

     

  • 11:10 PM (IST) Posted by Deepak Vyas

    सीएम योगी ने काशी विश्वनाथ मंदिर में की पूजा

    वाराणसी: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने काशी विश्वनाथ मंदिर में पूजा की।

  • 11:09 PM (IST) Posted by Deepak Vyas

    उत्तर प्रदेश: वाराणसी में देव दीपावली समारोह से पहले घाटों पर लाइटों और फूलों से सजावट की गई

  • 10:59 PM (IST) Posted by Shilpa

    दिल्ली पुलिस ने 4 लोगों को गिरफ्तार किया

    जहांगीरपुरी इलाके में शांति भंग करने की कोशिश के आरोप में दिल्ली पुलिस ने चार लोगों के खिलाफ निवारक कार्रवाई कर गिरफ्तार किया। गिरफ्तार लोगों में जहांगीरपुरी हिंसा के आरोपी जाकिर और मुख्य आरोपी अंसार शामिल हैं- दिल्ली पुलिस

     

  • 10:18 PM (IST) Posted by Rituraj Tripathi

    दिल्ली पुलिस ने अंसार, जाकिर समेत कुल 4 को गिरफ्तार किया

    जमानत मिलने के बाद जहांगीरपुरी हिंसा के 2 आरोपी अंसार और जाकिर इलाके में माहौल खराब करने की कोशिश  कर रहे थे। जिसके बाद दिल्ली पुलिस ने अंसार, जाकिर समेत कुल 4 को गिरफ्तार किया। 

     

  • 9:50 PM (IST) Posted by Shilpa

    एयरएशिया की फ्लाइट का टेकऑफ कैंसिल

    पुणे से बेंगलुरु जाने वाली एयरएशिया इंडिया की फ्लाइट i5-1427 ने टेक-ऑफ रद्द कर दिया और तकनीकी कारण से फ्लाइट वापस लौट आई: एयरएशिया इंडिया के प्रवक्ता

     

  • 9:07 PM (IST) Posted by Shilpa

    जम्मू-कश्मीर में कार दुर्घटना

    जम्मू-कश्मीर में बर्फ से ढके गुलमर्ग-बुटापथरी मार्ग पर तेज गति से वाहन चलाने के कारण एक कार दुर्घटना हो गई। जिसमें 6 यात्री घायल हो गए हैं। 4 घंटे के रेस्क्यू ऑपरेशन के बाद सभी को बचाया गया है और अस्पताल ले जाया गया। सभी की हालत स्थिर है।- सेना

  • 8:54 PM (IST) Posted by Shilpa

    तंजानिया में बड़ा विमान हादसा

    तंजानिया में एक हवाई अड्डे की तरफ जा रहा एक छोटा यात्री विमान रविवार सुबह दुर्घटनाग्रस्त होकर विक्टोरिया झील में गिर गया। इसमें मरने वालों की संख्या 19 पहुंच गई है। विमान में कुल 43 लोग सवार थे। विमान बुकोबा हवाई अड्डे की ओर जा रहा था, लेकिन हादसे का शिकार हो गया। तंजानिया की एअरलाइन कंपनी ‘प्रीसीजन एअर’ ने कहा कि विमान ने तटवर्ती शहर ‘दार एस सलाम’ से उड़ान भरी थी। 

     

  • 8:51 PM (IST) Posted by Shilpa

    "उत्तराखण्ड गौरव सम्मान" पुरस्कार की घोषणा

    उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुशकर सिंह धामी ने ट्वीट कर कहा है, हमारी सरकार द्वारा "उत्तराखण्ड गौरव सम्मान" पुरस्कार-2022 हेतु श्री अजीत कुमार डोभाल जी, श्री प्रसून जोशी जी, स्व. जनरल बिपिन रावत जी (मरणोपरांत), स्व. श्री गिरीश चंद्र तिवारी जी 'गिर्दा' (मरणोपरांत) एवं स्व. श्री वीरेन डंगवाल जी (मरणोपरांत) को चयनित किया गया है।

     

  • 8:43 PM (IST) Posted by Shilpa

    मुनूगोड़े उपचुनाव में टीआरएस की जीत

    चुनाव आयोग का आधिकारिक अपडेट आया है। जिसमें उसने बताया है कि टीआरएस (तेलंगाना राष्ट्र समिति) के उम्मीदवार कूसुकुंतला प्रभाकर रेड्डी ने तेलंगाना में मुनूगोड़े उपचुनाव में 10,309 मतों के अंतर से जीत हासिल की है।

     

  • 8:26 PM (IST) Posted by Shilpa

    धामनगर सीट पर भाजपा उम्मीदवार आगे

    ओडिशा के धामनगर विधानसभा उपचुनाव में भाजपा कार्यालय के बाहर जश्न मनाया गया। धामनगर विधानसभा से भाजपा के सूर्यवंशी सूरज को अब तक 79849 वोट और बीजू जनता दल के अबंती दास को 70107 वोट मिले हैं। इसपर केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने कहा, धामनगर की जनता ने सच का साथ दिया है। सत्य और धर्म की विजय हुई है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रति ओडिशा की जनता की अटूट आस्था अभी भी है।

  • 8:19 PM (IST) Posted by Sudhanshu Gaur

    महाराष्ट्र के ठाणे में दिवा डंपिंग ग्राउंड में लगी आग

  • 8:17 PM (IST) Posted by Sudhanshu Gaur

    भावनगर में आयोजित सामूहिक विवाह समारोह में शमिल हुए पीएम मोदी

  • 8:16 PM (IST) Posted by Shilpa

    टीआरएस पार्टी के कार्यकर्ता मना रहे जश्न

    तेलंगाना में टीआरएस पार्टी के कार्यकर्ता जश्न मना रहे हैं। क्योंकि उनके उम्मीदवार के प्रभाकर रेड्डी ECI के अनुसार मुनूगोड़े उपचुनाव में आगे चल रहे हैं।  

     

  • 8:00 PM (IST) Posted by Shilpa

    अमरूद चुराने के आरोप में हत्या

    उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में कथित रूप से अमरूद चुराने के आरोप में 2 लोगों ने एक व्यक्ति की पीटकर हत्या की है। सर्कल ऑफिसर ने कहा, "हमारे पास मारपीट की सूचना आई थी। मौके पर पहुंचकर पीड़ित को अस्पताल ले गए। उसकी इलाज के दौरान मृत्यु हो गई। अभियोग पंजीकृत कर 2 लोगों को गिरफ्तार किया है।"

     

  • 5:29 PM (IST) Posted by Deepak Vyas

    चंदौली: मेडिकल कॉलेज बनने से नौजवानों को होगी सुविधा: सीएम योगी

    यूपी के चन्दौली में विभिन्न लोक-कल्याणकारी परियोजनाओं के लोकार्पण कार्यक्रम में उप्र CM योगी आदित्यनाथ ने हिस्सा लिया। इस दौरान उन्होंने कहा कि जब मार्च-2023 में जनपद चंदौली का मेडिकल कॉलेज बन जाएगा तब यहां के नौजवानों को मेडिकल शिक्षा के साथ-साथ विशेषज्ञ स्वास्थ्य सेवा के लिए BHU और अन्य संस्थानों पर निर्भर नहीं होना पड़ेगा। 

  • 5:26 PM (IST) Posted by Deepak Vyas

    सुधीर सूरी हत्याकांड: जिनका भी नाम सामने आएगा, कार्रवाई होगी

    अमृतसर CP अरुण पाल सिंह ने कहा है कि सूधीर सूरी हत्याकांड को संवेदनशीलता से देखते हुए हमने SIT गठित की है। SIT निर्देशित है कि क़ानून के तहत जिन भी लोगों का नाम आएगा उनके ख़िलाफ़ कार्रवाई की जाएगी। आरोपी संदीप सोनी सोशल मीडिया से प्रभावित था और वहीं से वीडियो देखकर इसने इसको अंजाम दिया है। 

  • 5:23 PM (IST) Posted by Deepak Vyas

    बीजेपी का मुकाबला कांग्रेस की कर सकती है: गुलाम नबी आजाद

    जम्मू-कश्मीर के डोडा में गुलाम नबी आजाद ने कहा है कि गुजरात और हिमाचल में कांग्रेस अच्छा करेगी तो बहुत अच्छी बात है। AAP यूनियन टेरिटरी दिल्ली की पार्टी है, वो राज्य को नहीं चला सकती। आज अगर पंजाब में चुनाव होगा तो AAP को कुछ नहीं मिलेगा। गुजरात और हिमाचल में BJP का मुकाबला कांग्रेस ही कर सकती है। 

  • 4:28 PM (IST) Posted by Deepak Vyas

    धारा 370 हटाने से डरती थी कांग्रेस: अमित शाह

    हिमाचल प्रदेश के ऊना में जनसभा को संबोधित करते केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि ये लोग (कांग्रेस) धारा 370 नहीं हटाते थे। उनको डर लगता था कि धारा 370 हटाएंगे तो वोट बैंक का क्या होगा। आप लोगों ने मोदी जी को दूसरी बार प्रधानमंत्री बनाया और उन्होंने धारा 370 और 35ए को उखाड़ कर फेंक दिया। 

  • 1:08 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    मल्लिकार्जुन खरगे का बेंगलुरु में जोरदार स्वागत

    कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे रविवार को बेंगलुरु पहुंचे, जहां पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं ने उनका भव्य स्वागत किया। कांग्रेस अध्यक्ष का पदभार संभालने के बाद से खरगे का यह पहला बेंगलुरु दौरा है। पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धरमैया, कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष डी के शिवकुमार और पार्टी विधायकों एवं पदाधिकारियों ने बेंगलुरु के केम्पेगौड़ा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर नवनिर्वाचित राष्ट्रीय अध्यक्ष का स्वागत किया। 

  • 12:44 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    बॉलीवुड अभिनेत्री आलिया भट्ट ने दिया बेटी को जन्म

    बॉलीवुड अभिनेत्री आलिया भट्ट ने बेटी को जन्म दिया है। आलिया भट्ट की डिलीवरी मुंबई के एचएन रिलायंस अस्पताल में हुई है।

  • 12:41 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    हिमाचल के शिमला में नड्डा ने शुरू किया 'जन संपर्क अभियान'

    हिमाचल प्रदेश में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी. नड्डा ने शिमला में 'जन संपर्क अभियान' शुरू किया। इस दौरान उनके साथ मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर भी मौजूद हैं।

  • 12:02 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    सीएम योगी ने बलिया में पूर्व पीएम चंद्रशेखर की प्रतिमा का अनावरण किया

    उत्तर प्रदेश: राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बलिया में चंद्रशेखर उद्यान में पूर्व प्रधानमंत्री चंद्रशेखर की प्रतिमा का अनावरण किया।

     

  • 12:00 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    शिवसेना नेता सुधीर सूरी के अंतिम संस्कार से पहले आवास के बाहर इकट्ठा हुए लोग

    पंजाब: अमृतसर में लोग शिवसेना नेता सुधीर सूरी के अंतिम संस्कार से पहले उनके आवास के बाहर इकट्ठा हो रहे हैं जिनकी 4 नवंबर को अमृतसर में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी।

  • 11:36 AM (IST) Posted by Swayam Prakash

    6 से 12 की छात्राओं को साइकिल और उच्च शिक्षा प्राप्त करने वाली छात्राओं को स्कूटी- नड्डा

    हिमाचल चुनाव के लिए भाजपा का घोषणापत्र जारी करते हुए जेपी नड्डा ने ऐलान किया कि कक्षा 6 से 12 की छात्राओं को साइकिल मिलेगी तो वहीं उच्च शिक्षा प्राप्त करने वाली छात्राओं को स्कूटी मिलेगी 

  • 11:03 AM (IST) Posted by Swayam Prakash

    नड्डा ने किया सरकारी नौकरियों में महिलाओं के लिए 33 प्रतिशत आरक्षण का वादा

    भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा ने हिमाचल चुनाव के लिए पार्टी का घोषणा पत्र जारी करते हुए सरकारी नौकरियों में महिलाओं के लिए 33 प्रतिशत आरक्षण का वादा किया।

     

  • 10:54 AM (IST) Posted by Swayam Prakash

    हिमाचल में बोले नड्डा- भाजपा सरकार राज्य में समान नागरिक संहिता लाएगी

    बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने हिमाचल प्रदेश चुनाव के लिए पार्टी का घोषणापत्र जारी किया। इस दौरान नड्डा ने कहा कि भाजपा सरकार राज्य में समान नागरिक संहिता (यूसीसी) लाएगी। इसके लिए विशेषज्ञों की एक समिति गठित की जाएगी और उनकी रिपोर्ट के आधार पर राज्य में यूसीसी लागू किया जाएगा।

     

  • 10:43 AM (IST) Posted by Swayam Prakash

    हिमाचल में बोले नड्डा- यह 'संकल्प पत्र' 11 प्रतिबद्धताओं पर आधारित

    हिमाचल प्रदेश में 'संकल्प पत्र' जारी करते हुए जेपी नड्डा ने कहा कि यह 'संकल्प पत्र' 11 प्रतिबद्धताओं पर आधारित है। इन प्रतिबद्धताओं से समाज में एकरूपता आएगी, युवाओं और किसानों को सशक्त बनाया जाएगा, बागवानी को मजबूत किया जाएगा, सरकारी कर्मचारियों को न्याय मिलेगा और धार्मिक पर्यटन को आगे बढ़ाया जाएगा।

     

  • 10:41 AM (IST) Posted by Swayam Prakash

    हिमाचल चुनाव के लिए भाजपा का घोषणापत्र जारी

    भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने शिमला में हिमाचल प्रदेश के लिए पार्टी का घोषणापत्र जारी किया। इस दौरान सीएम जयराम ठाकुर, प्रदेश पार्टी अध्यक्ष सुरेश कश्यप, केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर समेत अन्य नेता मौजूद रहे।

  • 10:22 AM (IST) Posted by Swayam Prakash

    मुंबई अंधेरी ईस्ट में तीसरे राउड की गिनती

    मुंबई अंधेरी ईस्ट में तीसरे राउड की गिनती हो गई है। रुझानों के हिसाब से ऋतुजा लटके पहले स्थान पर चल रही हैं। वहीं दूसरे नंबर पर नोटा है।

    • ऋतुजा लटके- 11,361
    • नोटा- 2967
  • 10:08 AM (IST) Posted by Swayam Prakash

    पाकिस्तान के ननकाना साहिब के लिए सिख तीर्थयात्रियों जत्था रवाना

    गुरु नानक जयंती मनाने के लिए सिख तीर्थयात्रियों का एक जत्था अमृतसर के श्री हरमंदिर साहिब से पाकिस्तान के ननकाना साहिब के लिए रवाना हुआ।

     

  • 9:53 AM (IST) Posted by Pankaj Yadav

    अमरूद चोरी करने के शक पर दलित व्यक्ति की पीट-पीटकर हत्या

    उत्तरप्रदेश के अलीगढ़ जिले में मानेना गांव के एक बाग से एक अमरूद चोरी करने के संदेह में एक दलित व्यक्ति की कथित तौर पर पीट-पीटकर हत्या कर दी गई।

  • 9:36 AM (IST) Posted by Pankaj Yadav

    एक बार फिर धमाकों से दहला सोमालिया, सैन्य अड्डे पर आत्मघाती हमले में 15 से ज्यादा लोगों की मौत, कई घायल

    सोमालिया की राजधानी मोगादिशु में एक सैन्य अड्डे पर हुए आत्मघाती विस्फोट में 15 से अधिक लोग मारे गए। सोमाली नेशनल न्यूज एजेंसी के अनुसार अभी तक इस आत्मघाती हमले के लिए चरमपंथी समूह अल-शबाब को जिम्मेदार ठहराया जा रहा है। लेकिन असल में इस हमले के लिए कौन जिम्मेदार है यह अभी स्पष्ट नहीं हो पाया है। इस समूह ने पिछले हफ्ते हुए दो कार बम विस्फोटों की जिम्मेदारी ली थी।

  • 9:13 AM (IST) Posted by Swayam Prakash

    उत्तर प्रदेश उपचुनाव सीट से बीजेपी लीड में

    उत्तर प्रदेश उपचुनाव के शुरुआती रुझानों के मुताबिक गोला गोकरनाथ विधानसभा सीट पर बीजेपी के अमन गिरी 3877 वोटों से आगे चल रहे हैं।

  • 9:08 AM (IST) Posted by Swayam Prakash

    उत्तराखंड के टिहरी में सुबह-सुबह भूकंप के झटके

    उत्तराखंड के टिहरी में आज सुबह 8:33 बजे (IST) रिक्टर स्केल पर 4.5 की तीव्रता वाला भूकंप आया। ये जानकारी नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी (NCS) ने दी है।

     

  • 8:53 AM (IST) Posted by Swayam Prakash

    प्रधानमंत्री मोदी वलसाड में आज रैली को संबोधित करेंगे

    प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज यानी रविवार को गुजरात के वलसाड जिले में एक जनसभा को संबोधित करेंगे और भावनगर में एक सामूहिक विवाह कार्यक्रम में शामिल होंगे। निर्वाचन आयोग द्वारा विधानसभा चुनाव की घोषणा के बाद प्रधानमंत्री का अपने गृह राज्य का यह पहला दौरा होगा। 

     

  • 8:29 AM (IST) Posted by Swayam Prakash

    तेलंगाना के अल्लादुर्ग में राहुल की 'भारत जोड़ी यात्रा' शुरू

    कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं के साथ तेलंगाना के अल्लादुर्ग से 'भारत जोड़ी यात्रा' शुरू की।

  • 7:25 AM (IST) Posted by Swayam Prakash

    लगातार खराब स्थिति में दिल्ली-एनसीआर में हवा की गुणवत्ता

    वायु गुणवत्ता सूचकांक (AQI) नोएडा में 'बहुत खराब' श्रेणी में 349 दर्ज की गई, तो वहीं गुरुग्राम (हरियाणा) में 'बहुत खराब' श्रेणी में 304 है।

  • 6:52 AM (IST) Posted by Swayam Prakash

    ट्विटर ने नीले निशान से सत्यापित खातों के लिए आठ डॉलर प्रति माह की दर से सब्सक्रिप्शन सेवा शुरू की

    माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर ने आठ डॉलर प्रति माह की दर से सब्सक्रिप्शन सेवा की शुरुआत की, जिसका भुगतान अब ब्लू टिक वाले वेरिफाइड अकाउंट के लिए भी करना होगा। एलन मस्क ने ट्विटर का स्वामित्व हासिल करने के बाद प्लेटफॉर्म की वेरिफिकेशन प्रोसेस में बदलाव कर रहे हैं जिसकी कड़ी में यह बदलाव है। 

  • 6:33 AM (IST) Posted by Swayam Prakash

    असम के सीएम हिमंत बिस्वा सरमा से मिलीं कंगना रनौत

    बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत ने असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा से मुलाकात की।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement