Thursday, March 28, 2024
Advertisement

Breaking News in Hindi Highlights: देश और दुनिया की बड़ी खबरें, यहां पढ़िए एक क्लिक पर

Breaking News in Highlights: देश-दुनिया की सभी बड़ी खबरें अगर आप एक ही प्लेटफॉर्म पर पाना चाहते हैं तो इस लाइव ब्लॉग को पढ़ें। यहां आपको देश में घटने वाली प्रमुख घटनाओं, राजनीतिक हलचल और विदेशों के बड़े अपडेट्स मिलेंगे।

Edited By : Swayam Prakash, Rituraj Tripathi Updated on: November 07, 2022 23:59 IST
हिंदी ब्रेकिंग न्यूज- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV हिंदी ब्रेकिंग न्यूज

Breaking News in Hindi Highlights: हमारे दैनिक जीवन में खबरों की बेहद महत्वपूर्ण भूमिका होती है। कुछ लोगों की सुबह यह जाने बगैर अधूरी ही रहती है कि दुनिया में क्या हो रहा है? जो लोग डिजिटल तकनीक को समझते हैं, वे अपने खाली समय में या यात्रा करते हुए भी देश-दुनिया की खबरों की जानकारी लेते रहते हैं। आज के दौर में, जबकि लोग खबरें पाने के लिए न्यूज वेबसाइट्स पर निर्भर हैं, इंडिया टीवी न्यूज आपको हर तरह की ब्रेकिंग न्यूज, ब्रेकिंग स्टोरी वीडियो, लाइव टीवी और अन्य बेहतरीन शो एक मंच पर उपलब्ध कराता है ताकि आप किसी भी जरूरी जानकारी से छूट ना जाएं। आप यहां सिर्फ एक पेज पर सभी तरह की ताजा खबरें और ब्रेकिंग न्यूज की लाइव कवरेज देख और पढ़ सकते हैं। पढ़ें दिन भर के बड़े अपडेट्स...

Latest India News

Breaking News in Hindi Live: 7 NOV 2022

Auto Refresh
Refresh
  • 11:49 PM (IST) Posted by Rituraj Tripathi

    बिहार: पटना के सिपारा में इंडियन ऑयल डिपो में आग लगी

    पटना के सिपारा में इंडियन ऑयल डिपो में आग लग गई। मौके पर 11 फायर टेंडर मौजूद है। अधिक जानकारी की प्रतीक्षा है।

  • 10:42 PM (IST) Posted by Rituraj Tripathi

    कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने स्क्रीनिंग कमेटी का गठन किया

    आगामी दिल्ली नगर निगम चुनावों के लिए कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने स्क्रीनिंग कमेटी का गठन किया।

     

  • 10:41 PM (IST) Posted by Rituraj Tripathi

    सूरत: जिस वंदेभारत ट्रेन से औवेसी सूरत जा रहे थे, उस ट्रेन पर हुआ पथराव

    जिस वंदेभारत ट्रेन से औवेसी सूरत जा रहे थे, उस ट्रेन पर पथराव हुआ है। वारिस पठान ने इस बात की जानकारी दी है। पठान ने कहा कि जिस वंदे भारत ट्रेन से हम जा रहे थे, उस पर पत्थर आकर गिरा। इसमें ट्रेन का कांच भी टूट गया है। 

     

  • 10:36 PM (IST) Posted by Rituraj Tripathi

    विधि आयोग का अध्यक्ष बने ऋतुराज अवस्थी

    हाईकोर्ट के सेवानिवृत्त मुख्य न्यायाधीश ऋतुराज अवस्थी को विधि आयोग का अध्यक्ष नियुक्त किया गया। इस बात की जानकारी कानून मंत्री किरण रिजिजू ने दी है। 

     

  • 9:44 PM (IST) Posted by Rituraj Tripathi

    महाराष्ट्र के कृषि मंत्री अब्दुल सत्तार ने मांगी माफी

    महाराष्ट्र के कृषि मंत्री अब्दुल सत्तार ने एनसीपी नेता और सांसद सुप्रिया सुले पर दिए गए विवादित बयान को लेकर माफी मांगी है। उन्होंने कहा कि मैं अपने शब्दों के लिए माफी मांगता हूं। मैंने राकांपा से नहीं बल्कि उन महिलाओं से माफी मांगी जो मेरी बातों से आहत हुई होंगी। हम महिलाओं का सम्मान करते हैं और उनका अनादर करने का हमारा इरादा नहीं है।

     

  • 9:42 PM (IST) Posted by Rituraj Tripathi

    पीएम मोदी ने दी गुरु पर्व की बधाई

    दीपों के पर्व गुरुपर्व की आज मैं सभी देशवासियों को शुभकामनाएं देता हूं। देश में आज देव दीपावली भी मनाई जा रही है, खासकर काशी में भव्य आयोजन हो रहा है, लाखों दीयों से देवताओं का स्वागत किया जा रहा है। 

  • 8:41 PM (IST) Posted by Rituraj Tripathi

    बिहार: पटना में प्लास्टिक मैन्युफैक्चरिंग फैक्ट्री में आग लगी

    बिहार के पटना में एक प्लास्टिक मैन्युफैक्चरिंग फैक्ट्री में आग लगी है। मामला नवाब बहादुर रोड पश्चिम दरवाजा के पास का है। दमकल की कई गाड़ियां मौके पर मौजूद हैं।

     

  • 8:31 PM (IST) Posted by Rituraj Tripathi

    महाराष्ट्र सरकार ने किया पुलिस सिस्टम में बड़ा फेरबदल, 113 IPS अधिकारियों का हुआ ट्रांसफर

    शिंदे फणनवीस सरकार स्थापना के बाद पहली बार बड़ी संख्या में आईपीएस अधिकारियों का ट्रांसफर हुआ है। 104 अधिकारियों को नई जगह पोस्टिंग मिली है और 9 अधिकारी अभी भी वेटिंग में हैं। कुल 113 अधिकारियों का ट्रांसफर हुआ है।

  • 8:01 PM (IST) Posted by Rituraj Tripathi

    पूर्व सीएम रघुबर दास ने झारखंड में राष्ट्रपति शासन लगाने का किया अनुरोध

    झारखंड के पूर्व सीएम रघुबर दास ने राज्यपाल से झारखंड में राष्ट्रपति शासन लगाने का अनुरोध करते हुए कहा है कि राज्य में कानून और व्यवस्था पूरी तरह से चरमरा गई है और आरोप लगाया है कि सीएम हेमंत सोरेन लोगों और उनके कार्यकर्ताओं को केंद्रीय एजेंसियों के खिलाफ सड़क पर उतरने के लिए उकसा रहे हैं।

     

  • 8:00 PM (IST) Posted by Rituraj Tripathi

    मुख्तार अंसारी के साले आतिफ रजा को ED ने पीएमएलए मामले में किया गिरफ्तार

    मुख्तार अंसारी के साले आतिफ रजा को ED ने पीएमएलए मामले में किया गिरफ्तार किया है। 

  • 7:38 PM (IST) Posted by Rituraj Tripathi

    राज्य सभा की स्टैंडिंग समितियों का हुआ पुनर्गठन

    राज्य सभा की स्टैंडिंग समितियों का हुआ पुनर्गठन हुआ है। राज्य सभा के उपसभापति हरिवंश तीन समितियों के अध्यक्ष बनाए गए हैं। बिजनेस एडवाइजरी कमेटी, रूल्स कमेटी और प्रिविलेज कमेटी की अध्यक्षता हरिवंश को दी गई है। बीजेपी के लक्ष्मीकान्त वाजपेयी सबऑर्डिनेट लेजीस्लेशन कमेटी के अध्यक्ष बने हैं। बीजेपी के सी एम रमेश हाऊस कमेटी के अध्यक्ष बने हैं। बीजेपी के प्रकाश जावड़ेकर एथिक्स कमेटी के अध्यक्ष बने हैं। कमेटी ऑन पेपर्स लेड ऑन द टेबल के अध्यक्ष कामाख्या प्रसाद तासा होंगे। एआईएडीएमके के एम तंबी दुरै कमेटी ऑन गवर्नमेंट एश्योरेंस के अध्यक्ष बने हैं। सुजीत कुमार कमेटी ऑन पिटीशन्स के अध्यक्ष बने हैं। 

     

  • 7:01 PM (IST) Posted by Rituraj Tripathi

    हिमाचल चुनावों को लेकर सामने आया रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह का बयान

    रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि राजनीति की पिच पर बीजेपी ही सही बॉल फेंकती है, जबकि कांग्रेस वाइड बॉल बन चुकी है। 

  • 6:51 PM (IST) Posted by Rituraj Tripathi

    दिल्ली: बीजेपी केंद्रीय चुनाव समिति की 9 नवंबर को होगी बैठक

    दिल्ली में बीजेपी केंद्रीय चुनाव समिति की 9 नवंबर को बैठक होगी। इसमें गुजरात के लिए प्रत्याशियों के नाम तय होंगे। 

     

  • 6:12 PM (IST) Posted by Rituraj Tripathi

    विदाई समारोह में क्या बोले मुख्य न्यायाधीश उदय यू. ललित

    सुप्रीम कोर्ट बार एसोसिएशन द्वारा आयोजित अपने विदाई समारोह में मुख्य न्यायाधीश उदय यू. ललित ने कहा कि मैंने अपने कार्यकाल की शुरूआत से लेकर अब तक 10,000 से अधिक मामलों को निपटाया है और इसके अलावा हमने 13,000 मामलों को निपटाया है जिनमें काफी समय से कुछ न कुछ खामियां थीं।

  • 6:11 PM (IST) Posted by Rituraj Tripathi

    बिहार: करीब 2 घंटे हुई फायरिंग में शराब कारोबारी की मौत

    बिहार में करीब 2 घंटे हुई फायरिंग में शराब कारोबारी की मौत हो गई है।  बेतिया SP, कुमार आशीष ने बताया कि करीब 2 घंटे फायरिंग हुई। इसमें शराब कारोबारी की मृत्यु हो गई। मृतक का 7 मामलो में अपराधिक इतिहास सामने आया है। इस संदर्भ में आगे की कार्रवाई की जा रही है। हमें सूचना मिली थी कि उत्तर प्रदेश से शराब की एक बड़ी खेप आने वाली है। सूचना के बाद पुलिस ने मौके पर जाकर निगरानी शुरू की। रात के करीब 2 बजे सामान के उतारने के दौरान रोकने का प्रयास किया गया तो उन्होंने फायरिंग शुरू कर दी।

     

  • 6:09 PM (IST) Posted by Rituraj Tripathi

    गुरुग्राम: शराब के नशे में स्टंट करते हुए एक व्यक्ति के ऊपर चढ़ी गाड़ी, हुई मौत

    गुरुग्राम में कुछ लोगों ने शराब के नशे में स्टंट करते हुए एक व्यक्ति के ऊपर गाड़ी चढ़ा दी जिससे उसकी मृत्यु हो गई। 2 अन्य लोगों को गंभीर चोटें आई हैं। इस मामले में 7 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। इस बात की जानकारी ACP गुरुग्राम प्रीतपाल सिंह ने दी है। 

     

  • 5:23 PM (IST) Posted by Rituraj Tripathi

    सीबीआई की बड़ी कार्रवाई,18 करोड़ का ड्रग्स बरामद

    सीबीआई ने मुंबई एयरपोर्ट पर बड़ी कार्रवाई की है और एक विदेशी नागरिक को 18 करोड़ रुपए के ड्रग्स के साथ बरामद किया है। सीबीआई को आरोपी के पास से 6 किलो हेरोइन बरामद हुई है। 

  • 2:36 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    कानपुर में पान मसाला फैक्ट्री में शॉर्ट सर्किट से आग लगी

    उत्तर प्रदेश: कानपुर में औद्योगिक क्षेत्र में पान मसाला फैक्ट्री में शॉर्ट सर्किट से आग लगी। अग्निशमन अधिकारी दीपक शर्मा ने कहा,"दादा नगर औद्योगिक क्षेत्र में आग लगने की सूचना मिली। दमकल की 5 गाड़ियां मौके पर पहुंचीं। आग अब नियंत्रण में है। किसी भी तरह की जनहानि नहीं हुई है।"

  • 2:33 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    मुलुंड पुलिस के इंस्पेक्टर ने नवनीत राणा पर कार्यवाई करने के लिए अतिरिक्त समय मांगा

    मुलुंड पुलिस के इंस्पेक्टर ने नवनीत राणा पर कार्यवाई करने के लिए अतिरिक्त समय मांगा है। कोर्ट ने समय देने से इनकार कर दिया। कोर्ट ने कहा कि हमारे आदेश का पालन नही हो रहा है। नवनीत राणा के कथित फर्जी प्रमाण पत्र मामले में शिवडी मेट्रोपोलिटन कोर्ट अब अगली सुनवाई 28 नवंबर को करेगा।

  • 2:15 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    दिल्ली में 9 तारीख से खुलेंगे प्राइमरी स्कूल- दिल्ली पर्यावरण मंत्री

    9 तारीख से प्राइमरी स्कूल खोले जाएंगे और उसके ऊपर की कक्षाओं में ओपन एक्टिविटी पर लगे प्रतिबंध को भी हटाया जा रहा है: दिल्ली पर्यावरण मंत्री गोपाल राय

  • 1:24 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    कॉमेडियन वीर दास के खिलाफ हिंदू जनजागृति समिति ने की FIR

    हिंदू जनजागृति समिति ने कॉमेडियन वीर दास के खिलाफ व्यालिकावल पुलिस थाने में शिकायत दर्ज की है। इसमें 10 नवंबर को बेंगलुरु में उनके कार्यक्रम को रद्द करने की मांग की गई, क्योंकि उनके शो "हिंदुओं की धार्मिक भावनाओं को आहत करते हैं और भारत को दुनिया के सामने गलत तरीके से दिखाते हैं।

  • 12:59 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    हेमंत सोरेन को एससी से बड़ी राहत, माइनिंग लीज मामले में पीआईएल सुनवाई योग्य नहीं

    झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को सुप्रीम कोर्ट से बड़ी राहत मिली है। मुख्यमंत्री और उनके करीबियों द्वारा शेल कंपनियों में निवेश और गलत तरीके से माइनिंग लीज लेने के आरोपों से संबंधित जनहित याचिका को सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई के योग्य नहीं माना है।

  • 12:53 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    2012 दिल्ली के छावला गैंगरेप और हत्‍या के दोषी बरी

    2012 के छावला रेप-मर्डर केस में सुप्रीम कोर्ट ने तीनों दोषियों की मौत की सजा का फैसला पलट दिया है। सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली हाईकोर्ट के फैसले को रद्द कर दिया है। सुप्रीम कोर्ट ने रवि, राहुल और विनोद को बरी कर दिया है। 7 अप्रैल को सुप्रीम कोर्ट ने तीन दोषियों की मौत पर फैसला सुरक्षित रखा था।

     

  • 12:45 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    फर्जी जाती प्रमाण पत्र मामले में नवनीत राणा पर कार्यवाईं करने से कोर्ट नाराज

    अमरावती से सांसद नवनीत राणा के खिलाफ फर्जी जाती प्रमाण पत्र मामले में राणा पर कार्यवाईं करने पर कोर्ट ने नाराज जताई है। शिवडी मेट्रोपोलिटन कोर्ट ने मुम्बई पुलिस को फटकार लगाई है। राणा के खिलाफ गैर जमानती वारंट कोर्ट जारी किया था बावजूद उसके पुलिस ने कोई कार्यवाई नही की। कोर्ट ने लोकसभा अध्यक्ष और पुलिस कमिश्नर सहित जोनल डीसीपी को भी पत्र लिखने की बात कही।

    रिपोर्ट- राजीव सिंह

  • 12:18 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    गुजरात हाईकोर्ट ने मोरबी ब्रिज हादसे का लिया स्वत: संज्ञान

    गुजरात हाईकोर्ट ने मोरबी ब्रिज हादसे का स्वत: संज्ञान लिया। गृह विभाग, शहरी आवास, मोरबी नगर पालिका, राज्य मानवाधिकार आयोग सहित राज्य सरकार के अधिकारियों को नोटिस जारी किया। कोर्ट ने राज्य से एक सप्ताह के भीतर पूरी घटना की रिपोर्ट मांगी है। अगली सुनवाई 14 नवंबर को होगी।

     

  • 11:58 AM (IST) Posted by Swayam Prakash

    बिहार के कटिहार में दिनदहाड़े स्थानीय भाजपा नेता की गोली मारकर हत्या

    बिहार: कटिहार के तेलटा थाना क्षेत्र में कथित तौर पर पुराने विवाद को लेकर बाइक सवार दो लोगों ने स्थानीय भाजपा नेता संजीव मिश्रा की उनके घर के पास गोली मारकर हत्या कर दी। विरोध में स्थानीय लोगों ने रोड जाम कर दिया। मौके पर मौजूद पुलिस, शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा जा रहा है। जांच चल रही है।

  • 11:20 AM (IST) Posted by Swayam Prakash

    EWS आरक्षण के खिलाफ चीफ जस्टिस यूयू ललिट

    EWS आरक्षण के पक्ष में सुप्रीम कोर्ट ने फैसला सुना दिया है। लेकिन सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस यूयू ललित ने EWS आरक्षण से असहमति जताई है। इसी के साथ जस्टिस रविंद्र भट्ट भी इस आरक्षण के खिलाफ हैं। 

  • 11:16 AM (IST) Posted by Swayam Prakash

    4 जजों ने संविधान के 103 वें संशोधन अधिनियम 2019 की वैधता को बरकरार रखा

    सुप्रीम कोर्ट की पांच-न्यायाधीशों की संविधान पीठ ने संविधान के 103 वें संशोधन अधिनियम 2019 की वैधता को बरकरार रखा, जो सामान्य वर्ग के बीच 10 प्रतिशत EWS आरक्षण प्रदान करता है। चार जजों ने अधिनियम को बरकरार रखा हैं जबकि एक न्यायाधीश ने असहमति दी है।

  • 11:10 AM (IST) Posted by Swayam Prakash

    NCP प्रमुख शरद पवार ब्रिज कैंडी अस्पताल से डिस्चार्ज हुए

    NCP प्रमुख शरद पवार ब्रिज कैंडी अस्पताल से डिस्चार्ज हो गए हैं। पवार पिछले 8 दिनों से अस्पताल में भर्ती थे।

     

  • 11:02 AM (IST) Posted by Swayam Prakash

    EWS आरक्षण पर सुप्रीम कोर्ट ने 4-1 से लगाई मुहर

    EWS आरक्षण पर 5 जजों की बेंच ने सुनवाई की। इस मामले की सुनवाई चीफ जस्टिस यूयू ललित की अध्यक्षता में हुई।  सुप्रीम कोर्ट ने EWS आरक्षण पर 4-1 से मुहर लगा दी है। 

     

  • 10:56 AM (IST) Posted by Swayam Prakash

    देश में जारी रहेगा EWS आरक्षण, सुप्रीम कोर्ट ने दिया फैसला

    गरीब सर्वणों को आर्थिक आधार पर 10 फीसदी आरक्षण रहेगा। सुप्रीम कोर्ट ने इस पक्ष में फैसला देते हुए इसे जारी रखने को कहा है।

  • 10:54 AM (IST) Posted by Swayam Prakash

    EWS आरक्षण पर सुप्रीम कोर्ट में सुनाया जा रहा फैसला

    गरीब सर्वणों को आर्थिक आधार पर 10 फीसदी आरक्षण रहेगा या नहीं, इसपर सर्वोच्चा फैसला पढ़ा जा रहा है।

     

  • 10:43 AM (IST) Posted by Swayam Prakash

    JK: राजौरी के कालाकोट में बन रही आज़ादी के बाद पहली बार सड़क

    जम्मू-कश्मीर: राजौरी के कालाकोट में दूर-दराज के पहाड़ी इलाकों में प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत आज़ादी के बाद पहली बार सड़क बन रही हैं। अधिशासी अभियंता PMGSY रोड राजौरी इम्तियाज मिर ने कहा, "जहां पैदल 2 दिन चलकर पहुंचना पड़ता था, वहां अब सड़क बनने से बहुत समय बच रहा है।"

  • 10:39 AM (IST) Posted by Swayam Prakash

    पालघर के जव्हार सिलवासा रोड पर 2 ST बस दुर्घटनाग्रस्त, करीब 25 लोग घायल

    महाराष्ट्र के पालघर में जव्हार सिलवासा रोड पर 2 ST बस दुर्घटनाग्रस्त हो गईं। इस दुर्घटना में 20 से 25 लोगों के घायल होने की प्राथमिक जानकारी मिली है। घायलों को कुटीर अस्प्ताल में एडमिट किया गया है।

     

    रिपोर्ट- राजीव सिंह

  • 9:42 AM (IST) Posted by Swayam Prakash

    महाराष्ट्र: ठाणे में एक इमारत में लगी आग, कोई हताहत नहीं

    महाराष्ट्र के ठाणे में सोमवार को 20 मंजिला एक आवासीय इमारत के बिजली मीटर के कक्ष में भीषण आग लग गई। ठाणे नगर निगम के क्षेत्रीय आपदा प्रबंधन प्रकोष्ठ (आरडीएमसी) के प्रमुख अविनाश सावंत ने बताया कि बल्कुम इलाके में स्थित इमारत में तड़के आग लग गई। हादसे में कोई हताहत नहीं हुआ है। 

     

  • 9:10 AM (IST) Posted by Swayam Prakash

    मध्य प्रदेश के छतरपुर ज़िले में एक व्यक्ति को मारी गोली, ज़िला अस्पताल में भर्ती

    मध्य प्रदेश के छतरपुर ज़िले में एक व्यक्ति को गोली मारने का मामला सामने आया है। DSP शशांक जैन ने बताया, "इलाज के लिए युवक को ज़िला अस्पताल रेफर किया गया है। गोली किसके द्वारा मारी गई उसकी जांच की जा रही है। मामले में FIR दर्ज़ कर ली गई है।"

     

  • 7:55 AM (IST) Posted by Swayam Prakash

    दिल्ली में AQI 'बहुत खराब' श्रेणी में पहुंचा

    दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी में AQI 'बहुत खराब' श्रेणी में पहुंचा। दिल्ली के आनंद विहार इलाके में स्मॉग की चादर दिखी।

     

  • 7:33 AM (IST) Posted by Swayam Prakash

    राहुल ने तेलंगाना के कामारेड्डी से 'भारत जोड़ी यात्रा' शुरू की

    आज कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं के साथ तेलंगाना के कामारेड्डी से 'भारत जोड़ी यात्रा' शुरू की।

  • 7:04 AM (IST) Posted by Swayam Prakash

    चेन्नई-मैसूर वंदे भारत एक्सप्रेस का ट्रायल रन शुरू

    आज चेन्नई-मैसूर वंदे भारत एक्सप्रेस का ट्रायल रन चेन्नई एमजी रामचंद्रन सेंट्रल रेलवे स्टेशन से शुरू हो गया है।

  • 6:40 AM (IST) Posted by Swayam Prakash

    त्रिपुरा: घर के बाहर बने गड्ढे से 4 शव बरामद, हिरासत में आरोपी नाबालिग

    त्रिपुरा के धलाई में एक घर के बाहर बने गड्ढे से 4 शव बरामद हुए हैं। मरने वालों में 3 महिलाएं और एक पुरुष है। सभी एक ही परिवार के हैं। आरोपी नाबालिग है और एक ही परिवार का है। पुलिस ने बताया कि आरोपी को हिरासत में लेकर आगे की जांच शुरू कर दी है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement