Saturday, May 04, 2024
Advertisement

Breaking News in Hindi Highlights: देश और दुनिया की बड़ी खबरें, यहां पढ़िए एक क्लिक पर

Breaking News in Hindi: देश-दुनिया की सभी बड़ी खबरें अगर आप एक ही प्लेटफॉर्म पर पाना चाहते हैं तो इस लाइव ब्लॉग को पढ़ें। यहां आपको देश में घटने वाली प्रमुख घटनाओं, राजनीतिक हलचल और विदेशों के बड़े अपडेट्स मिलेंगे।

Vineet Kumar Singh Edited By: Vineet Kumar Singh @JournoVineet
Updated on: November 09, 2022 0:10 IST
Hindi Breaking News, Breaking News- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV हिंदी ब्रेकिंग न्यूज।

Breaking News in Hindi: हमारे दैनिक जीवन में खबरों की बेहद महत्वपूर्ण भूमिका होती है। कुछ लोगों की सुबह यह जाने बगैर अधूरी ही रहती है कि दुनिया में क्या हो रहा है? जो लोग डिजिटल तकनीक को समझते हैं, वे अपने खाली समय में या यात्रा करते हुए भी देश-दुनिया की खबरों की जानकारी लेते रहते हैं। आज के दौर में, जबकि लोग खबरें पाने के लिए न्यूज वेबसाइट्स पर निर्भर हैं, इंडिया टीवी न्यूज आपको हर तरह की ब्रेकिंग न्यूज, ब्रेकिंग स्टोरी वीडियो, लाइव टीवी और अन्य बेहतरीन शो एक मंच पर उपलब्ध कराता है ताकि आप किसी भी जरूरी जानकारी से छूट ना जाएं। आप यहां सिर्फ एक पेज पर सभी तरह की ताजा खबरें और ब्रेकिंग न्यूज की लाइव कवरेज देख और पढ़ सकते हैं। पढ़ें दिन भर के बड़े अपडेट्स...

Latest India News

Breaking News in Hindi Live: 8 NOV 2022

Auto Refresh
Refresh
  • 11:48 PM (IST) Posted by Sudhanshu Gaur

    अमेरिका में मध्यावधि चुनाव के लिए वोटिंग शुरू

  • 11:46 PM (IST) Posted by Sudhanshu Gaur

    जम्मू-कश्मीर: चिनाब नदी में कार डूबने से 4 लोगों की मौत

  • 11:45 PM (IST) Posted by Sudhanshu Gaur

    गुवाहाटी में 98 लाख रुपये मूल्य की विदेशी सिगरेट जब्त

    सीमा शुल्क विभाग ने गुवाहाटी में 98 लाख रुपये की 4.93 लाख विदेशी सिगरेट बरामद कीं।

  • 10:47 PM (IST) Posted by Sudhanshu Gaur

    गुजरात चुनाव को लेकर बीजेपी कोर ग्रुप की बैठक संपन्न

    गुजरात विधानसभा चुनावों को लेकर भारतीय जनता पार्टी की कोर ग्रुप की बैठक पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा के आवास पर हुई। इस बैठक में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल, केंद्रीय मंत्री मनसुख मांडविया, संगठन मंत्री बीएल संतोष समेत कई बड़े नेता मौजूद रहे। 

  • 9:39 PM (IST) Posted by Sudhanshu Gaur

    विदेश मंत्री डॉ एस जयशंकर ने रूसी उप प्रधानमंत्री, उद्योग और व्यापार मंत्री डेनिस मंटुरोव के साथ बैठक की

  • 8:07 PM (IST) Posted by Sudhanshu Gaur

    9 नवंबर को हिमाचल दौरे पर जाएंगे पीएम मोदी

    हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 के मद्देनजर पीएम मोदी 9 नवंबर को प्रदेश के दौरे पर जाएंगे। जहां वे चंबी और सुजानपुर में जनसभाओं को संबोधित करेंगे। 

  • 7:54 PM (IST) Posted by Sudhanshu Gaur

    गुजरात में कांग्रेस को बड़ा झटका, नेता प्रतिपक्ष ने ज्वाइन की बीजेपी

    गुजरात में विधानसभा चुनाव से पहले विपक्षी दल कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है कांग्रेस पार्टी के छोटा उदयपुर से विधायक और विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष मोहन सिंह राठवा ने मंगलवार को कांग्रेस छोड़कर बीजेपी की ज्वाईन कर ली 

  • 7:52 PM (IST) Posted by Khushbu Rawal

    'पत्रकार अरशद शरीफ की केन्या में हत्या की गई'

    पाकिस्तान के गृह मंत्री राणा सनाउल्ला ने मंगलवार को कहा कि शुरुआती जांच में पता चला है कि पत्रकार अरशद शरीफ की केन्या में “हत्या की गई” और यह गलत पहचान का मामला नहीं है, जैसा कि स्थानीय पुलिस ने दावा किया है।

  • 7:30 PM (IST) Posted by Sudhanshu Gaur

    गुरु नानक जयंती के अवसर पर रोशनी से जगमगाया स्वर्ण मंदिर

  • 7:28 PM (IST) Posted by Sudhanshu Gaur

    मुख्तार अंसारी के साले सरजील रजा की 7 दिन की कस्टडी रिमांड

    सरजील रजा के खिलाफ मनी लांड्रिंग मामले में दर्ज मुकदमे में कस्टडी को लेकर सुनवाई करते हुए प्रयागराज के जिला जज संतोष राय ने 7 दिन की कस्टडी रिमांड की मंजूरी दे दी है। 

  • 6:50 PM (IST) Posted by Sudhanshu Gaur

    गुजरात और हिमाचल प्रदेश में सत्ता विरोधी लहर है- अशोक गहलोत

  • 4:47 PM (IST) Posted by Sudhanshu Gaur

    पीएम मोदी ने लॉन्च किया G20 का लोगो

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अगले वर्ष भारत में आयोजित होने वाला G20 सम्मलेन के लिए वेबसाइट, लोगो, और थीम को लॉन्च किया है।  

  • 4:42 PM (IST) Posted by Sudhanshu Gaur

    JKPSI भर्ती घोटाले मामले में CBI के देशभर में 7 जगह छापे

  • 4:40 PM (IST) Posted by Sudhanshu Gaur

    रूस के साथ भारत के रिश्ते अत्यंत महत्वपूर्ण - विदेश मंत्री जयशंकर

  • 2:24 PM (IST) Posted by Vineet Kumar

    बुलंदशहर में ऑटोरिक्‍शा और ट्रैक्‍टर की टक्‍कर; दो लोगों की मौत

    बुलंदशहर: उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर जिले के छतारी थाना क्षेत्र में मंगलवार को एक ऑटोरिक्‍शा और ट्रैक्‍टर की टक्‍कर में दो लोगों की मौत हो गयी। अपर पुलिस अधीक्षक (देहात) बजरंग बली चौरसिया ने बताया कि जिले के छतारी थाना क्षेत्र में छतारी-पहासू मार्ग पर एक ऑटोरिक्‍शा और ट्रैक्टर के बीच टक्‍कर हो गयी। उन्होंने बताया कि हादसे में ऑटोरिक्‍शा पर सवार एक पुरुष और लड़की गम्‍भीर रूप से घायल हो गए। उन्हें अलीगढ़ मेडिकल कॉलेज ले जाया गया, जहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गयी। उनकी शिनाख्‍त के प्रयास किये जा रहे हैं। उन्‍होंने बताया कि पुलिस ने शव पोस्‍टमार्टम के लिये रखवाए हैं।

  • 2:23 PM (IST) Posted by Vineet Kumar

    राजस्थान प्रशासनिक सेवा के 75 अधिकारियों के तबादले

    जयपुर: राजस्थान सरकार ने राजस्थान प्रशासनिक सेवा (आरएएस) के 75 अधिकारियों के तबादले कर दिए हैं। राज्य के कार्मिक विभाग ने सोमवार देर रात इस बारे में आदेश जारी किया। इस फेर-बदल में राजेंद्र सिंह को राजस्थान चिकित्सा सेवा निगम लिमिटेड का कार्यकारी निदेशक व अरूण प्रकाश शर्मा को बीकानेर विश्वविद्यालय का रजिस्ट्रार बनाया गया है। इन तबादलों में कई उपखंड अधिकारी व अतिरिक्त जिला कलेक्टरों की नियुक्ति में भी बदलाव हुआ है।

  • 1:39 PM (IST) Posted by Vineet Kumar

    दुनिया जब संकट में होती है तब भारत की ओर देखती है: योगी

    वैश्विक मंच पर आज भारत दुनिया का नेतृत्व कर रहा है। दुनिया की कोई समस्या ऐसी नहीं जिसका समाधान भारत के बिना निकल सके। जब भी दुनिया पर कोई संकट आता है दुनिया भारत की ओर देखती है: हिमाचल प्रदेश के पालमपुर विधानसभा क्षेत्र में जनसभा को संबोधित करते हुए उत्तर प्रदेश CM योगी आदित्यनाथ

  • 12:54 PM (IST) Posted by Vineet Kumar

    यूपी में 5 दिसंबर को 3 सीटों पर उपचुनाव

    उत्तर प्रदेश में 5 दिसंबर को 3 उपचुनाव होने वाले हैं। इन तीन सीटों में से एक लोकसभा जबकि बाकी 2 विधानसभा की सीटें हैं। मैनपुरी लोकसभा सीट पर उपचुनाव समाजवादी पार्टी के संस्थापक एवं सांसद मुलायम सिंह यादव के निधन के बाद हो रहा है। रामपुर में विधानसभा का उपचुनाव हो रहा है। यह सीट आजम खान को भड़काऊ भाषण मामले में सजा के बाद खाली हुई है। मुजफ्फरनगर दंगों से जुड़े एक मामले में सजा मिलने से खतौली से बीजेपी विधायक विक्रम सिंह की सदस्यता खत्म हुई है।

  • 12:38 PM (IST) Posted by Vineet Kumar

    छत्तीसगढ़: नदी में नाव पलटने से स्वास्थ्य कर्मचारी की मौत

    दंतेवाड़ा: छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले में नदी पार करने के दौरान नाव के पलटने से स्वास्थ्य विभाग के एक कर्मचारी मौत हो गई। अधिकारियों ने मंगलवार को यह जानकारी दी। बीजापुर जिले के जिला कार्यक्रम प्रबंधक (स्वास्थ्य विभाग) संदीप ताम्रकर ने बताया कि सोमवार देर शाम इंद्रावती नदी में नाव पलटने से उसमें सवार स्वास्थ्य कर्मियों में से एक फार्मासिस्ट प्रदीप कौशिक (27) की मौत हो गई। ताम्रकर ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग का दल सोमवार को नदी पार कर कोसलनार गांव में स्वास्थ्य शिविर के लिए गया था।

  • 11:30 AM (IST) Posted by Vineet Kumar

    मंत्री सत्तार के घर पर आंदोलन करने वाले NCP नेताओं पर मामला दर्ज

    महाराष्ट्र के मंत्री अब्दुल सत्तार के सरकारी आवास पर आंदोलन करने के मामले में एनसीपी के नेताओं के खिलाफ मुंबई के कैफ परेड पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज किया गया है। पुलिस ने एनसीपी नेता विद्याताई चव्हाण,अदिति नलवड़े,महाराष्ट्र के युवा अध्यक्ष महबूब शेख और 15 पदाधिकारियों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। पुलिस ने IPC की धारा 143,145,147,149,448,107 के तहत मामला दर्ज किया है। (रिपोर्ट: राजीव सिंह)

  • 11:08 AM (IST) Posted by Vineet Kumar

    सिलेंडर ब्लास्ट के बाद आग लगने से 5 घायल

    मुंबई के विले पार्ले इलाके में सिलेंडर ब्लास्ट के बाद आग लगने से 5 लोग घायल हो गए हैं। घायलों को वाईएन देसाई हॉस्पिटल में इलाज के लिए एडमिट किया गया है। (रिपोर्ट: जयप्रकाश सिंह)

  • 10:06 AM (IST) Posted by Vineet Kumar

    सिंगापुर ने 300 संदिग्ध माइग्रैंट्स को डूबते जहाज से बचाया

    कोलंबो: श्रीलंका की नौसेना ने सोमवार को बताया कि सिंगापुर प्रशासन ने करीब 300 संदिग्ध आव्रजकों को उनकी नाव डूबने के बाद सुरक्षित बचाया है। नौसेना के प्रवक्ता इंडिका डि सिल्वा ने बताया कि जहाज पर सवार श्रीलंकाई नागरिकों ने सोमवार को नौसेना से संपर्क किया और जहाज डूबने की बात बतायी। उन्होंने बताया कि इसपर कोलंबो स्थित मारीटाइम रेस्क्यू कोऑर्डिनेशन सेंटर ने सिंगापुर, वियतनाम और फिलीपीन से मदद मांगी। सिंगापुर प्रशासन ने बाद में श्रीलंका को सूचित किया कि जहाज पर सवार लोगों को बचा लिया गया है और वे वियतनाम जा रहे हैं। डि सिल्वा ने बताया कि नौसेना को आधिकारिक तौर पर जहाज पर सिर्फ एक श्रीलंकाई नागरिक के होने की सूचना है और अन्य लोगों की पहचान की पुष्टि उनके वियतनाम पहुंचने पर की जाएगी।

  • 9:06 AM (IST) Posted by Vineet Kumar

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरु नानक देव की जयंती पर लोगों को दी बधाई

    नयी दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सिखों के पहले गुरु नानक देव की जयंती पर मंगलवार को लोगों को बधाई दी। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, ‘एक न्यायपूर्ण और करुणामय समाज के निर्माण के हमारे प्रयास में उनकी शिक्षाएं हमारा मार्गदर्शन करती रहें।’ प्रधानमंत्री ने सिख गुरु की 553वीं जयंती के उपलक्ष्य में सोमवार को आयोजित एक समारोह को संबोधित किया था। उन्होंने कहा था कि गुरु के विचारों से प्रेरित होकर देश 130 करोड़ भारतीयों के कल्याण की भावना से आगे बढ़ रहा है।

  • 8:18 AM (IST) Posted by Vineet Kumar

    झारखंड में एक महिला के पास से जहरीले विदेशी सांप बरामद

    जमशेदपुर: झारखंड के जमशेदपुर में टाटानगर रेलवे स्टेशन पर दिल्ली जा रही ट्रेन में सवार एक महिला यात्री के पास से विदेशी नस्ल के जहरीले सांप, छिपकलियां और कीड़े जब्त होने के बाद उसे हिरासत में ले लिया गया। रेलवे सुरक्षा बल (RPF) के एक अधिकारी ने सोमवार को यह जानकारी दी। आरपीएफ कर्मियों ने रविवार रात गुप्त सूचना पर कार्रवाई करते हुए दिल्ली जाने वाली नीलांचल एक्सप्रेस के सामान्य डिब्बे में तलाशी ली और प्लास्टिक की थैलियों में भरे सांप, छिपकलियां और कीड़ों को जब्त कर लिया।

  • 8:13 AM (IST) Posted by Malaika Imam

    अनिल परब के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज

    महाराष्ट्र: दापोली रिसॉर्ट धोखाधड़ी मामले में शिवसेना (उद्धव बालासाहेब ठाकरे) नेता और राज्य के पूर्व मंत्री अनिल परब के खिलाफ आईपीसी की धारा 420 और 34 के तहत धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया गया है। आगे की जांच जारी है। दापोली पुलिस ने इसकी जानकारी दी है।

  • 8:06 AM (IST) Posted by Malaika Imam

    कांग्रेस नेता के बयान पर अरुण सिंह बोले- जनता करारा जवाब देगी

    सतीश जारकीहोली के बयान को लेकर कर्नाटक के बीजेपी प्रभारी अरुण सिंह ने कहा, कांग्रेस हमेशा हमारी प्राचीन संस्कृति के बारे में बुरा बोलती है। सतीश जारकीहोली ने हमारी प्राचीन संस्कृति को बदनाम किया। यह बेहद निंदनीय है। जनता करारा जवाब देगी। अगर कांग्रेस उनके बयान से सहमत नहीं है, तो उन्हें तुरंत उन्हें बाहर कर देना चाहिए।

  • 8:02 AM (IST) Posted by Shashi Rai

    ज्ञानवापी परिसर में 'शिवलिंग' की पूजा की मांग वाली याचिका पर आएगा फैसला

    ज्ञानवापी परिसर में 'शिवलिंग' की पूजा की मांग वाली याचिका पर वाराणसी की अदालत फैसला सुनाएगी

  • 7:43 AM (IST) Posted by Vineet Kumar

    खरगे ने EWS आरक्षण को बरकरार रखने के फैसले का स्वागत किया

    बेंगलुरु: कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने सोमवार को आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग (ईडब्ल्यूएस) के लिए 10 प्रतिशत आरक्षण बरकरार रखने के उच्चतम न्यायालय के फैसले का स्वागत किया। खरगे ने एक सवाल के जवाब में कहा, ‘यह (ईडब्ल्यूएस आरक्षण) एक संशोधन था जिसे संसद ने सर्वसम्मति से पारित किया था। सर्वोच्च न्यायालय ने इसे बरकरार रखा है। मैं इसका स्वागत करता हूं।’ उच्चतम न्यायालय ने सोमवार को ऐतिहासिक फैसला सुनाते हुए दाखिले और सरकारी नौकरियों में ईडब्ल्यूएस के लिए 2019 में शुरू किए गए 10 प्रतिशत आरक्षण को बरकरार रखा। एससी/ एसटी/ओबीसी श्रेणियों के गरीबों को इस आरक्षण के दायरे से बाहर रखा गया था।

  • 6:32 AM (IST) Posted by Vineet Kumar

    पटना के ऑयल डिपो में लगी आग

    पटना के ऑयल डिपो में आग लग गई है। ये ऑयल डिपो इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन का है। आग इतनी ज्यादा है कि चारों ओर अफरातफरी का माहौल हो गया है और दूर-दूर तक आग की लपटें दिखाई दे रही हैं। आग की जानकारी मिलते ही मौके पर 11 फायर टेंडर पहुंच गए और आग पर काबू पाने की कोशिश की जा रही है।

  • 6:23 AM (IST) Posted by Vineet Kumar

    हरियाणा : बूथ कब्जाने के आरोप में महिला सरपंच गिरफ्तार

    नूंह: हरियाणा में नूंह में 2 नवंबर को हुए पंचायत चुनाव में बूथ कब्जाने में संलिप्तता के आरोप में नवनिर्वाचित महिला सरपंच को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने सोमवार को इस बारे में जानकारी देते हुए कहा कि आरोपी की पहचान रशीदा के रूप में हुई है। आरोपी को शहर की एक अदालत में पेश किया गया, जहां से उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। पुलिस के मुताबिक, 2 नवंबर को मतदान के दौरान मनौता गांव में भीड़ ने कथित तौर पर मतदान केंद्र संख्या 77 और 78 पर हमला किया था।

    इस घटना के संबंध में शिकायत दर्ज की गई थी और पुनर्मतदान का आदेश दिया गया था। पुलिस ने कहा कि नतीजे चार नवंबर को घोषित किए गए और रशीदा ने जीत हासिल की। हालांकि, जब वह और उनके समर्थक जीत का जश्न मना रहे थे, तब सोशल मीडिया पर कुछ कथित वीडियो अपलोड हुए, जिसमें बूथ कब्जाने में उनकी कथित संलिप्तता सामने आई। नूंह के पुलिस अधीक्षक वरुण सिंगला ने कहा, 'एफआईआर दर्ज करने के बाद, हमने जांच की और नवनिर्वाचित सरपंच रशीदा की संलिप्तता पाई और उसे गिरफ्तार कर लिया। हम अन्य लोगों की भूमिका की भी पुष्टि कर रहे हैं और उन्हें जल्द ही पकड़ लिया जाएगा।'

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement