Thursday, April 18, 2024
Advertisement

Breaking News in Hindi Highlights: देश और दुनिया की बड़ी खबरें, यहां पढ़िए एक क्लिक पर

Breaking News in Hindi: देश-दुनिया की सभी बड़ी खबरें अगर आप एक ही प्लेटफॉर्म पर पाना चाहते हैं तो इस लाइव ब्लॉग को पढ़ें। यहां आपको देश में घटने वाली प्रमुख घटनाओं, राजनीतिक हलचल और विदेशों के बड़े अपडेट्स मिलेंगे।

Vineet Kumar Singh Edited By: Vineet Kumar Singh @JournoVineet
Updated on: December 01, 2022 6:19 IST
Hindi Breaking News, Breaking News- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV हिंदी ब्रेकिंग न्यूज।

Breaking News in Hindi: हमारे दैनिक जीवन में खबरों की बेहद महत्वपूर्ण भूमिका होती है। कुछ लोगों की सुबह यह जाने बगैर अधूरी ही रहती है कि दुनिया में क्या हो रहा है? जो लोग डिजिटल तकनीक को समझते हैं, वे अपने खाली समय में या यात्रा करते हुए भी देश-दुनिया की खबरों की जानकारी लेते रहते हैं। आज के दौर में, जबकि लोग खबरें पाने के लिए न्यूज वेबसाइट्स पर निर्भर हैं, इंडिया टीवी न्यूज आपको हर तरह की ब्रेकिंग न्यूज, ब्रेकिंग स्टोरी वीडियो, लाइव टीवी और अन्य बेहतरीन शो एक मंच पर उपलब्ध कराता है ताकि आप किसी भी जरूरी जानकारी से छूट ना जाएं। आप यहां सिर्फ एक पेज पर सभी तरह की ताजा खबरें और ब्रेकिंग न्यूज की लाइव कवरेज देख और पढ़ सकते हैं। पढ़ें दिन भर के बड़े अपडेट्स...

Latest India News

Breaking News in Hindi LIVE 30 November

Auto Refresh
Refresh
  • 11:51 PM (IST) Posted by Sudhanshu Gaur

    बिजली चोरी के मामले में सपा क़े पूर्व मंत्री हाजी इकराम कुरेशी को 7 साल की सजा

    बिजली चोरी के मामले में सपा क़े पूर्व  मंत्री/ विधायक हाजी इकराम कुरेशी को 7 साल की सजा सुनाई गई है। इसके साथ ही उनपर दो हजार रुपए का का जुर्माना भी लगाया गया है।

  • 10:23 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    ताड़ी एक नेचुरल जूस है -जीतन राम मांझी

  • 10:20 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    अरविंद केजरीवाल भस्मासुर है-शिवराज सिंह चौहान

  • 10:19 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    आने वाले समय में केदारनाथ की यात्रा श्रद्धालु रोपवे से करेंगे: धामी

  • 10:13 PM (IST) Posted by Sudhanshu Gaur

    ISIS का नेता अबू हसन अल-हाशिमी अल-कुराशी मारा गया

  • 9:29 PM (IST) Posted by Sudhanshu Gaur

    MCD चुनाव: आप दिल्ली में केवल दुष्प्रचार और झूठे वाडे कर रही- पीयूष गोयल

    दिल्ली नगर निगम चुनावों के मद्देनजर प्रचार के दौरान केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने कहा कि, दिल्ली में आम आदमी पार्टी केवल झूठे वादे और दुष्प्रचार कर रही है। आप सरकार ने जिस तरह से सभी कार्यों में भ्रष्टाचार किया है, वह उनकी नियत और काम करने के तरीके को दिखाता है।

  • 8:43 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    भारत की बात दुनिया कान खोलकर सुनती है-राजनाथ सिंह

  • 8:23 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    आईपीएस लक्ष्मी सिंह ने नोएडा पुलिस कमिश्नर का पदभार संभाला

    आईपीएस अधिकारी लक्ष्मी सिंह ने गौतम बुद्ध नगर (नोएडा) के पुलिस कमिश्नर के रूप में पदभार संभाल लिया है। उन्होंने आलोक सिंह की जगह ली है।

  • 8:21 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    गुजरात चुनाव : 290 करोड़ रुपये से अधिक की नकदी, मादक पदार्थ व शराब जब्त

     गुजरात में अब तक 290 करोड़ रुपये से अधिक की नकदी, मादक पदार्थ, शराब एवं उपहार जब्त किए गए हैं। गुजरात में 2017 के विधानसभा चुनाव के दौरान की गई कुल जब्ती की तुलना में इस बार हुई जब्ती 10 गुना अधिक है। गुजरात में एक और पांच दिसंबर को दो चरणों में विधानसभा चुनाव हो रहे हैं। 

  • 6:59 PM (IST) Posted by Sudhanshu Gaur

    गुजरात में कल 25,430 मतदान केंद्र पर प्रथम चरण के तहत होगी वोटिंग

    गुजरात में कल पहले चरण का चुनाव है। इसके तहत कल 1 दिसंबर को कुल 25,430 मतदान केंद्रों पर मतदान होगा। चुनाव में कोई अप्रिय घटना न हो, इसके लिए सुरक्षा बलों को तैनात किया गया है और कड़ी निगरानी की जा रही है- मुख्य चुनाव आयुक्त राजीव कुमार

  • 6:39 PM (IST) Posted by Sudhanshu Gaur

    कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से मुलाकात की

  • 6:11 PM (IST) Posted by Sudhanshu Gaur

    ED ने अभिनेता विजय देवरकोंडा से 'लाइगर' फिल्म की फंडिंग के सिलसिले में पूछताछ की

  • 5:27 PM (IST) Posted by Sudhanshu Gaur

    सुकेश चंद्रशेखर केस: पिंकी ईरानी गिरफ्तार, कोर्ट ने 3 दिन की पुलिस रिमांड पर भेजा

    दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा ने सुकेश चंद्रशेखर केस में पिंकी ईरानी को गिरफ्तार कर लिया है। जिसके बाद कोर्ट में पेशी के दौरान स्पेशल NIA कोर्ट ने  पिंकी को 3 दिन की पुलिस रिमांड पर भेज दिया है। पिंकी के जरिये ही सुकेश ने जैकलिन को पैसे और तोहफे भेजे थे। पिंकी तिहाड़ जेल में सुकेश चंद्रशेखर से कई मॉडल्स को मिलवाने के लिए भी लेकर गई थी।

  • 4:38 PM (IST) Posted by Sudhanshu Gaur

    अफगानिस्तान में बम धमाका, 16 लोगों के मरने की खबर

  • 4:18 PM (IST) Posted by Sudhanshu Gaur

    PFI पर प्रतिबंध को चुनौती देने वाली याचिका कर्नाटक हाईकोर्ट में खारिज

    PFI कर्नाटक के प्रदेशाध्यक्ष नासिर पाशा के द्वारा केंद्र द्वारा संगठन पर लगाए गए प्रतिबंध को चुनौती देने वाली याचिका कर्नाटक हाईकोर्ट  में खारिज हो गई है। 

  • 4:08 PM (IST) Posted by Sudhanshu Gaur

    दिल्ली आबकारी नीति मामले में आरोपी अमित अरोड़ा को कोर्ट ने ED कस्टडी में भेजा

    दिल्ली आबकारी नीति मामले में आरोपी अमित अरोड़ा को कोर्ट ने ED की कस्टडी में भेज दिया है। राउज़ एवेन्यू कोर्ट ने अमित अरोड़ा को 7 दिन की ED की कस्टडी में भेजा है।

     

     

  • 2:39 PM (IST) Posted by Vineet Kumar

    कुछ कमी रही तो मेरा बुलडोजर पूरा कर देगा: योगी

    हर मतदाता के घर जाइए। सचिन, गौरव की शहादत की स्मृति को बनाए रखने के लिए लोगों के घर जाइए, वोट करने के लिए कहिए। अगर ये पेशेवर अपराधी सफल हुए तो आम आदमी का, व्यापारियों का जीना दूभर कर देंगें। नंगा नाच करेंगे। अपराध पर समझौता नहीं होगा। आप चिंता न करिए, अगर कुछ कमी रही तो मेरा बुलडोजर पूरा कर देगा। मैंने पहले भी कहा था इनकी गर्मी शांत कराऊंगा, नतीजा आप देख रहे हैं: योगी आदित्यनाथ

    (रिपोर्ट: आनंद प्रकाश पांडेय)

  • 2:36 PM (IST) Posted by Vineet Kumar

    सपा सरकार ने विक्रम सैनी पर झूठे मुकदमे किए: योगी

    सबका साथ-सबका विकास का संकल्प है पर तुष्टिकरण किसी का नहीं। हम तुष्टिकरण करके देश की सुरक्षा से खिलवाड़ नहीं करेंगे। मुज़फ़्फ़रनगर सुरक्षित है तो देश सुरक्षित है। विक्रम सैनी पर झूठे मुकदमे सपा सरकार ने किए और पेशेवर अपराधियों को प्रश्रय दिया। लोक दल वाले तब दाल में तड़का दे रहे थे, जनता की सुरक्षा के लिए नहीं आए: योगी आदित्यनाथ

    (रिपोर्ट: आनंद प्रकाश पांडेय)

  • 2:34 PM (IST) Posted by Vineet Kumar

    सपा राज में कांवड़ यात्रा नहीं होती थी, हमने शुरू करवाई: योगी

    सुरक्षा और आस्था के साथ खिलवाड़ की छूट किसी को नहीं है। पहले सपा राज में कांवड़ यात्रा नहीं हो पाती थी। कांवड़ यात्रा शुरू कार्रवाई, गंगनहर को कावड़ रूट के लिए खोलने के कार्रवाई चल रही है। आस्था का सम्मान बीजेपी करती है। अयोध्या, काशी विश्वनाथ धाम सब तैयार हैं। मथुरा सज संवर रही है। महाराजा महेंद्र के नाम पर अलीगढ़ में विश्वविद्यालय बन रहा है। विकास या सुरक्षा, जब सरकार कर रही है तो इन पेशेवर अपराधियेों को अपने बीच मत घुसने दीजिए। पहले किसानों के खेत का सामान उठा ले जाते, मशीन उठा ले जाते थे, आज हालात दूसरे हैं। विकास इतना कराएंगे जितना पचास साल में नहीं हुआ होगा: खतौली में यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

    (रिपोर्ट: आनंद प्रकाश पांडेय)

  • 2:31 PM (IST) Posted by Vineet Kumar

    विक्रम सैनी ने बहनों के सम्मान के लिए अपनी सदस्यता गंवाई: योगी

    विक्रम सैनी ने महिलाओं, बहनों के सम्मान के लिए अपनी सदस्यता गंवाई। जब कवाल कांड में नौजवानों को जेल में डाल दिया गया तब ये रालोद के नेता कहां थे? क्यों नहीं आए? पहले कैराना-कांदला से पलायन होता था, गुंडा टैक्स वसूला जाता था, बहनें बाजार नहीं जा पाती थीं। सपा-रालोद की जोड़ी फिर से यहां गुंडा टैक्स के लिए साजिश रच रही है। वह तालिबान जैसा शासन चाहती है, पर बीजेपी की सरकार जो जिस भाषा में समझेगा उसको उसी भाषा में समझाएगी: योगी आदित्यनाथ

    (रिपोर्ट: आनंद प्रकाश पांडेय)

  • 2:29 PM (IST) Posted by Vineet Kumar

    सचिन-गौरव पर क्रूरता को कौन भूल सकता है: योगी

    खतौली उपचुनाव के लिए यशवीर, अभिषेक गुर्जर ने अपना समर्थन दिया। 2 निर्दलीय प्रत्याशियों प्रदीप ठाकुर ,रविंद्र जी ने अपना समर्थन दिया। जब धर्म पर संकट आया तो इस धरती ने क्रांति का भी संदेश दिया। कवाल का बवाल समाजवादी पार्टी का कलंक है। सपा-रालोद की ये देन थी जो क्रूर अत्याचार किया गया, सचिन-गौरव पर क्रूरता को कौन भूल सकता है। क्रूरता जिसने की उनके सिपहसलारों का हाल आपने देखा: योगी आदित्यनाथ

    (रिपोर्ट: आनंद प्रकाश पांडेय)

  • 2:08 PM (IST) Posted by Vineet Kumar

    उद्धव, आदित्य और रश्मि ठाकरे की बढ़ सकती हैं मुश्किलें

    महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे,उनके बेटे आदित्य और पत्नी रश्मि ठाकरे की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। उद्धव ठाकरे और उनके परिवार के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति को लेकर दायर जनहित याचिका पर आज हाईकोर्ट में सुनवाई हुई है। कोर्ट ने मामले की अगली सुनवाई 8 दिसंबर को रखी है। जस्टिस धीरज ठाकुर और जस्टिस वाल्मीकि मामले की सुनवाई करेंगे। याचिकाकर्ता गौरी भिड़े ने उद्धव और उनके परिवार की आय से अधिक संपत्ति की जांच सीबीआई या ईडी से कराने की मांग की है। (रिपोर्ट: अतुल सिंह)

  • 2:06 PM (IST) Posted by Vineet Kumar

    शराब घोटाले की चार्जशीट पर संज्ञान लेने पर कोर्ट 15 दिसंबर को करेगा सुनवाई

    सीबीआई द्वारा दिल्ली शराब घोटाला मामले में दाखिल चार्जशीट पर संज्ञान लेने पर राउज एवेन्यू कोर्ट 15 दिसंबर को सुनवाई करेगा। इस चार्जशीट पर कोर्ट को आज संज्ञान लेना था लेकिन अब कोर्ट 15 दिसंबर को इसपर संज्ञान लेने पर सुनवाई करेगा। सीबीआई ने दायर चार्ज शीट में विजय नायर, अभिषेक बोइनपल्ली, समीर महेंद्रू, अरुण रामचंद्र पिल्लई, मुत्थू गौतम, एक्साइज डिपार्टमेंट डिप्टी कमिश्नर कुलदीप सिंह और एक्साइज डिपार्टमेंट के असिस्टेंट कमिश्नर नरेंद्र सिंह का नाम शामिल है। (रिपोर्ट: अभय पाराशर)

  • 2:04 PM (IST) Posted by Vineet Kumar

    जम्मू-कश्मीर: JKSSB भर्ती घोटाले में CBI की छापेमारी

    CBI सूत्रों के मुताबिक, जम्मू कश्मीर में 14 जगहों पर छापेमारी चल रही है। यह रेड JKSSB भर्ती घोटाले में चल रही है। एकाउंट असिस्टेंट (फाइनेंस डिपार्टमेंट) की भर्ती में घोटाले के आरोप लगे हैं। जम्मू, सांभा सेक्टर के अलग-अलग लोकेशन पर सीबीआई की टीम मौजूद है। JKSSB के तत्कालीन अधिकारियों के यहां भी छापेमारी हो रही है। (रिपोर्ट: अभय पाराशर)

  • 1:32 PM (IST) Posted by Malaika Imam

    बिलकिस बानो ने SC में दायर की रिव्यू पिटीशन

    बिलकिस बानो मामले के दोषियों की समय से पहले रिहाई को लेकर बिलकिस बानो ने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है। बिलकिस बानो ने शीर्ष कोर्ट के मई में दिए उस आदेश के खिलाफ रिव्यू पिटीशन दाखिल की है, जिसमें रिहाई का फैसला गुजरात सरकार पर छोड़ दिया था।

  • 1:11 PM (IST) Posted by Vineet Kumar

    यूपी के डीजी होमगार्ड्स के फार्महाउस मैनेजर का शव मिला

    यूपी के डीजी होमगार्ड्स बीके मौर्या के लखनऊ के अटारी गांव में स्थित फार्महाउस में इसके मैनेजर विजय मौर्य का शव मिला। मैनेजर के आत्महत्या की आशंका जताई जा रही है। मैनेजर का शव फार्महाउस में आम के पेड़ से लटकता मिला, जिसे पोस्टमॉर्टम के लिए भेज पुलिस जांच में जुट गई है। परिजनों ने हत्या का आरोप लगाते हुए दी तहरीर दी है। (रिपोर्ट: विशाल प्रताप सिंह)

  • 11:50 AM (IST) Posted by Vineet Kumar

    डांस करते हुए असलहा लहरा रहे MCD प्रत्याशी पर मुकदमा दर्ज

    सोशल मीडिया पर वायरल एक वीडियो जिसमें एक व्यक्ति डांस करते हुए असलहा लहरा रहा है का संज्ञान लिया गया है। आरोपी MCD चुनावो में एक राजनीतिक दल का प्रत्याशी है। उचित धाराओं में थाना स्वरूप नगर में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है, कानूनी कार्रवाई की जा रही है: दिल्ली पुलिस

  • 9:17 AM (IST) Posted by Khushbu Rawal

    नवाब मलिक की जमानत याचिका पर आज आ सकता है फैसला

    मुंबई की एक विशेष अदालत भगोड़े गैंगस्टर दाऊद इब्राहिम और उसके साथियों की गतिविधियों से जुड़े धन शोधन के एक मामले में महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री नवाब मलिक की जमानत याचिका पर आज फैसला सुना सकती है। विशेष न्यायाधीश आर एन रोकड़े ने दोनों पक्षों की दलीलें सुनने के बाद मलिक की जमानत याचिका पर 14 नवंबर को अपना आदेश सुरक्षित रख लिया था।

  • 8:33 AM (IST) Posted by Vineet Kumar

    टोयोटा किर्लोस्कर के वाइस चेयरमैन विक्रम एस किर्लोस्कर का निधन

    टोयोटा किर्लोस्कर मोटर के वाइस चेयरमैन विक्रम एस किर्लोस्कर का दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया है। वह 64 वर्ष के थे। कंपनी ने एक बयान में कहा, ‘हमें टोयोटा किर्लोस्कर मोटर के वाइस चेयरमैन विक्रम एस किर्लोस्कर के 29 नवंबर 2022 को असामयिक निधन की सूचना देते हुए अत्यंत दुख हो रहा है। दुख की इस घड़ी में हम सभी से अनुरोध करते हैं कि दिवंगत आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना करें।’

    कंपनी ने बताया कि उन्हें बुधवार दोपहर एक बजे बेंगलुरु के हेब्बल शवदाहगृह में अंतिम श्रद्धांजलि दी जा सकती है। कई तरह के वाहनों की बिक्री करने वाली टोयोटा किर्लोस्कर मोटर (टीकेएम) जापान की ऑटो क्षेत्र की दिग्गज कंपनी टोयोटा मोटर और किर्लोस्कर ग्रुप का संयुक्त उद्यम है।

  • 8:11 AM (IST) Posted by Malaika Imam

    बहराइच: बस और ट्रक की टक्कर में 6 लोगों की मौत, 15 घायल

    उत्तर प्रदेश के बहराइच के टप्पे सिपाह में रोडवेज बस और ट्रक की टक्कर में छह लोगों की मौत हो गई और 15 घायल हो गए। एसएचओ राजेश सिंह ने इसकी पुष्टि की। घायलों को अस्पताल भेजा गया है। हादसे के कारणों का अभी पता नहीं चल पाया है। मौके पर पुलिस मौजूद है।

  • 7:33 AM (IST) Posted by Vineet Kumar

    धनबाद में एटीएम का ‘कैश बॉक्स’ चोरी

    झारखंड के धनबाद जिले में बदमाशों ने एक सरकारी बैंक के एटीएम का ‘कैश बॉक्स’ चोरी कर लिया। एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि यह घटना जामाडोबा आम्बेडकर चौक स्थित एक एटीएम की है। उन्होंने कहा कि ‘कैश बॉक्स’ में उपलब्ध राशि के बारे में अभी पता नहीं चल पाया है। एक अधिकारी ने कहा कि 26 नवंबर को एटीएम ‘कैश बॉक्स’ में 10.50 लाख रुपये जमा किए गए थे। जोरापोखर थाने के अधिकारी ने कहा, पुलिस मौके पर पहुंची तो एटीएम टूटा हुआ मिला। मशीन से कैश बॉक्स उखाड़ लिया गया था। फिर, बैंक के शाखा अधिकारियों को इसके बारे में सूचित किया गया।

  • 7:32 AM (IST) Posted by Vineet Kumar

    हम तीनों सीटें बड़े अंतर से जीतेंगे: यूपी बीजेपी अध्यक्ष

  • 6:25 AM (IST) Posted by Vineet Kumar

    'सपा विधायक इरफान सोलंकी कानपुर से फरार होकर मुंबई पहुंचे'

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement