Thursday, March 28, 2024
Advertisement

Breaking News in Highlights: पढ़िए देश-दुनिया की बड़ी खबरें और रहिए हर वक्त अपडेट

Breaking News in Hindi Live : देश और दुनिया की तमाम बड़ी खबरों के लिए आप बने रहिए इंडिया टीवी के LIVE ब्लॉग के साथ..

India TV News Desk Edited By: India TV News Desk
Updated on: September 23, 2022 23:58 IST
Breaking News in Hindi Live- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Breaking News in Hindi Live

Breaking News in Hindi Live:  हमारे दैनिक जीवन में खबरों की बेहद महत्वपूर्ण भूमिका होती है। कुछ लोगों की सुबह यह जाने बगैर अधूरी ही रहती है कि दुनिया में क्या हो रहा है? जो लोग डिजिटल तकनीक को समझते हैं, वे अपने खाली समय में या यात्रा करते हुए भी देश-दुनिया की खबरों की जानकारी लेते रहते हैं। आज के दौर में, जबकि लोग खबरें पाने के लिए न्यूज वेबसाइट्स पर निर्भर हैं, इंडिया टीवी न्यूज आपको हर तरह की ब्रेकिंग न्यूज, ब्रेकिंग स्टोरी वीडियो, लाइव टीवी और अन्य बेहतरीन शो एक मंच पर उपलब्ध कराता है ताकि आप किसी भी जरूरी जानकारी से छूट ना जाएं। आप यहां सिर्फ एक पेज पर सभी तरह की ताजा खबरें और ब्रेकिंग न्यूज की लाइव कवरेज देख और पढ़ सकते हैं। पढ़ें दिन भर के बड़े अपडेट्स...

 

Latest India News

Breaking News in Hindi Live update 23 September 2022

Auto Refresh
Refresh
  • 11:40 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद को शंकराचार्य घोषित करने को लेकर विवाद

    ज्योतिषपीठ के शंकराचार्य स्वामी स्वरुपानंद सरस्वती के निधन के बाद उनके शिष्य स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद को शंकराचार्य घोषित किये जाने को लेकर विवाद पैदा हो गया है। सभी सात दशनामी सन्यासी अखाड़ों ने स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद को ज्योतिषपीठ का शंकराचार्य मानने से इंकार कर दिया है। 

  • 11:00 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    राजनीतिक सरगर्मियों के बीच विधानसभा अध्यक्ष जोशी से मिले पायलट

    कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने शुक्रवार को यहां विधानसभा अध्‍यक्ष सी पी जोशी और कई विधायकों से मुलाकात की। यह मुलाकात ऐसे समय में हुई है जब मुख्‍यमंत्री अशोक गहलोत द्वारा कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए चुनाव लड़ने की घोषणा के बाद राज्य सरकार में नेतृत्व पद पर परिवर्तन की अटकलें लगाई जा रही हैं।

  • 9:42 PM (IST) Posted by Vineet Kumar

    श्रीनगर में ड्रोन से हो रही निगरानी

    श्रीनगर के संदिग्ध इलाकों में असामाजिक, अपराधियों, आतंकवादियों, ओजीडब्ल्यू आदि की तलाश में उच्च रिज़ॉल्यूशन कैमरों के साथ आधुनिक ड्रोन का उपयोग करके हवाई निगरानी चल रही है। हो सकता है कि ये ड्रोन जमीन से दिखाई नहीं दें, लेकिन एक बात तय मानें कि नागरिकों के जानमाल की रक्षा हर कीमत पर की जाएगी: श्रीनगर पुलिस (रिपोर्ट: मंजूर मीर)

    कश्मीर

    Image Source : मंजूर मीर
    ड्रोन से की जा रही है निगरानी।

  • 9:33 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    गहलोत ख़ेमे के मंत्रियों ने पलटी मारना शुरू किया

    अशोक गहलोत ख़ेमे के मंत्रियों ने पलटी मारना शुरू कर दिया है। राजेंद्र गुढ़ा ने सचिन पायलट के घर पहुंच कर 1 घंटे की लंबी मुलाक़ात की है। पायलट को मुख्यमंत्री बनाने की मांग की है।

     

  • 8:45 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    अमित शाह की बिहार के किशनगंज में सांसदों, विधायकों और पूर्व मंत्रियों के साथ बैठक

    बिहार में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने किशनगंज स्थित माता गुजरी विश्वविद्यालय में सांसदों, विधायकों और राज्य के पूर्व मंत्रियों के साथ बैठक की।

  • 7:45 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    अंकिता हत्याकांड के तीनों आरोपियों को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा गया

    कोटद्वार: अंकिता हत्याकांड के तीनों आरोपियों को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा गया। आज उन्हें पौड़ी की पुलिस ने कोटद्वार न्यायालय में पेश किया था।

  • 7:28 PM (IST) Posted by Khushbu Rawal

    आरबीआई ने महिंद्रा फाइनेंस पर की कार्रवाई

    रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (RBI) ने झारखंड के हजारीबाग में महिंद्रा एंड महिंद्रा फाइनेंस कंपनी के रिकवरी एजेंटों द्वारा एक किसान की गर्भवती पुत्री को ट्रैक्टर से कुचलकर मार डालने की घटना पर संज्ञान लेते हुए कंपनी के खिलाफ कार्रवाई की है।

  • 7:00 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    मेरठ में लगातार बारिश के चलते 8वीं तक के सभी स्कूलों की शनिवार को छुट्टी

    मेरठ में लगातार बारिश के चलते 8वीं तक के सभी स्कूलों में शनिवार (24.9.2022) को अवकाश रहेगा। मेरठ डीएम दीपक मीणा ने आदेश दिए। मौसम विभाग ने दिल्ली एनसीआर समेत यूपी के कई जिलों में येलो अलर्ट जारी किया है। येलो अलर्ट के चलते की गई स्कूलों की छुट्टी। 

  • 5:52 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    बुकर पुरस्कार विजेता लेखिका हिलेरी मेंटल का निधन

    बुकर पुरस्कार विजेता और लोकप्रिय उपन्यास ‘वुल्फ हॉल’ त्रयी की लेखिका हिलेरी मेंटल का 70 वर्ष की आयु में निधन हो गया।

     

  • 4:53 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    उद्धव ठाकरे गुट को मुंबई के दशहरा रैली की इजाजत मिली

    मुंबई के शिवाजी पार्क में दशहरा रैली कौन करेगा, इसको लेकर उद्धव ठाकरे गुट और शिंदे गुट में तकरार चल रही थी। बीएमसी ने लॉ एंड आर्डर सिचुएशन का हवाला देकर दोनों गुट का आवेदन खारिज़ कर दिया था। कोर्ट ने उद्धव गुट को शिवाजी पार्क में 5 अक्टूबर को होने वाली दशहरा रैली की इजाजत दे दी है।

     

  • 3:33 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    बाहुबली मुख्तार अंसारी को एक और मामले में सजा

    मुख्तार को एक और केस में सजा मिली है। इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच ने 23 साल पुराने गैंगस्टर केस में 5 साल की सजा सुनाई है। मुख्तार को 7 साल की सजा पहले ही मिल चुकी है।

  • 1:34 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    अमित शाह ने नीतीश कुमार पर जमकर साधा निशाना

    केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने पूर्णिया की रैली में आज नीतीश कुमार पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा पीएम बनने की लालसा में बीजेपी की पीठ में छुरा घोंप कर नीतीश कुमार लालू की गोद में जा बैठे हैं। उनकी कोई विचारधारा नहीं है। उन्होंने राष्ट्रीय जनता दल के साथ सरकार बनाकर जंगल राज के पक्ष में अपना रवैया स्पष्ट कर दिया है। अमित शाह ने कहा कि नीतीश किसी राजनितिक विचारधारा के पक्षधर नहीं है। वे समाजवाद छोड़कर वामपंथियों के साथ भी बैठ सकते हैं। राष्ट्रीय जनता दल छोड़कर बीजेपी के साथ बैठ सकते हैं। उनकी एक ही नीति है कि मेरी कुर्सी बनी रहनी चाहिए।

  • 1:10 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    हरियाणा के कई हिस्सों में बारिश

    चंडीगढ़ और हरियाणा के कई हिस्सों में बारिश हुई, जिससे तापमान में गिरावट आई है। भारत मौसम विज्ञान विभाग के अधिकारियों ने यह जानकारी दी। मौसम विभाग के अधिकारियों ने बताया कि पंजाब के मोहाली और चंडीगढ़ से सटे हरियाणा के पंचकुला में शुक्रवार को भारी बारिश हुई। पिछले 24 घंटों के दौरान गुरुग्राम, हिसार, करनाल, नारनौल, रोहतक, कुरुक्षेत्र और सोनीपत सहित हरियाणा के कई हिस्सों में भारी बारिश हुई। पंजाब के रूपनगर और पटियाला में भी भारी बारिश हुई।

  • 1:03 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    गृह मंत्री अमित शाह पूर्णिया पहुंचे

  • 1:02 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    अमृतसर आई.ई.डी. मामले में बड़ी गिरफ्तारी

    अमृतसर आई.ई.डी. मामले में आतंकी लखबीर सिंह लंडा का गुर्गा सतनाम सिंह हनी गिरफ्तार। स्टेट स्पेशल ऑपरेशन सेल ने किया गिरफ्तार। सतनाम सिंह काफी समय से लखबरी सिंह लंडा के संपर्क में था और पंजाब में बड़ी घटना को अंजाम देने की फिराक में था। डीजीपी पंजाब ने ट्वीट कर जानकारी दी। रिंदा और लखबीर सिंह के दो सहयोगी अवैध हथियारों के साथ गिरफ्तार हुए हैं। (रिपोर्ट-पुनीत परिंजा)

  • 12:02 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    कर्नाटक के बेल्लारी पीएफआई समर्थकों की गुंडागर्दी

    कर्नाटक के बेल्लारी शहर में PFI समर्थकों की गुंडागर्दी, रॉयल सर्कल पर PFI के समर्थकों ने किया विरोध प्रदर्शन किया। सड़क जाम किया। बाइक पर जा रहे युवक को रोककर मारपीट की। मौके पर मौजूद पुलिस ने किसी तरह युवक को छुड़ाया और प्रदर्शनकारियों को हिरासत में लिया।

  • 11:27 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    बारिश से गुरुग्राम के कई इलाकों में भरा पानी

  • 10:53 AM (IST) Posted by Shailendra Tiwari

    पर्यावरण मंत्रियों के साथ पीएम मोदी कर रहे संवाद

    पीएम मोदी ने कहा कि नई सोच औरर अप्रोच के साथ देश आगे बढ़ रहा। पीएम मोदी आगे बोले- पर्यावरण के प्रति जारूकता जरूरी। दुुनिया भारत के साथ जुड़ रही।

  • 10:32 AM (IST) Posted by Shailendra Tiwari

    महाराष्ट्र में AIMIM के दफ्तर में बदमाशों ने किया हमला

    महाराष्ट्र के मुम्ब्रा में ओवैसी की पार्टी AIMIM के दफ्तर में कुछ अज्ञात बदमाशों ने घुस कर हमला कर दिया इन हमलावारो के हाथ मे लोहे के रॉड धारदार हथियार थे। हमले में दो लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं। घायलों का नाम बिलाल काजी और फैज मंसूरी हैं। सैफ पठान मुम्ब्रा-कलवा विधानसभा क्षेत्र का AIMIM पार्टी अध्यक्ष है। सैफ पठान की ऑफिस में घुस कर यह हमला रात करीब 9 बजे हुआ। घायल अवस्था मे बिलाल और फैज को पास के हॉस्पिटल भेजा गया हैसैफ पठान ने खुद पर जानलेवा हमले की आशंका को लेकर स्थानीय पुलिस को 19 सितंबर को खत लिखा था।

  • 10:19 AM (IST) Posted by Shailendra Tiwari

    कांग्रेस अध्यक्ष पद पर चुनाव लड़ेंगे अशोक गहलोत

    अशोक गहलोत ने कहा कि राहुल गांधी ने कहा कि गांधी परिवार से कोई नहीं बनेगा अध्यक्ष। राहुल गाधीं अध्यक्ष बनने को तैयार नहीं। अशोक गहलोत ने कहा मैं कांग्रेस अध्यक्ष पद पर चुनाव लडूंगा। अशोक गहलोत ने कहा कि राजस्थान के सीएम पर सोनिया गांधी लेंगी फैसला। 

  • 9:31 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    लखनऊ : सपा के विधायक आज राज्यपाल से करेंगे मुलाकात

    समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के नेृत्तव में पार्टी के एक दर्जन विधायक आज 10:15 बजे, राज्यपाल से भेंट करेंगे।

  • 9:29 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    केरल: PFI के बंद के दौरान उपद्रवियों ने तिरुवनंतपुरम में वाहनों को क्षतिग्रस्त किया

  • 9:28 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    NIA छापे के खिलाफ केरल के कन्नूर में PFI का बंद

  • 9:27 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    मेरठ में भारी बारिश, कई इलाकों में जलभराव

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement