Saturday, April 27, 2024
Advertisement

Breaking News in Hindi Highlights: पढ़िए देश-दुनिया की बड़ी खबरें और रहिए हर वक्त अपडेट

Breaking News in Hindi Live : देश और दुनिया की तमाम बड़ी खबरों के लिए आप बने रहिए इंडिया टीवी के LIVE ब्लॉग के साथ..

IndiaTV Hindi Desk Edited By: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: September 24, 2022 23:46 IST
Breaking News in Hindi Live- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Breaking News in Hindi Live

Breaking News in Hindi Live:  हमारे दैनिक जीवन में खबरों की बेहद महत्वपूर्ण भूमिका होती है। कुछ लोगों की सुबह यह जाने बगैर अधूरी ही रहती है कि दुनिया में क्या हो रहा है? जो लोग डिजिटल तकनीक को समझते हैं, वे अपने खाली समय में या यात्रा करते हुए भी देश-दुनिया की खबरों की जानकारी लेते रहते हैं। आज के दौर में, जबकि लोग खबरें पाने के लिए न्यूज वेबसाइट्स पर निर्भर हैं, इंडिया टीवी न्यूज आपको हर तरह की ब्रेकिंग न्यूज, ब्रेकिंग स्टोरी वीडियो, लाइव टीवी और अन्य बेहतरीन शो एक मंच पर उपलब्ध कराता है ताकि आप किसी भी जरूरी जानकारी से छूट ना जाएं। आप यहां सिर्फ एक पेज पर सभी तरह की ताजा खबरें और ब्रेकिंग न्यूज की लाइव कवरेज देख और पढ़ सकते हैं। पढ़ें दिन भर के बड़े अपडेट्स...

 

Latest India News

Breaking News in Hindi update 24 September 2022

Auto Refresh
Refresh
  • 11:37 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    गहलोत के आवास पर कल कांग्रेस विधायक दल की बैठक होगी

    राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के आवास पर रविवार को कांग्रेस विधायक दल की बैठक होगी।

  • 11:12 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    तृणमूल कांग्रेस के 21 विधायक मेरे संपर्क में हैं: भाजपा नेता मिथुन चक्रवर्ती

    भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता मिथुन चक्रवर्ती ने शनिवार को दावा किया कि तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के 21 विधायक उनके संपर्क में हैं। बॉलीवुड अभिनेता ने संवाददाता सम्मेलन में कहा कि वह जुलाई में किये गये अपने उस दावे पर कायम हैं कि सत्तारूढ़ टीएमसी के 38 विधायक विपक्षी दल के संपर्क में हैं, जिनमें से 21 उनके सीधे संपर्क में हैं।

  • 10:53 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    कन्हैया लाल हत्याकांड में पुलिस ने लापरवाही बरती, ए डी जी इंटेलिजेंस ने रिपोर्ट में माना

    राजस्थान पुलिस मुख्यालय ने उदयपुर में कन्हैयालाल हत्याकांड में लापरवाही बरतने के मामले में 17 पुलिसकर्मियों को नोटिस थमाया है। सतर्कता के एडीजी बीजू जॉर्ज जोसफ ने बताया कि इनमें 12 पुलिसकर्मियों को 16 सीसीए और 5 पुलिसकर्मियों को 17 सीसीए का नोटिस दिया है। 

  • 10:06 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    पश्चिम बंगाल के कुछ हिस्सों में कुर्मी समुदाय का विरोध जारी

    पश्चिम बंगाल के विभिन्न जिलों में कुर्मी समुदाय के सदस्यों द्वारा अनुसूचित जनजाति (एसटी) दर्जे के लिए किए जा रहे आंदोलन के लगातार पांचवें दिन शनिवार को विरोध प्रदर्शन जारी रहा। इस दौरान, प्रदर्शनकारियों ने रेलवे लाइन और राष्ट्रीय राजमार्ग-6 के एक हिस्से को अवरुद्ध कर दिया।

  • 9:11 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    पुलवामा में दो गैर स्थानीय मजदूर गोली लगने से घायल

    जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में शनिवार को दो गैर स्थानीय मजदूर गोली लगने से घायल हो गये। पुलिस ने यह जानकारी दी। कश्मीर क्षेत्र पुलिस ने एक ट्वीट में कहा, ‘‘पुलवामा के खरपोरा रत्नीपोरा में आतंकवादियों ने दो बाहरी मजदूरों को गोली मारकर घायल कर दिया।’’

  • 8:14 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ से मिले NCP प्रमुख शरद पवार

    राज्यसभा सांसद और NCP प्रमुख शरद पवार ने आज उप-राष्ट्रपति निवास में उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ से मुलाकात की।

  • 6:53 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी MMS कांड में सेना का एक कर्मचारी गिरफ्तार

    चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी MMS कांड में एक और गिरफ्तारी, पंजाब पुलिस ने  अरुणाचल प्रदेश के सेलापास से किया सेना के एक कर्मचारी को गिरफ्तार किया। गिरफ्तार आरोपी का नाम संजीव सिंह। ट्रांजिट रिमांड पर मोहाली लाया गया। अभी तक कुल 4 लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है। (रिपोर्ट-पुनीत परिंजा)

  • 5:55 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी केस में एक और गिरफ्तारी

    चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी वीडियो लीक मामले में एक और गिरफ्तारी हुई है। पंजाब पुलिस ने चौथे आरोपी को भी गिरफ्तार कर लिया है। अरुणाचल के सेला पास से चौथा आरोपी पकड़ा गया है। मोहाली के चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी में एमएमएस कांड हुआ था।

  • 5:28 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    लखनऊ में महिला अधिकारी की प्रताड़ना से परेशान ठेकेदार ने की आत्महत्या

    लखनऊ में महिला अधिकारी की प्रताड़ना से परेशान एक ठेकेदार ने आत्महत्या कर ली। दुष्कर्म का केस दर्ज कराने वाली पीडब्ल्यूडी की महिला अधिकारी  पर उसने ये आरोप लगाया है। मृतक ठेकेदार प्रशांत विजय सिंह ने सुसाइड नोट में लिखी प्रताड़ना की बात।

  • 4:57 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    PFI को लेकर हुआ चौंकाने वाला खुलासा, यूपी एटीएस ने 6 गिरफ्तारियां भी की

    PFI यानि पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया गजवा-ए-हिंद 2047 मिशन यूपी में भी चला रहा था। यूपी पुलिस के सूत्रों से ये बड़ी और अहम जानकारी इंडिया टीवी को पता चली है। सूत्रों के मुताबिक PFI गजवा-ए-हिंद 2047 मिशन के लिए यूपी में फंड इकट्ठा कर रहा था। यूपी एटीएस ने PFI के 6 सदस्यों को गिरफ्तार किया है। ATS की पूछताछ में ये बड़ा खुलासा हुआ है।

     

  • 4:14 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    पंजाब के होशियारपुर में गैस संयंत्र में धमाका, एक की मौत

    पंजाब के होशियारपुर में शनिवार को एक निजी गैस संयत्र में तरल नाइट्रोजन गैस सिलेंडर में विस्फोट से एक प्रवासी मजदूर की मौत हो गई, जबकि तीन अन्य घायल हो गए। 

  • 2:57 PM (IST) Posted by Rituraj Tripathi

    आरजेडी प्रमुख लालू यादव ने गृह मंत्री अमित शाह को लेकर कही ये बात

    आरजेडी प्रमुख लालू यादव ने दिल्ली में कहा कि गृह मंत्री अमित शाह परेशान हैं। वहां (बिहार) से उनकी सरकार का सफाया हो गया। 2024 में भी ऐसा ही होने वाला है। इसलिए वह इधर-उधर भाग रहे हैं और "जंगल राज"  बता रहे हैं। गुजरात में रहते हुए उन्होंने क्या किया? जब वे थे तब जंगल राज था।

     

  • 2:19 PM (IST) Posted by Rituraj Tripathi

    जम्मू-कश्मीर: सांबा में रीगल पोस्ट के पास एक बम बरामद

    जम्मू-कश्मीर में BSF ने सांबा में रीगल पोस्ट के पास एक बम बरामद किया है। इसे डिफ्यूज भी कर दिया गया है। 

     

  • 12:49 PM (IST) Posted by Deepak Vyas

    ‘पहले की सरकारों के मुकाबले 7 गुना ज्यादा राशि हाइवे के रखरखाव के लिए हमने दी‘

    पिछले 8 साल में केंद्र सरकार ने 14 हजार करोड़ रुपए सड़कों के रखरखाव और ऐसी मदों के लिए दिए हैं। नेशनल हाइवे के लिए पहले की सरकारों के मुकाबले 7 गुना ज्यादा ग्रांट केंद्र सरकार ने दी है। इस साल के बजट में भी देा बड़े कार्यक्रम घोषित किए। इसका फायदा हिमाचल को भी फायदा मिल रहा है। रोप वे के कार्यक्रम को विस्तार देने की केंद्र की योजना का हिमाचल को काफी फायदा मिल रहा है। सीमावर्ती गांवों का भी विकास किया जा रहा है।

  • 12:48 PM (IST) Posted by Deepak Vyas

    14 हजार करोड़ रुपए मुद्रा योजना के लिए केंद्र सरकार ने दिएः पीएम मोदी

    जिस प्रकार हिमाचल में हो स्टे और टूरिज्म को गति मिली है, वो एक मिसाल है। हिमाचल प्रदेश में भी मुद्रा योजना के तहत 14 हजार करोड़ रुपए हिमाचल को दिए जा चुके हैं। पर्यटन हो, खेती हो या मैन्यूफैक्चरिंग, इन सारे सेक्टरों में सबसे ज्यादा अवसर युवाओं के लिए होते हैं। कनेक्टीविटी इसके लिए जरूरी है। केंद्र की योजनाओं से देश के साथ ही हिमाचल के लोगों को भी बहुत फायदा हो रहा है। यहां फूड टेस्टिंग लैब का काम किया जा रहा है। यह सबकुछ यहां के युवाओं के उज्ज्वल भविष्य के लिए है।

  • 12:48 PM (IST) Posted by Deepak Vyas

    ‘टूरिज्म इंडस्ट्री को ग्लोबल पहचान मिलने के लिए हो रहा है काम‘

    देश में रोजगार निर्माण को जिस चीज से बल मिलने वाला है, वो है टूरिज्म। मैं खुद भी हिमाचल के हस्तशिल्प से प्रभावित रहा हूं। कुल्लू की शॉल हो, चंबा का रुमाल हो, कांगड़ा की पेंटिंग हो, चंबा की चप्पल हों। इन सभी को ग्लोबल किया जा रहा है, दुनिया में इसकी प्रतिष्ठा बनी है। जब भी मेरा किसी विदेश अतिथियों से मिलना होता है, तो हिमाचल में बने हस्तशिल्प के उपहार देता हूं ताकि यहां कि कला शिल्प के बारे में लोगों को पता चले।

  • 12:37 PM (IST) Posted by Deepak Vyas

    हर 5 साल में सरकार बदलने की सोच भी बदलीः पीएम

     पहले यूपी और उत्तराखंड में ये होता था कि सरकार हर बार बदल जाती थी, अब 5 साल में सरकार बदलने वाली सोच को यूपी और उत्तराखंड के लोगों ने उखाड़ फेंका। हिमाचल प्रदेश के लोग भी ऐसा ही चाहते हैं और वे भी ये मानते हैं कि हिमाचल का विकास यदि कोई कर सकता है तो वो बीजेपी ही कर सकती है। 

  • 12:36 PM (IST) Posted by Deepak Vyas

    स्थिर सरकार से नीतियों में आई स्थिरताः पीएम मोदी

    वर्ष 2014 में आप सभी जागरुक मतदाताओं ने दिल्ली में स्थिर सरकार दी। 2014 और 2019 में आपने स्थिर सरकार दी, इसलिए नीतियों में स्थिरता है। वर्क कल्चर में स्थिरता है। यही कारण है कि भारत का सामान्य नागरिक शासन और सरकार पर भरोसा करता है। 

  • 12:32 PM (IST) Posted by Deepak Vyas

    दुनिया भारत से हाथ मिलाने को लालायितः पीएम मोदी

    मंडी में युवाओं को रैली में संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि मौसम खराब होने से वर्चुअली संबोधित कर रहा हूं। उन्होंने कहा कि हिमाचल के लोगों ने हमेशा देश का सिर उंचा किया है और मान बढ़ाया है। दुनिया में भारत में साख जैसे जैसे बढ़ रही है, भारत को जानने समझने के लिए भारत से जुड़ने के लिए पूरी दुनिया लालायित हो रही है। 

  • 12:01 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    सीबीआई की 20 राज्यों में 26 जगहों पर छापेमारी

    सीबीआई की 20 राज्यों में 26 जगहों पर छापेमारी चल रही है। यह छापेमारी ऑनलाइन चाइल्ड सेक्सुअल प्रोनोग्राफी मामले को लेकर हो रही है। सीबीआई की इस छापेमारी का कोड नेम ऑपरेशन मेघदूत है। सीबीआई के मुताबिक कई ऐसे गैंग चिन्हित किए गए हैं जो न केवल चाइल्ड सेक्सुअल प्रोनोग्राफी के संबंधित साम्रगी बल्कि बच्चों को फिजिकली ब्लैकमेल कर उसका इस्तेमाल करते हैं ।  (अभय पराशर)

  • 11:57 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    अमित शाह ने किशनगंज के बूढ़ी काली माता मंदिर में पूजा की

  • 11:54 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    अंकिता भंडारी के शव का पोस्टमार्टम कराया जा रहा है-डीएम, पौड़ी-गढ़वाल

  • 11:52 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    हरियाणा में भारी बारिश के बाद कई इलाकों में भरा पानी

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement