Breaking News in Hindi Highlights: पढ़िए देश-दुनिया की बड़ी खबरें और रहिए हर वक्त अपडेट

Breaking News in Hindi Live : देश और दुनिया की तमाम बड़ी खबरों के लिए आप बने रहिए इंडिया टीवी के LIVE ब्लॉग के साथ...

Niraj Kumar Edited By: Niraj Kumar
Updated on: August 17, 2022 23:59 IST
Breaking News in Hindi Live Update- India TV Hindi News
Image Source : INDIA TV Breaking News in Hindi Live Update

Breaking News in Hindi Live :  हमारे दैनिक जीवन में खबरों की बेहद महत्वपूर्ण भूमिका होती है। कुछ लोगों की सुबह यह जाने बगैर अधूरी ही रहती है कि दुनिया में क्या हो रहा है? जो लोग डिजिटल तकनीक को समझते हैं, वे अपने खाली समय में या यात्रा करते हुए भी देश-दुनिया की खबरों की जानकारी लेते रहते हैं। आज के दौर में, जबकि लोग खबरें पाने के लिए न्यूज वेबसाइट्स पर निर्भर हैं, इंडिया टीवी न्यूज आपको हर तरह की ब्रेकिंग न्यूज, ब्रेकिंग स्टोरी वीडियो, लाइव टीवी और अन्य बेहतरीन शो एक मंच पर उपलब्ध कराता है ताकि आप किसी भी जरूरी जानकारी से छूट ना जाएं। आप यहां सिर्फ एक पेज पर सभी तरह की ताजा खबरें और ब्रेकिंग न्यूज की लाइव कवरेज देख और पढ़ सकते हैं। पढ़ें दिन भर के बड़े अपडेट्स...

 

Latest India News

Breaking News in Hindi Live Update

Auto Refresh
Refresh
  • 9:27 PM (IST) Posted by Vineet Kumar

    राजनीति की खातिर समाज को बांटने का प्रयास किया जा रहा है: KCR

    भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर परोक्ष रूप से प्रहार करते हुए तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव ने बुधवार को कहा कि राजनीति की खातिर देश को जाति एवं धर्म के नाम पर बांटने की कोशिश की जा रही है। पड़ोसी मेडचल-मल्काजगिरि जिले के समेकित जिला कार्यालय परिसर का उद्घाटन करने के बाद एक जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि यदि समाज में घृणा फैल जाती है तो एकता सुनिश्चित करना मुश्किल हो जाएगा। उन्होंने कहा, ‘‘ यदि किसी बंगले का निर्माण करना हो तो उसके लिए ढेर सारे प्रयास की जरूरत होती है। उसे नष्ट करने में महज दस दिन लगते हैं। निर्माण के लिए बहुत प्रयास की जरूरत होती है। आज तुच्छ राजनीति के लिए जाति एवं धर्म के नाम पर भारत को बांटने की चेष्टा की जा रही है। यह बिल्कुल अच्छा नहीं है।’’ उन्होंने कहा कि जाति, धर्म और संप्रदाय के नाम पर बिना किसी भेदभाव के देशवासियों के बीच एकता स्वतंत्रता का पूरा फायदा उठाने के वास्ते देश के लिए अहम है। 

  • 9:27 PM (IST) Posted by Vineet Kumar

    गोटबाया राजपक्षे 24 अगस्त को श्रीलंका लौटेंगे: वीरातुंगा

    पूर्व राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे 24 अगस्त को श्रीलंका लौटेंगे। उनके चचेरे भाई उदयंगा वीरातुंगा ने बुधवार को यह जानकारी दी। आर्थिक संकट को लेकर एक महीने से अधिक समय तक चले सरकार विरोधी प्रदर्शनों के बीच राजपक्षे देश छोड़कर भाग गये थे। वर्ष 2006 से 2015 तक रूस में श्रीलंका के राजदूत रहे वीरातुंगा ने कहा, ‘‘उन्होंने मुझसे फोन पर बात की, मैं आपको बता सकता हूं कि वह अगले हफ्ते देश लौट आएंगे।’’ उन्होंने कहा कि राजपक्षे 24 अगस्त को लौट सकते हैं। उन्होंने कहा कि अपदस्थ राष्ट्रपति को राजनीतिक पदों पर फिर से नहीं चुना जाना चाहिए।

  • 9:27 PM (IST) Posted by Vineet Kumar

    मुंबई के कांदिवली में पाइपलाइन से गैस का रिसाव

    मुंबई के उपनगर कांदिवली में बुधवार देर शाम पाइप लाइन फटने से गैस का रिसाव होने से इलाके में रहने वाले स्थानीय लोगों में दहशत फैल गयी। बृहन्मुंबई महानगर पालिका (बीएमसी) के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। हालांकि, गैस लीक के कारण किसी व्यक्ति के प्रभावित होने की कोई सूचना नहीं है। बीएमसी के अधिकारी के मुताबिक कांदिवली (पश्चिम) में कल्पना चावला चौक पर शाम करीब सात बजकर 15 मिनट पर गैस पाइपलाइन फट गई। भगवान श्री गणेश की मूर्तियों के विसर्जन के लिए कृत्रिम तालाब की खुदाई का काम जारी होने के दौरान गलती से यह गैस पाइपलाइन टूट गई। गैस पाइपलाइन फटने के कारण स्थानीय लोगों के बीच दहशत फैल गयी। घटना की सूचना मिलने पर बीएमसी, महानगर गैस लिमिटेड और पुलिस के कर्मी तुरंत मौके पर पहुंच गए। इसके अलावा दमकल की गाड़ियां भी मौके पर पहुंच गयीं। गैस रिसाव को बंद करने के प्रयास किए जा रहे हैं।

  • 9:26 PM (IST) Posted by Vineet Kumar

    कश्मीरी पंडितों ने किया प्रदर्शन, घाटी से बाहर बसाने की मांग तेज

    कश्मीरी पंडितों ने शोपियां में अपने समुदाय के सदस्य की हत्या के खिलाफ बुधवार को बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारी कश्मीरी पंडितों ने मांग की कि आतंकवादियों द्वारा चुन-चुनकर की जा रही हत्याओं के मद्देनजर प्रधानमंत्री पैकेज के तहत कश्मीर में कार्यरत कर्मचारियों को जम्मू में स्थानांतरित किया जाए। जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले में मंगलवार को सेब के बाग में आतंकवादियों के हमले में सुनील कुमार पंडित नामक एक कश्मीरी पंडित की मौत हो गई जबकि उनका भाई घायल हो गया। अप्रैल महीने में भी अल्पसंख्यक समुदाय को निशाना बनाते हुए ऐसे हमले किए गए थे। इस साल अब तक अल्पसंख्यक समुदाय के 21 लोगों की हत्या की जा चुकी है। घाटी में पिछले 24 घंटों में अल्पसंख्यक समुदाय पर इस तरह का यह दूसरा हमला था।

  • 9:26 PM (IST) Posted by Vineet Kumar

    हिमाचल के चंबा में भूस्खलन से महिला और उसके बच्चे की मौत

    हिमाचल प्रदेश के चंबा जिले में भूस्खलन की एक घटना में एक महिला और उसके बच्चे की मौत हो गयी तथा दो अन्य घायल हो गये। राज्य आपदा प्रबंधन विभाग ने यह जानकारी दी। विभाग के अनुसार चंबा जिले में हड़सर के ऊपरी क्षेत्र में बुधवार शाम भूस्खलन हुआ। घायलों को भारमौर अस्पताल में भर्ती कराया गया है और अन्य विवरण का इंतजार है।

  • 9:26 PM (IST) Posted by Vineet Kumar

    खनन पट्टा: कोर्ट ने अड़ियल रुख के लिये केंद्र पर एक लाख रुपये का जुर्माना लगाया

    उच्चतम न्यायालय ने बुधवार को अड़ियल और लापरवाह रुख के लिये केंद्र पर एक लाख रुपये का जुर्माना लगाया। इस रुख के कारण निजी कंपनी बीएलए इंडस्ट्रीज को 1997 में मध्य प्रदेश में वैध तरीके से आवंटित कोयला ब्लॉक रद्द हो गया था। शीर्ष अदालत ने यह भी कहा कि केंद्रीय कोयला मंत्रालय निजी कंपनी की तरफ से खदान से निकाले गये कोयले पर अतिरिक्त शुल्क के भुगतान के दावे की हकदार नहीं थी। 

  • 6:03 PM (IST) Posted by Khushbu Rawal

    दुनिया भर में इस्तेमाल होने वाले 60% टीकों की आपूर्ति करता है भारत

    दुनिया भर में इस्तेमाल होने वाले सभी तरह के टीकों में लगभग 60 प्रतिशत का उत्पादन भारत में होता है। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने यह जानकारी देते हुए कहा कि दशकों के दौरान भारत ने दुनिया के टीकाकरण अभियान में उल्लेखनीय योगदान दिया है।

  • 6:02 PM (IST) Posted by Khushbu Rawal

    करोल बाग के PG में लड़की से सिक्योरिटी गार्ड ने की छेड़छाड़

    दिल्ली के करोल बाग में एक गर्ल्स पीजी हॉस्टल में सुरक्षा गार्ड द्वारा लड़की के साथ छेड़छाड़ और मारपीट करने का शर्मनाक मामला सामने आया है। मामले में पुलिस ने FIR दर्ज कर ली है।

  • 5:52 PM (IST) Posted by Malaika Imam

    रोहिंग्या भारत के लिए खतरा- गौरव भाटिया

    बीजेपी नेता गौरव भाटिया ने कहा, रोहिंग्या भारत के लिए खतरा है, पर केजरीवाल सरकार राष्ट्र सुरक्षा को ताक पर रखकर तुष्टिकरण की राजनीति करती है।

  • 5:49 PM (IST) Posted by Malaika Imam

    IAS उदित प्रकाश राय पर हो कार्रवाई, LG ने कहा

    दिल्ली के उप राज्यपाल वी के सक्सेना ने आम आदमी पार्टी की सरकार के चहेते IAS अधिकारी उदित प्रकाश राय के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए केंद्रीय गृह मंत्रालय को कहा है। उदित प्रकाश राय पर 50 लाख का रिश्वत लेने का आरोप है। आरोप है कि दिल्ली एग्रीकल्चर मार्केटिंग बोर्ड के वॉइस चेयरमैन रहते हुए उदित प्रकाश राय ने एग्जीक्यूटिव इंजीनियर पी एस मीना के भ्रष्टाचार के दो मामलों को दबाने के लिए 50 लाख रुपये लिए थे। उदित प्रकाश राय, राघव चड्डा के समय में दिल्ली जल बोर्ड के CEO भी रह चुके हैं। रिपोर्टर- भास्कर

  • 5:43 PM (IST) Posted by Vineet Kumar

    अनुव्रत मंडल और परिजनों की 16 करोड़ रुपये की एफडी सीज

    सीबीआई ने कैटल स्मगलिंग मामले में गिरफ्तार टीएमसी नेता अनुव्रत मंडल और उनके परिजनों के नाम पर 16 करोड़ रुपये से ज्यादा की एफडी सीज की। रिपोर्ट: अभय पाराशर

  • 5:43 PM (IST) Posted by Malaika Imam

    विधान परिषद में सदन के नेता नियुक्त हुए फडणवीस

    महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस को राज्य विधान परिषद में सदन का नेता नियुक्त किया गया है। राज्य विधानमंडल के मानसून सत्र के पहले दिन बुधवार को उच्च सदन में मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने कैबिनेट में शामिल किए गए नए सदस्यों का परिचय कराते हुए इसकी घोषणा की।

  • 2:39 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    ED ने अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडिस को मनी लॉन्ड्रिंग के तहत आरोपी बनाया

    बॉलीवुड अभिनेत्री जैकलीन के खिलाफ ED ने पटियाला हाउस कोर्ट में चार्जशीट दायर की। सुकेश मामले में ईडी ने ये तीसरी चार्जशीट दायर की। इस सप्लीमेंट्री चार्जशीट में जिसमें जैकलीन को आरोपी बनाया गया है।

  • 2:37 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    बिहार में जंगलराज आ गया है-रविशंकर प्रसाद

    बीजेपी नेता रविशंकर प्रसाद ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा-बिहार में अपहरण, खौफ और वसूली का राज आ गया है, जंगलराज आ गया है। कानून मंत्री की गरिमा होती है। कानून मंत्री आरोपित हो तो क्या कहा जाए ? नीतीश जी आपको बेचारा देख रहा हूं। क्या इसीलिए आप बीजेपी से रिश्ता तोड़े थे? एमएलसी का एफिडेविट...  केस no. 859 ...अपहरण, हत्या के लिए अपहरण, इससे बड़ा आरोप में लगा रहा हूं। श्रीमान कानून मंत्री जो बने है इन्होंने कोर्ट की प्रक्रिया के साथ खिलवाड़ किया है। 16/2/17 का आदेश है।आज से 5 साल पहले का आदेश। इन्हें 5 साल पहले सरेंडर करना चाहिए था, जेल के अंदर जाएं और बेल का इंतजार करें। कोर्ट ने कहा आपकी अग्रिम जमानत की याचिका रिजेक्ट करते है आप सरेंडर करिए, आपने नहीं किया।

  • 2:27 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    सहारनपुर में सीएम योगी ने अधिकारियों के साथ की मीटिंग

  • 2:06 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    बीजेपी संसदीय बोर्ड के सदस्यों की लिस्ट

    1. जेपी नड्डा
    2. नरेंद्र मोदी
    3. राजनाथ सिंह
    4. अमित शाह
    5. बीएस येदियुरप्पा
    6. सर्वानंद सोनोवाल
    7. के. लक्ष्मण
    8. इकबार सिंह लालपुरा
    9. सुधा यादव
    10. सत्यनारायण जटिया
    11. बीएल संतोष
  • 1:59 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने नए संसदीय बोर्ड का ऐलान किया

    बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने नए संसदीय बोर्ड का ऐलान  कर दिया है। नितिन गडकरी और शिवराज सिंह चौहान संसदीय बोर्ड से हटाए गए। कई नए चेहरों को जगह मिली है। बी एस येदियुरप्पा और सर्वानंद सोनोवाल को संसदीय बोर्ड में जगह मिली है।

  • 1:21 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    केजरीवाल ने की राष्ट्रीय मिशन की शुरुआत, कहा-130 करोड़ लोगों को जोड़ना है।

    भारत एक महान देश है। भारत की सभ्यता हज़ारों साल पुरानी है। एक समय भारत का डंका पूरी दुनिया में बजा करता था। आज हम एक राष्ट्रीय मिशन की शुरुआत करने जा रहे हैं मेक इंडिया नंबर वन । हमें 130 करोड़ लोगों को इस MISSION के साथ जोड़ना है।-अरविंद केजरीवाल

  • 1:02 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    बिहार में महागठबंधन की सरकार बनने के बाद पहली बार पटना पहुंच रहे हैं लालू

    बिहार में महागठबंधन की सरकार बनने के बाद आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव पहली बार पटना आ रहे हैं। लालू आज शाम 6 बजे पटना पहुंचेंगे।

  • 12:32 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    बॉलीवुड एक्ट्रेस जैकलीन फर्नांडीस की बढ़ सकती हैं मुश्किलें

    ठगी के मामले में तिहाड़ जेल में बंद सुरेश चंद शेखर के 200 करोड़ के वसूली केस में ED ने बॉलीवुड एक्ट्रेस जैकलीन फर्नांडीस  को आरोपी बनाया है। ED आज सप्लीमेंट्री चार्जशीट दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट में फाइल करेगी। यह चार्जशीट PMLA के तहत दाखिल की जाएगी।  ईडी ने हाल में जैकलीन की करीब 7 करोड़ 12 लाख की FD अटैच की थी।

  • 11:43 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    जम्मू-कश्मीर: बस हादसे में वीरगति प्राप्त जवानों को श्रद्धांजलि

  • 11:41 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    दिल्ली में यमुना का जलस्तर खतरे के निशान से ऊपर पहुंचा

  • 10:18 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    नीतीश के कानून मंत्री पर बड़ा खुलासा, सरेंडर के बजाए कार्तिकेय सिंह ने ली शपथ

    बिहार के नए कानून मंत्री कार्तिकेय सिंह को अपहरण के एक केस में कल दानापुर कोर्ट में सरेंडर करना था लेकिन कार्तिकेय सिंह शपथ लेने राज भवन पहुंच गए। कार्तिकेय सिंह पर पटना के बिहटा थाने में 2014 में किडनैपिंग का केस दर्ज हुआ था। कार्तिकेय पर एक बिल्डर की हत्या के इरादे से अपहरण की साजिश का आरोप है।इस केस में चार्जशीट फाइल हो चुकी है। उनके खिलाफ इस केस में 14 जुलाई 2022 को वारंट जारी हुआ था और उन्हें 16 अगस्त 2022 को सरेंडर करना था लेकिन कार्तिकेय सिंह सरेंडर के बजाए शपथ लेने चले गए और मंत्री बनने के बाद भी सरेंडर नहीं किया।

  • 9:30 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    देश में कोरोना के 9,062 मामले सामने आए

  • 9:17 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    मध्य प्रदेश में भारी बारिश, नर्मदा का जलस्तर खतरे के निशान छू रहा

  • 9:16 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    जम्मू के सिदरा में एक ही परिवार के 6 लोगों की मौत

  • 9:15 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    महाराष्ट्र के गोंदिया में रेल हादसा

navratri-2022