Thursday, March 28, 2024
Advertisement

Breaking News Updates: 20 जुलाई को होगा श्रीलंका के नए राष्ट्रपति का चुनाव

Breaking News Live Updates: इंडिया टीवी न्यूज आपको हर तरह की ब्रेकिंग न्यूज, ब्रेकिंग स्टोरी वीडियो, लाइव टीवी और अन्य बेहतरीन शो एक मंच पर उपलब्ध कराता है ताकि आप किसी भी जरूरी जानकारी से छूट ना जाएं।

Deepak Vyas Written By: Deepak Vyas @deepakvyas9826
Updated on: July 12, 2022 0:10 IST
Breaking News Live Updates- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Breaking News Live Updates

Breaking News Live Updates: हमारे दैनिक जीवन में खबरों की बेहद महत्वपूर्ण भूमिका होती है। कुछ लोगों की सुबह यह जाने बगैर अधूरी ही रहती है कि दुनिया में क्या हो रहा है? जो लोग डिजिटल तकनीक को समझते हैं, वे अपने खाली समय में या यात्रा करते हुए भी देश-दुनिया की खबरों की जानकारी लेते रहते हैं। आज के दौर में, जबकि लोग खबरें पाने के लिए न्यूज वेबसाइट्स पर निर्भर हैं, इंडिया टीवी न्यूज आपको हर तरह की ब्रेकिंग न्यूज, ब्रेकिंग स्टोरी वीडियो, लाइव टीवी और अन्य बेहतरीन शो एक मंच पर उपलब्ध कराता है ताकि आप किसी भी जरूरी जानकारी से छूट ना जाएं। आप यहां सिर्फ एक पेज पर सभी तरह की ताजा खबरें और ब्रेकिंग न्यूज की लाइव कवरेज देख और पढ़ सकते हैं। पढ़ें दिन पर के बड़े अपडेट्स...

 

 

Latest India News

Breaking News Updates 11 July

Auto Refresh
Refresh
  • 11:28 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    गुजरात के वलसाड जिले में भारी बारिश के चलते बंद रहेंगे स्कूल-कॉलेज

    भारी बारिश को देखते हुए गुजरात के वलसाड जिले के सभी स्कूल और कॉलेज कल 12 जुलाई को बंद रहेंगे। वलसाड में 12 जुलाई को स्कूल और कॉलेज बंद करने के आदेश जिला अधिकारी ने दिए हैं।

     

  • 10:48 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    महाराष्ट्र में 14 जुलाई तक भारी बारिश की आशंका, इन जिलों में रेड अलर्ट जारी

    महाराष्ट्र में 14 जुलाई तक भारी बारिश की आशंका के चलते कोल्हापुर, पालघर, नासिक, पुणे और रत्नागिरी जिलों के लिए रेड अलर्ट जारी किया गया है। आईएमडी ने बताया कि अगले 3 दिनों के लिए मुंबई के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। 

     

  • 10:19 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    20 जुलाई को होगा श्रीलंका के नए राष्ट्रपति का चुनाव

    न्यूज एजेंसी रॉयटर्स की रिपोर्ट के हवाले से खबर है कि श्रीलंका के संसदीय अध्यक्ष ने कहा कि श्रीलंका की संसद 15 जुलाई को फिर से बुलाई जाएगी और 20 जुलाई को एक नए राष्ट्रपति का चुनाव होगा।

  • 10:16 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    गुजरात में पिछले दो दिनों में भारी बारिश से 7 लोगों की मौत

    1 जून से शुरू हुए बरसात के मौसम में अब तक राज्य में 63 लोगों की मृत्यु हुई है जिनमें से 33 लोगों की मौत बिजली गिरने से हुई है, 16 लोगों की मौत पानी में डूबने से हुई।

     

  • 9:28 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    झारखंड के देवघर में देवघर में पीएम मोदी के दौरे को लेकर उत्साह

    झारखंड के देवघर में लोग कल होने वाले पीएम नरेंद्र मोदी के दौरे को लेकर इंतजार कर रहे हैं। इसको लेकर शहर में 1 लाख से अधिक दीये जलाए गए हैं।

  • 8:45 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    दिल्ली में पिछले 24 घंटे में मिले 280 कोविड-19 के नए मामले

    दिल्ली में 4.21 प्रतिशत के पॉजिटिविटी रेट के साथ 280 नए कोविड मामले दर्ज किए गए हैं। सोमवार को कोरोना वायरस से किसी के मौत की खबर नहीं आई है। 

  • 8:09 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    महाराष्ट्र में पिछले 24 घंटों में दर्ज हुए 1189 नए कोविड केस

    महाराष्ट्र में पिछले 24 घंटों में 1189 नए कोरोना वायरस के मामले मिले हैं। राज्य में 1529 केस ठीक हुए हैं और 2 मौतें हुई हैं। फिलहाल कुल सक्रिय मामले 18,027 हैं।

  • 7:42 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    गुजरात में पिछले 11 दिनों में भारी बारिश से 53 लोगों की मौत

    गुजरात में 1 जुलाई से शुरू हुए बरसात के सीज़न में पिछले 11 दिनों में राज्य में 53 लोगों की मृत्यु हुई है जिनमें से 33 लोगों की मौत बिजली गिरने से हुई है।

  • 6:41 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    महाराष्ट्र में लगातार हो रही बारिश के बाद अहतियात के तौर पर NDRF की 13 टीमों को तैनात किया गया

    महाराष्ट्र में लगातार हो रही बारिश के बाद अहतियात के तौर पर NDRF की 13 टीमों को तैनात किया गया है। इसके तहत मुंबई में 2, रायगढ़ में 2, ठाणे में 2, रत्नाागिरी चिपलून में 2, कोल्हापूर में 2, सातारा में 1, सिंधुदुर्ग में 1, पालघर में 1 टीम तैनात की गई है। वहीं नांदेड और गढ़चिरोली में एक-एक SDRF की टीमें तैनात की गई हैं।

     

  • 6:35 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    राघव चड्ढा बनाए गए पंजाब सरकार की सलाहकार समिति के अध्यक्ष

    पंजाब सरकार ने राज्यसभा सांसद राघव चड्ढा को राज्य सरकार की सलाहकार समिति का अध्यक्ष नियुक्त किया है। पंजाब के मुख्यमंत्री कार्यालय ने कहा कि नई भूमिका में राघव चड्ढा पंजाब में आप सरकार की जन-समर्थक पहल की अवधारणा और कार्यान्वयन की देखरेख की जिम्मेदारी निभाएंगे और सरकार को तदनुसार वित्त के मामलों पर सलाह देंगे।

     

  • 6:02 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    एसटीएफ हरियाणा ने काला जत्थेड़ी और लॉरेंस बिश्नोई गिरोह से जुड़े 5 सदस्यों को किया गिरफ्तार

    एसटीएफ हरियाणा ने काला जत्थेड़ी और लॉरेंस बिश्नोई गिरोह से जुड़े 5 सदस्यों को गिरफ्तार किया है। एसटीएफ एसपी सुमित कुमार ने बताया कि ये लोग वित्त, नशीले पदार्थ, शराब तस्करी के कारोबार को संभाल रहे थे। इनमें से एक अहम अपराधी मनोज बक्करवाला है जो कुख्यात कारजैकर है।

     

  • 5:10 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    ED ने सोनिया गांधी से पूछताछ के लिए भेजा समन

    प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने कांग्रेस नेता सोनिया गांधी से पूछताछ के लिए समन है। ED ने 21 जुलाई को सोनिया से पूछताछ के लिए समन भेजा है। नेशनल हेराल्ड मनी लांड्रिंग मामले में सोनिया गांधी से पूछताछ की जाएगी। इससे पहले राहुल गांधी से भी इसी मामले में ईडी ने लंबी पूछताछ की है।

  • 2:49 PM (IST) Posted by Deepak Vyas

    पीएम को राष्ट्रीय प्रतीकों का अनावरण नहीं करना चाहिए: ओवैसी

    एआईएमआईएम के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अशोक स्तंभ के अनावरण पर निशाना साधा है। ओवैसी ने कहा कि पीएम को राष्ट्रीय प्रतीकों का अनावरण नहीं करना चाहिए।

    https://twitter.com/asadowaisi/status/1546410999808290820

  • 2:12 PM (IST) Posted by Deepak Vyas

    मूसेवाला हत्याकांड की सीबीआई जांच की याचिका खारिज

    SC ने उस याचिका को खारिज कर दिया जिसमें बीजेपी नेता जगजीत सिंह के वकील द्वारा दायर मूसेवाला हत्याकांड की सीबीआई जांच की मांग की गई थी।

  • 1:51 PM (IST) Posted by Deepak Vyas

    वलसाड में बाढ़ में फंसे लोगों को हेलिकॉप्टर की मदद से बचाया, देखें Video

    गुजरात: वलसाड में भारी बारिश के बाद औरंगा नदी का जलस्तर बढ़ा, जिससे निचले इलाकों में जलभराव होने के बाद लोग अपने घरों में फंस गए। NDRF की टीमों ने फंसे लोगों को हेलीकॉप्टर की मदद से बचाया।

  • 1:48 PM (IST) Posted by Deepak Vyas

    द्रौपदी मुर्मू को समर्थन दे सकते हैं उद्धव ठाकरे

    सूत्रों के मुताबिक उद्वव ठाकरे NDA की राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार द्रोपदी मुर्मू को समर्थन दे सकते हैं। शिवसेना के करीबन 16 सांसदों का दबाव और मांग है कि द्रौपदी मुर्मू को समर्थन दें। उद्वव ठाकरे को डर है कि 14 जुलाई को दौपदी मुर्मू मुम्बई में आएंगी। बीजेपी और शिंदे गुट के साथ जॉइंट मीटिंग होगी। ऐसे में ये सभी सांसद उस मीटिंग में गए तो ज्यादा किरकिरी होगी।

  • 1:27 PM (IST) Posted by Deepak Vyas

    मातोश्री में उद्धव गुट की बैठक: 9 लोकसभा औश्र 2 राज्यसभा सांसद पहुंचे

    मातोश्री पर चल रही उद्धव ठाकरे गुट की बैठक में अब तक कुल 9 लोकसभा सांसद और 2 राज्यसभा सांसद पहुंचे हैं। लोकसभा सांसदों में गजानन कीर्तिकर, मुंबई नॉर्थ वेस्ट, अरविंद सावंत, मुंबई दक्षिण, विनायक राउत, रत्नागिरी- सिंधुदुर्ग,धैर्यशील माने, हातकणंगले,हेमंत गोडसे, नाशिक, राहुल शेवाले, दक्षिण मध्य मुंबई, श्रीरंग बारणे, पिंपरी चिंचवड, प्रताप जाधव, बुलढाणा, सदशिव लोखंडे, शिर्डी शामिल हैं। वहीं राज्यसभा सदस्यों में संजय राउत और प्रियंका चतुर्वेदी मौजूद हैं।

  • 12:21 PM (IST) Posted by Deepak Vyas

    महाराष्ट्र कांग्रेस नेता ने शिंदे सरकार पर साधा निशाना

    महाराष्ट्र कांग्रेस नेता सचिन सावंत ने ट्वीट कर मंत्रिमंडल विस्तार न करने पर शिंदे सरकार पर निशाना साधा है।

  • 12:12 PM (IST) Posted by Deepak Vyas

    अमरनाथ में रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

    यात्रा शुरू हो गई है लेकिन ऑपरेशन बंद नहीं हुआ है। हादसे के बाद लापता 40 लोगों को ढूंढने का काम अभी भी जारी है। भारतीय सेना की ऐप लॉन्च रेस्क्यू टीम इस समय अलग अलग उपकरणों की मदद से जुटी हुई है।

  • 12:03 PM (IST) Posted by Deepak Vyas

    गोदावरी का जलस्तर बढ़ने से नासिक के कई मंदिर डूबे, देखें VIDEO

    महाराष्ट्र में भारी बारिश के चलते कई इलाकों जलमग्न हैं। राज्य की नदियां उफान पर हैं। इसी बीच नासिक में गोदावरी नदी का जलस्तर बढ़ने से नासिक के कई मंदिर डूब गए हैं। 

  • 12:00 PM (IST) Posted by Deepak Vyas

    नए संसद भवन पर अशोक स्तंभ का अनावरण

    नए संसद भवन पर अशोक स्तंभ का अनावरण ​किया गया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अशोक स्तंभ का अनावरण किया है। 

    PM Modi

    Image Source : INDIA TV
    PM Modi

     

  • 11:59 AM (IST) Posted by Deepak Vyas

    श्रीलंका को मदद के लिए पूर्व क्रि​केटर जयसूर्या ने किया भारत का धन्यवाद

    श्रीलंका के पूर्व क्रिकेटर सनथ जयसूर्या ने कहा है कि संकट के शुरुआत से ही भारत ने श्रीलंका को मदद और सहायता पहुंचाई है, इसलिए हम भारत के शुक्रगुजार हैं। इस संकट से निपटने में भारत ने एक बड़ा किरदार निभाया है। मुझे लगता है कि श्रीलंका में जो हो रहा है वह सारे देश इसको बहुत नज़दीक से देख रहे हैं।

  • 11:57 AM (IST) Posted by Deepak Vyas

    पनीरसेल्वम को पार्टी से हटाने का प्रस्ताव पारित

    AIADMK महापरिषद ने ओ. पनीरसेल्वम को पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से हटाने का प्रस्ताव पारित किया।

  • 11:55 AM (IST) Posted by Deepak Vyas

    विश्व जनसंख्या दिवस आज, योगी ने किया जनसंख्या पखवाड़े का शुभारंभ

    लखनऊ: विश्व जनसंख्या दिवस के अवसर पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हरी झंडी दिखाकर जनसंख्या स्थिरता पखवाड़े का शुभारंभ किया।

  • 11:53 AM (IST) Posted by Deepak Vyas

    आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस की क्षमता को विकसित करना होगा: राजनाथ सिंह

    दिल्ली में 'आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस इन डिफेंस' पर संगोष्ठी को संबोधित करते हुए रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा है कि दुनिया पर राज करने की हमारी कभी मंशा नहीं रही। परन्तु कोई और देश आकर भारत पर राज करने की न सोचने लगे इसके लिए हमें अपनी आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस की क्षमता को विकसित करना ही होगा।

     

  • 11:46 AM (IST) Posted by Deepak Vyas

    अनिल देशमुख की याचिका खारिज

    सीबीआई की विशेष कोर्ट ने भ्रष्टाचार के एक मामले में महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख द्वारा दायर डिफ़ॉल्ट जमानत याचिका को खारिज कर दिया है।

  • 11:41 AM (IST) Posted by Deepak Vyas

    एमपी क्यों हो रही ज्यादा बारिश?

    उड़ीसा में बने लो टर्फ एरिया के चलते मध्य प्रदेश में ज्यादा बारिश हो रही है। मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे में बारिश की को लेकर चेतावनी जारी की है। इसके अनुसार 
    हरदा, सीहोर, रायसेन में सामान्य से तेज बारिश होगी। वहीं भोपाल, खंडवा, बैतूल, बुरहानपुर, देवास, धार, नर्मदापुरम में भी तेज बारिश का पूर्वानुमान है।

  • 11:39 AM (IST) Posted by Deepak Vyas

    भोपाल में रातभर बारिश, अब तक अब तक 161 मिमी बरसा पानी

    भोपाल में रात भर से बारिश का दौर जारी है। यहां रातभर में 3 इंच बारिश हुई है। वहीं 48 घंटे में 10 इंच बारिश हो चुकी है। इस तरह अब तक 161 mm बारिश हो चुकी है। बारिश के ताजा दौर के साथ ही जुलाई भर की बारिश का कोटा पूरा हो गया है। तेज बारिश के कारण निचले इलाकों की सड़कों पर पानी भर गया। मौसम विभाग के मुताबिक भोपाल के अलग अलग इलाकों में बारिश का आंकड़ा देखें तो कोलार में 32mm, भोपाल पुराना शहर में 47.6mm, बैरसिया में 13.1mm,  एयरपोर्ट में 46.4mm बारिश हुई। इस तरह 1 जून से 11 जून तक कुल 17 इंच बारिश का कोटा पूरा हो गया है। 

  • 11:15 AM (IST) Posted by Deepak Vyas

    सुप्रीम कोर्ट ने डिस्क्वालिफिकेशन की सभी कार्रवाई पर लगाई रोक

    सुप्रीम कोर्ट ने Disqualification की सभी कार्रवाई पर रोक लगाई। कोर्ट ने अपने आदेश में कहा कि पुराने स्पीकर द्वारा न ही शिंदे ग्रुप के विधायकों के ख़िलाफ़ कार्रवाई और न ही नए स्पीकर द्वारा उद्धव ग्रुप के विधायकों पर कार्रवाई होगी। यह रोक अगली सुनवाई तक जारी रहेगी।

  • 11:10 AM (IST) Posted by Deepak Vyas

    कोर्ट के आदेश आने तक स्पीकर कोई फैसला नहीं लेंगे: चीफ जस्टिस

    चीफ जस्टिस ने आदेश दिया कि कोर्ट का आदेश आने तक स्पीकर कोई फैसला नहीं लेंगे। आज ही सुनवाई की मांग कर रहा था उद्धव गुट

  • 11:08 AM (IST) Posted by Deepak Vyas

    सुप्रीम कोर्ट में आज नहीं होगी महाराष्ट्र मामले की सुनवाई

    सुप्रीम कोर्ट में आज महाराष्ट्र मामले की सु​नवाई नहीं होगी। कोर्ट अभी बेंच का गठन करेगी। उसके बाद मामले की लिस्टिंग होगी।

  • 11:05 AM (IST) Posted by Deepak Vyas

    'हमें उम्मीद है कि न्याय मिलेगा'

    उद्धव ने अपने पत्र में लिखा कि आज सबसे पहले जिस तरह से सरकार पर थोप गया। यह अवैध सरकार है जो बीजेपी ने थोपी है। यह disqualification का मामला है लेकिन उस समय sc ने नहीं सुना। आज फिर मौका है यह दिखाने का मौका है राज्य में कानून है या नहीं, यह दिखाने को। हमें उम्मीद है कि हमें न्याय मिलेगा।

  • 10:53 AM (IST) Posted by Shashi Rai

    विजय माल्या को 4 महीने की कैद

    कोर्ट की अवमानना के मामले में सुप्रीम कोर्ट ने विजय माल्या को 4 महीने कैद की सजा सुनाई। SC ने माल्या को चार सप्ताह के भीतर ब्याज के साथ 40 मिलियन अमरीकी डालर वापस जमा करने के लिए कहा और ऐसा नहीं करने पर संपत्तियों की कुर्की की जाएगी।

  • 10:31 AM (IST) Posted by Shashi Rai

    अन्नाद्रमुक ने कोऑडिनेटर और ज्वाइंट कोऑडिनेटर पद समाप्त किया

    चेन्नई: अन्नाद्रमुक ने कोऑडिनेटर और ज्वाइंट कोऑडिनेटर पद समाप्त किया। महासचिव पद के लिए दोहरे नेतृत्व को भी समाप्त किया।

     

  • 10:27 AM (IST) Posted by Shashi Rai

    गोदावरी नदी का बढ़ा जलस्तर

    तेलंगाना: गोदावरी नदी के बढ़ते जल स्तर को देखते हुए भद्राचलम उप-कलेक्टर ने दूसरी बार चेतावनी जारी की है।

     

  • 9:58 AM (IST) Posted by Deepak Vyas

    उद्धव ठाकरे ने अपने 15 विधायकों को लिखा भावात्मक पत्र

    संकटकाल में भी पार्टी के प्रति निष्ठा और उन पर विश्वास दिखाने के लिए इस पत्र के जरिए विधायकों को कहा धन्यवाद। पत्र में उद्धव ने लिखा है कि किसी भी धमकी और प्रलोभन के चक्कर में न पड़ते हुए आप सभी एकनिष्ठ रहे और शिवसेना को बल दिया, इसके लिए धन्यवाद। .माता जगदंबा आपको हमेशा स्वस्थ रखें, ये प्रार्थना करता हूं।

  • 9:57 AM (IST) Posted by Deepak Vyas

    श्रीलंका में ऐसे बन गए हालात

    श्रीलंका: कोलंबो में युवाओं का एक समूह राष्ट्रपति के आवास पर बिखरा कूड़ा और प्लास्टिक साफ करने का काम कर रहा है। एक युवक ने बताया, "ये सार्वजनिक जगह है, इसे साफ रखने की ज़िम्मेदारी हमारी है। हम सिस्टम में बदलाव के लिए प्रदर्शन कर रहे हैं। ये भी सिस्टम में बदलाव का हिस्सा है।"

  • 9:54 AM (IST) Posted by Deepak Vyas

    गुजरात में कई जगह जलभराव

    गुजरात: अहमदाबाद में लगातार बारिश के चलते सड़कों पर जलभराव हो गया है।  निचले इलाकों में जलभराव से सामान्य जीवन प्रभावित है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement