Friday, May 03, 2024
Advertisement

संजय राउत के खिलाफ केस दर्ज, मुख्यमंत्री शिंदे के बेटे पर लगाया था सुपारी देने का आरोप

ठाणे की पूर्व महापौर और शिंदे की समर्थक मीनाक्षी शिंदे ने संजय राउत के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई है। कापुरबावड़ी पुंलिस ने IPC की धारा 211,153(A),501,504,505(2) के तहत केस दर्ज किया है।

Rajiv Singh Reported By: Rajiv Singh
Updated on: February 23, 2023 14:50 IST
संजय राउत- India TV Hindi
Image Source : PTI संजय राउत

मुंबई: उद्धव ठाकरे के करीबी और राज्यसभा सांसद संजय राउत के खिलाफ ठाणे के कापुरबावडी पुलिस स्टेशन में एफआईआर दर्ज कराई गई है। संजय राउत ने मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के बेटे पर श्रीकांत शिंदे पर आरोप लगाया था कि वे उनपर हमला करने का षडयंत्र रच रहे हैं। वहीं शिंदे ने इस आरोप को बेबुनियाद बताया था। इसके बाद ठाणे की पूर्व महापौर और शिंदे की समर्थक मीनाक्षी शिंदे ने संजय राउत के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई है। कापुरबावड़ी पुंलिस ने IPC की धारा 211,153(A),501,504,505(2) के तहत केस दर्ज किया है।

राउत समाज में वैमनस्य और कटुता फैला रहे

मीनाक्षी के मुताबिक इस तरह पुलिस कमिश्नर को चिट्ठी लिखकर और मीडिया में बयानबाजी करके सांसद रहते हुए संजय राउत समाज में वैमनस्य और कटुता फैला रहे हैं। इससे शांति व्यवस्था भंग हो सकती है। राउत ने अपमानित करने वाले शब्दों का भी इस्तेमाल किया है इसलिए FIR दर्ज कराई गई है।

सामना में सहायक संपादक ने बताई सच्चाई

दरअसल संजय राउत के बयान के बाद तहकीकात शुरू हुई और इस सिलसिले में ठाणे क्राइम ब्रांच की टीम ने सामना के विद्याधर चिंदरकर को तलब किया। वे सामना में सहायक संपादक हैं। उन्होंने अपने बयान में बताया कि  21 फरवरी की सुबह साढ़े बजे संजय राउत दफ्तर आए थे और मैं रोजाना कि तरह दफ्तर के कामों के लिए उनसे मिलकर चर्चा करने के लिए गया। मुझे पता चला की  संजय राउत नासिक जाने वाले हैं तो मैंने उनसे कहा कि आजकल नेताओं पर स्याही  फेंकने जैसी बहुत सी घटनाएं घट रही हैं इसलिए आप अपना ख्याल रखें।

मैंने किसी शख्स का नाम नहीं लिया-चिंदरकर 

चिंदरकर ने कहा-मैंने विशेषतः किसी व्यक्ति सांसद विधायक का नाम लेकर कुछ नहीं कहा था की कोई उनपर हमला करने वाला है। मैंने सांसद संजय राउत से ये बात कहते हुए सांसद श्रीकांत शिंदे या राजा ठाकुर या किसी भी अन्य व्यक्ति का नाम नहीं लिया।

मैंने संजय राउत को सिर्फ अपना ध्यान रखने के लिए कहा था-चिंदरकर 

चिंदरकर ने कहा-मुम्बई, पुणे व महाराष्ट्र के विविध इलाकों में स्याही फेंकने, धक्कामुक्की करने या गाड़ी रोक कर पत्थर फेंकने की पूर्व में घटनाएं हुई हैं। इस तरह की खबरें हमने कवर भी की हैं और अन्य अखबारों में भी आती हैं। ऐसा अक्सर होता है। इसीलिए मैंने सांसद संजय राउत को सिर्फ अपना ध्यान रखने के लिए कहा था ।

ये भी पढ़ें

IMD Alert: कहीं धूप से बढ़ेगी गर्मी, कहीं बारिश-बर्फबारी की चेतावनी, जानिए कैसा रहेगा आज का मौसम

कंगाल पाकिस्तान में बुरे हालात, अब मंत्रियों की कटेगी सैलरी, खुद भरना होगा बिजली-पानी और फोन का बिल

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement