Sunday, April 14, 2024
Advertisement

रेलवे के इस पूर्व अधिकारी के पास कितनी दौलत? ऑफिसर्स जहां डाल रहे हाथ, वहीं से निकल रहा खजाना

रिटायर्ड रेलवे अधिकारी प्रमोद कुमार जेना के खिलाफ चल रही छापेमारी में अधिकारियों के भी होश उड़ गए हैं। इस रिटायर्ड अधिकारी की संपत्ति खत्म होने का नाम नहीं ले रही है। चौंकाने वाली बात ये है कि आखिर एक अधिकारी ने इतनी संपत्ति कैसे बनाई।

Reported By : Abhay Parashar Written By : Rituraj Tripathi Updated on: January 18, 2023 18:09 IST
pramod kumar jena- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV रिटायर्ड रेलवे अधिकारी प्रमोद कुमार जेना के पास निकली बेशुमार दौलत

भुवनेश्वर: ओडिशा के भुवनेश्वर से जिस रिटायर्ड रेलवे अधिकारी के घर सीबीआई ने छापेमारी की थी, उनकी संपत्ति खत्म होने का नाम नहीं ले रही है। छापेमारी करने वाले अधिकारी जहां हाथ डाल रहे हैं, वहीं से खजाना निकल रहा है। रेलवे अधिकारी प्रमोद कुमार जेना की संपत्ति उनकी आय से कई गुना अधिक है, जिसे देखकर छापेमारी टीम भी भौंचक्की रह गई है। 

आज 8वें लॉकर के ऑपरेशन के दौरान, सीबीआई ने ईस्ट कोस्ट रेलवे, भुवनेश्वर के तत्कालीन प्रिंसिपल चीफ ऑपरेशन मैनेजर प्रमोद कुमार जेना के खिलाफ चल रही जांच में 36 लाख रुपए (लगभग) की नकदी और 457 ग्राम (लगभग) के सोने/सिक्के बरामद किए हैं। उक्त आईआरटीएस अधिकारी के परिसर से तलाशी के दौरान उक्त लॉकर की चाबी बरामद की गई।

अब तक कितना रुपया और संपत्ति बरामद हुई

इसके साथ, छापेमारी टीम ने अब तक कुल नकद 1.93 करोड़ रुपए (लगभग) और 17.45 किलोग्राम सोना/आभूषण (लगभग 9.75 करोड़ रुपए मूल्य) बरामद किया गया है। इससे पहले 1.57 करोड़ रुपए (लगभग), डाक बचत/बैंक एफडी 3.33 करोड़ (लगभग), बैंक बैलेंस 1.51 करोड़ रुपए (लगभग), म्युचुअल फंड 47.75 लाख (लगभग), आरोपियों के बैंक लॉकर/परिसर और परिवार के सदस्यों/रिश्तेदारों आदि सहित अन्य लोगों से सोने की छड़ें, सोने के बिस्कुट/सिक्के और 17 किलो (लगभग 9.5 करोड़ रुपये मूल्य) के सोने के आभूषण और अचल संपत्तियों से संबंधित दस्तावेज पाए जा चुके हैं। 

सीबीआई ने 3 जनवरी 2023 को रेलवे अधिकारी के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति रखने के आरोप में मामला दर्ज किया था। इससे पहले भुवनेश्वर, जगतसिंहपुर (दोनों ओडिशा में) और कोलकाता सहित विभिन्न स्थानों पर तलाशी ली गई थी। इस मामले में अभी भी जांच जारी है। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement