Saturday, July 13, 2024
Advertisement

हज के दौरान 98 भारतीयों की मौत को दिल्ली राज्य हज समिति की अध्यक्ष ने बताया दुखद, कही ये बात

वार्षिक हज यात्रा के दौरान 98 भारतीयों की मौत को कौसर जहां ने दुखद बताया है। बता दें कि इस बार 1 लाख 75 हजार भारतीय हाजियों ने हज किया है।

Written By: Rituraj Tripathi @riturajfbd
Updated on: June 22, 2024 18:38 IST
Kausar Jahan- India TV Hindi
Image Source : ANI दिल्ली राज्य हज समिति की अध्यक्ष कौसर जहां

नई दिल्ली: वार्षिक हज यात्रा के दौरान 98 भारतीयों की मौत पर दिल्ली राज्य हज समिति की अध्यक्ष कौसर जहां का कहना है कि यह एक दुखद घटना है। मेरी गहरी संवेदना उन लोगों के साथ है जिन्होंने अपने प्रियजनों को खो दिया है। हम उनका समर्थन करने के लिए मौजूद हैं।

पहला जत्था दिल्ली पहुंचा

बता दें कि भारतीय हाजियों का पहला जत्था हज करने के बाद दिल्ली पहुंचा है। इस बार 1 लाख 75 हजार भारतीय हाजियों ने हज किया है। उनका दिल्ली एयरपोर्ट पर स्वागत भी किया गया।

हज के दौरान क्यों हो रहीं मौतें?

दरअसल सऊदी अरब में बहुत अधिक गर्मी पड़ रही है और यहां ठीक व्यवस्था नहीं होने की वजह से हज यात्रियों की मौतें हो रही हैं। ऐसे में सऊदी सरकार पर भी सवाल खड़े हो रहे हैं।

सऊदी में जिन लोगों की मौतें हुईं, उनके परिजन मृतकों के शव लेने की कोशिश में लगे हैं। लोग अपने प्रियजनों का पता करने के लिए लाइनों में लगे हुए हैं। सोमवार को मक्का का तापमान 51.8 डिग्री सेल्सियश तक दर्ज किया गया था। 

सोशल मीडिया पर भी हज यात्रियों की पहचान को लेकर लोग कैंपेन चला रहे हैं। इस बार मौतों का आंकड़ा काफी चौंकाने वाला है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement