Saturday, May 04, 2024
Advertisement

Chandigarh University: चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी जैसे दिल दहलाने वाले कांड देश में पहले भी हो चुके हैं, जानिए कुछ ऐसे ही मामलों के बारे में जिससे मच गया था बवाल

Chandigarh University: छात्राओं के माता-पिता समेत पूरा देश सहम सा चुका है। उन्हें समझ में नहीं आ रहा है कि ये पढ़ने-लिखने वाले छात्र ऐसा कैसे कर सकते हैं। लेकिन ऐसा पहली बार नहीं हुआ है कि इस तरह के कांड पहली बार हुए हैं। इससे पहले भी ऐसे कई कांड हुए हैं, जिनमें छात्र शामिल रहे और पूरे देश में बवाल मच गया था।

Sudhanshu Gaur Written By: Sudhanshu Gaur @SudhanshuGaur24
Published on: September 19, 2022 12:16 IST
Chandigarh University Heart rending scandals like this have happened in the country before- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Chandigarh University Heart rending scandals like this have happened in the country before

Highlights

  • चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी मामले में हो चुकी है आरोपियों की गिरफ्तारी
  • बॉयज लॉकर मामले ने मचा दिया था देशभर में बवाल
  • 2004 में वायरल हुई थी DPS स्कूल के नाबालिग छात्रों की अश्लील वीडियो

Chandigarh University: चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी में लड़कियों का नहाते हुए वीडियो वायरल होने के बाद देशभर में बवाल मच गया है। नहाती हुई लड़कियों की वीडियो किसी और ने नहीं बल्कि उनके साथ ही रही एक लड़की ने ही बनाई। उसने वह वीडियो शिमला में बैठे एक पुरुष मित्र को भेजी और उसने उन्हें सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। जिसके बाद छात्रों समेत सोशल मीडिया पर तूफान आया हुआ है। छात्राओं के माता-पिता समेत पूरा देश सहम सा चुका है। उन्हें समझ में नहीं आ रहा है कि ये पढ़ने-लिखने वाले छात्र ऐसा नहीं कैसे कर सकते हैं। लेकिन ऐसा पहली बार नहीं हुआ है कि इस तरह के कांड पहली बार हुए हैं। इससे पहले भी ऐसे कई कांड हुए हैं, जिनमें छात्र शामिल रहे और पूरे देश में बवाल मच गया था।   

साल 2004 में वायरल हुई थी DPS स्कूल के नाबालिग छात्रों की अश्लील वीडियो 

यह बात है वर्ष 2004 की। वह समय ऐसा था कि भारत में स्मार्टफोन बहुत ही सीमित लोगों के पास हुआ करते थे। उनमें भी ज्यादातर रियर कैमरे वाले फोन से ही लोग परिचित थे। 18 साल पहले हुए इस कांड में दिल्ली के DPS स्कूल में दो नाबालिग छात्र-छात्राओं का वीडियो सामने आया था। छात्र ने अपनी दोस्त के साथ अश्लील हरकतें करते हुए यह वीडियो रिकॉर्ड किया था। जिसके बाद वह वायरल हो गया था। मामले में सामने आया था कि जब उन दोनों छात्रों के बीच यह सब कुछ हो रहा था तो तब भी छात्रा को वीडियो रिकॉर्ड होने की जानकारी नहीं थी। 

बाद में यह वीडियो कई अश्लील साइट्स पर भी वायरल होने लगा। आईआईटी के एक छात्र ने वीडियो क्लिप को एक वेबसाइट पर सेल करने के लिए लिस्ट भी कर दिया था। इसके बाद यह वीडियो दिल्ली से लेकर देश के कई हिस्सो में लोगों के मोबाइल पर पहुंच गया और इस कांड ने देश के हिलाकर रख दिया। 

बॉयज लॉकर ने मचा दिया था देशभर में बवाल 

2020 में बॉयज लॉकर रूम कांड ने भी देश को हिलाकर रख दिया था और नई बहस को जन्म दिया था। दरअसल, दिल्ली के नामी स्कूलों में पढ़ने वाले कुछ बच्चों ने इंस्टाग्राम पार बॉयज लॉकर रूम नाम का एक पेज बनाया था। इस ग्रुप में वे अपने साथ ही पढ़ने वाली छात्राओं के फोटो और वीडियो एडिट करके भेजते और अश्लील बातें करते। यहां तक कि ये लड़के लड़कियों के रेप का प्लान भी बनाते। जब ग्रुप पर अश्लीलता ज्यादा बढ़ गई तो एक सदस्य ने ग्रुप छोड़ दिया और उस पर हुई चैट्स का स्क्रीनशॉट ले लिया। इसके बाद यह वायरल हो गया। खास बात यह है कि ग्रुप में शामिल ज्यादातर लड़के नाबालिग थे। 

मामले को लेकर देशभर में बवाल मचा। पुलिस ने ममला डार्क करके जांच शुरू की। जांच में सामने आया कि ग्रुप का एडमिन एक लड़की थी, जिसने सिद्धार्थ नाम से एक फेक आईडी बनाकर यह ग्रुप बनाया था और इसमें लडको को जोड़ा था। हालांकि आरोपित लड़की का नाम सामने आने के बाद मामले को ठंडे बसते में डाल दिया गया था।  

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement