Saturday, April 20, 2024
Advertisement

Chandigarh University Viral Video: पुलिस-प्रशासन के द्वारा उचित कार्रवाई के आश्वासन के बाद ख़त्म हुआ धरना, आरोपी लड़के की हुई गिरफ्तारी

Chandigarh University Viral Video: मोहाली के डीसी अमित तलवार ने दावा किया कि बड़े ही संयम के साथ स्थानीय प्रशासन ने छात्रों को ये समझाया है कि इस मामले में उचित कार्यवाही की जा रही है और किसी भी दोषी को बख्शा नहीं जाएगा।

Reported By : Puneet Pareenja Edited By : Sudhanshu Gaur Updated on: September 19, 2022 8:39 IST
Chandigarh University- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Chandigarh University

Highlights

  • मामले में होगी उचित कार्रवाई - स्थानीय प्रशासन
  • वीडियो लीक करने वाला लड़का शिमला से हुआ गिरफ्तार
  • पीड़ित लड़कियों को उचित परामर्श और सुरक्षा दी जाए - महिला आयोग

Chandigarh University Viral Video: 17-18 सितंबर की रात से चला आ रहा चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी का धरना आज देर रात करीब 1.30 बजे समाप्त करने की घोषणा की गई। छात्रों के द्वारा अश्लील वीडियो के वायरल किये जाने के मामले में कार्रवाई और इंसाफ की मांग को लेकर धरना और विरोध प्रदर्शन किया जा रहा था। जिसे स्थानीय प्रशासन के अधिकारियों के साथ बात करने के बाद खत्म करने का ऐलान किया गया। देर रात तक छात्रों, स्थानीय प्रशासन के अधिकारियों और यूनिवर्सिटी अथॉरिटीज के बीच कई बार मीटिंगों का दौर चला और उसके बाद ये फैसला किया गया।

हालांकि यूनिवर्सिटी के छात्रों ने दावा किया कि वो अपने धरने को कुछ देर के लिए टाल रहे हैं और यूनिवर्सिटी प्रशासन और स्थानीय प्रशासन इस मामले को लेकर आगे क्या कार्यवाही करता है उस पर नजर बनी रहेगी और अगर जरूरत पड़ती है तो फिर एक बार से छात्र धरना और विरोध प्रदर्शन कर सकते हैं।

मामले में होगी उचित कार्रवाई - पुलिस 

 
मोहाली के डीसी अमित तलवार ने दावा किया कि बड़े ही संयम के साथ स्थानीय प्रशासन ने छात्रों को ये समझाया है कि इस मामले में उचित कार्यवाही की जा रही है और किसी भी दोषी को बख्शा नहीं जाएगा। अगर किसी भी लड़की का अगर वीडियो वायरल हुआ है तो उसे लेकर भी संजीदगी के साथ पूरी कार्यवाही की जाएगी। जिसके बाद छात्रों ने अपने धरने को खत्म कर दिया है। 

Chandigarh University

Image Source : PTI
Chandigarh University

आरोपी लड़के की हुई गिरफ्तारी 

मोहाली के डीसी अमित तलवार ने बताया कि इस मामले में आरोपी लड़की के साथ ही उसके दोस्त और एक अन्य लड़के की गिरफ्तारी हो चुकी है और अब तक पुलिस प्रशासन ने इस पूरे मामले में कानून के तहत बिल्कुल उचित कार्यवाही की है और आगे भी इस मामले की जांच जारी रहेगी।

मामले में आया नया मोड़ 

पंजाब के मोहाली स्थिति चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी में करीब 60 छात्राओं के नहाते हुए वीडियो वायरल करने के मामले में एक नया मोड़ सामने आया है। आरोपी लड़की और उसके ब्यॉयफ्रेंड की चैट सामने आई है। जिसमें आरोपी लड़के ने लड़की से कंटेंट डिलीट करने की बात कही उसने कहा कि एक बार में सब कुछ क्लियर कर दो और एक फोल्डर डिलीट करने की बात कही। 

Chandigarh University

Image Source : PTI
Chandigarh University

पीड़ित लड़कियों को उचित परामर्श और सुरक्षा दी जाए

राष्ट्रीय महिला आयोग ने एक बयान में कहा कि निकाय की अध्यक्ष रेखा शर्मा ने पंजाब पुलिस के महानिदेशक को पत्र लिखकर मामले में तत्काल प्राथमिकी दर्ज करने और इस मामले में बिना किसी लापरवाही के कड़ाई से निपटने को कहा है। आयोग ने कहा कि मामले की पीड़ित लड़कियों को उचित परामर्श दिया जाए और उनकी सुरक्षा सुनिश्चित की जाए। महिला अधिकार निकाय ने चंडीगढ़ विश्वविद्यालय के कुलपति को भी पत्र लिखकर कानून के अनुसार दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने और विश्वविद्यालय से मामले की निष्पक्ष तरीके से गहन जांच करने को कहा है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement