Friday, April 26, 2024
Advertisement

Chhattisgarh Naxalites: छत्तीसगढ़ के बीजापुर में ग्राम प्रधान की नक्सलियों ने की गला दबाकर हत्या

Chhattisgarh Naxalites: छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित बीजापुर जिले में नक्सलियों ने गांव के एक सरपंच की कथित तौर पर गला दबाकर हत्या कर दी है।

Shashi Rai Written by: Shashi Rai @km_shashi
Published on: June 29, 2022 14:56 IST
Representative picture- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO Representative picture

Highlights

  • बीजापुर में ग्राम प्रधान की नक्सलियों ने की गला दबाकर हत्या
  • हथियारबंद नक्सलियों का एक समूह ग्राम प्रधान के घर पहुंचा था
  • पुलिस का मुखबीर होने के शक में की हत्या

Chhattisgarh Naxalites: छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित बीजापुर जिले में नक्सलियों ने गांव के एक सरपंच की कथित तौर पर गला दबाकर हत्या कर दी है। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि बीजापुर जिले के तोयनार थाना क्षेत्र के मोरमेड़ गांव के सरपंच रतिराम कुड़ीयाम (36) की नक्सलियों ने कथित तौर पर गला दबाकर हत्या कर दी है। पुलिस को जानकारी मिली है कि मंगलवार रात हथियारबंद नक्सलियों का एक समूह कुड़ीयाम के घर में पहुंचा और रस्सी या तार से गला दबाकर उनकी हत्या कर दी। 

पुलिस का मुखबीर होने के शक हत्या

घटना को अंजाम देने के बाद नक्सली वहां से फरार हो गए। उन्होंने बताया कि बुधवार सुबह जब पुलिस को घटना की सूचना मिली, तब घटनास्थल पर पुलिस का एक दल भेजा गया। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर उसे पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है। पुलिस अधिकारी ने बताया कि प्रारंभिक जानकारी के अनुसार नक्सलियों ने पुलिस का मुखबीर होने के शक में कुड़ीयाम की हत्या की है। हमलावर नक्सलियों को पकड़ने के लिए क्षेत्र में तलाश अभियान शुरू कर दिया गया है।

कुछ दिन पहले हुई थी मुठभेड़

इसी महीने कुछ दिन पहले ही छत्तीगढ़ और ओडिशा की सीमा पर सुरक्षाबलों की नक्सलियों से मुठभेड़ हो गई थी। जिसमें CRPF के 3 जवान शहीद हो गए। CRPF की रोड ओपनिंग पार्टी (ROP) ड्यूटी पर निकली थी, उसी दौरान हमला हो गया। बताया गया कि मौके पर 100 से अधिक नक्सली मौजूद थे। जवानों ने भी मुंहतोड़ जवाब दिया। जानकारी के मुताबिक छत्तीसगढ़ के गरियाबंद इलाके से लगे ओडिशा के नुवापाड़ा जिले में CRPF 19 बटालियन के जवान रोड ओपनिंग ड्यूटी पर निकले थे। सभी भैंसादानी थाना क्षेत्र के बड़ापारा के जंगल के पास पहुंचे थे, तभी जंगल से अक्सलियों ने अचानक फायरिंग शुरू कर दी। जिसमें ASI-शिशुपाल सिंह, ASI-शिवलाल और कॉन्स्टेबल धर्मेंद्र कुमार सिंह शहीद हो गए। शिशुपाल सिंह यूपी के अलीगढ़ के रहने वाले थे, वहीं शिवलाल महेंद्रगढ़ और धर्मेंद्र सिंह रोहतास के रहने वाले थे। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement