Saturday, April 27, 2024
Advertisement

Chhattisgarh news: "राज्य में जल्द ईडी, आईटी के छापे दिखेंगे", सीएम बघेल ने क्यों कही ये बात? जानिए पूरा मामला

Chhattisgarh news: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने शुक्रवार को कहा कि उनके राज्य में भी जल्द प्रर्वतन निदेशालय (ED) और आयकर (IT) विभाग के छापे पड़ते नजर आएंगे।

Akash Mishra Edited By: Akash Mishra @Akash25100607
Published on: September 02, 2022 21:58 IST
File Photo of Chhattisgarh CM Bhupesh Baghel- India TV Hindi
Image Source : PTI File Photo of Chhattisgarh CM Bhupesh Baghel

Chhattisgarh news: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने शुक्रवार को कहा कि उनके राज्य में भी जल्द प्रर्वतन निदेशालय (ED) और आयकर (IT) विभाग के छापे पड़ते नजर आएंगे। उन्होंने कहा क्योंकि झारखंड के सत्तारूढ़ गठबंधन के विधायक रायपुर के पास एक रिसॉर्ट में ठहरे हुए हैं। वहीं, पुलिस ने बीजेपी के युवा मोर्चा के 40 से अधिक कार्यकर्ताओं को यहां कुछ देर के लिए हिरासत में लिया। ये कार्यकर्ता उस रिसॉर्ट के बाहर प्रदर्शन कर रहे थे जहां झारखंड के सत्तारूढ़ गठबंधन के विधायक ठहरे हुए हैं। 

भाजपा को लोकतंत्र में यकीन नहीं है

बघेल ने रायपुर में भाजपा पर लोकतंत्र में विश्वास नहीं होने का आरोप लगाते हुए कहा कि झारखंड के सत्तारूढ़ संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) के घटक दलों झारखंड मुक्ति मोर्चा (JMM), कांग्रेस और राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के विधायकों को लोकतंत्र की रक्षा करने के लिए रायपुर के बाहरी क्षेत्र में एक रिसॉर्ट में रखा गया है। उन्होंने कहा, "भाजपा को लोकतंत्र में यकीन नहीं है। झारखंड के (सत्तारूढ़ गठबंधन के) विधायक रायपुर में ठहरे हुए हैं और हमने उनका स्वागत किया है। अब भाजपा इसका विरोध कर रही है। मेरे शुभचिंतकों ने मुझे सूचना दी है कि शीघ्र ही राज्य में ED और IT के छापे नजर आयेंगे क्योंकि हमने लोकतंत्र की रक्षा करने के लिए झारखंड के विधायकों को यहां ठहरा रखा है।" 

यह लोकतंत्र की रक्षा के लिए जरूरी है

बघेल ने कहा, "वे (झारखंड के विधायक) कहीं भी जा सकते थे, लेकिन वे छत्तीसगढ़ आए। मुझे अच्छी तरह पता था कि यदि मैं उन्हें यहां ठहरने के लिए बुलाऊंगा तो राज्य पर ED और IT की कार्रवाई होगी। लेकिन यह लोकतंत्र की रक्षा के लिए जरूरी है।" उधर, भारतीय जनता युवा मोर्चा (BJYM) के कार्यकर्ता करीब तीन बजे नवा रायपुर में मेफेयर गोल्फ रिसॉर्ट के पास पहुंच गए लेकिन पुलिस ने उन्हें आगे बढ़ने से रोक दिया। इन भाजयुमो कार्यकर्ताओें के हाथों में पोस्टर थे जिनपर लिखा था, "अंकिता हम शर्मिंदा हैं, तेरे कातिल जिंदा है।" 

गौरतलब है कि झारखंड के दुमका जिले में एक व्यक्ति ने बारहवीं कक्षा की छात्रा अंकिता को कथित रूप से आग लगा दी थी और उस छात्रा ने अस्पताल में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया था। BJYM के प्रदेश अध्यक्ष अमित साहू ने कहा, "झारखंड में अराजकता है तथा कानून व्यवस्था चरमरा गई है। लड़कियां सुरक्षित नहीं हैं। लेकिन सत्तारूढ़ संप्रग के विधायक रायपुर में पिकनिक मना रहे हैं। छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार ने राज्य में मद्यनिषेध लागू करने का वादा किया था लेकिन वह झारखंड के विधायकों को शराब परोस रही है।" 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement