Monday, April 29, 2024
Advertisement

'भाई की मौत की खबर बस अफवाह है', दाऊद इब्राहिम को लेकर छोटा शकील का बड़ा खुलासा

अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम को जहर दिए जाने और अस्पताल में भर्ती किए जाने की खबर से सोमवार को हड़कंप मचा रहा, इस बीच छोटा शकील ने बड़ा दावा किया है कि भाई 1000 प्रतिशत फिट हैं और ये खबरें महज अफवाह हैं।

Kajal Kumari Edited By: Kajal Kumari @lallkajal
Updated on: December 19, 2023 8:55 IST
dawood ibrahim- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO दाऊद इब्राहिम को लेकर छोटा शकील ने किया दावा

दिल्ली: दाऊद इब्राहिम को जहर दिए जाने की खबर सोमवार को सुर्खियों में रही, हालांकि इसकी पुष्टि नहीं की गई है कि क्या सचमुच दाऊद बीमार था या अस्पताल में भर्ती था। इन खबरों  के बीच उसके करीबी सहयोगी छोटा शकील ने सोमवार को न्यूज एजेंसी टाइम्स ऑफ इंडिया को बताया, "भाई की मौत की अफवाहें निराधार हैं। वह 1,000% फिट हैं।" भगोड़े अंडरवर्ल्ड डॉन और आईएसआई के सरगना दाऊद इब्राहिम को जहर दिए जाने की चर्चा के बाद पाकिस्तान सहित सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर दाऊद की मौत की खबरें चलती रहीं। छोटा शकील ने कहा कि ये "शरारती इरादे से समय-समय पर फैलाई गई अफवाहें हैं।"

पाकिस्तान में इंटरनेट बंद रहा

रविवार की देर रात पाकिस्तान में इंटरनेट बंद होने की अफवाहों को और हवा मिली जिसमें कहा गया कि दाऊद इब्राहिम की तबियत बिगड़ी है और उसे अस्तपाल में भर्ती कराया गया है। छोटा शकील, जो दाऊद के पूरे गैंग की आपराधिक कार्यविधि और डी-कंपनी के वैश्विक संचालन को देखता है, उसने दावा किया कि जब वह पाकिस्तान में उससे मिलने गया तो उसने 'भाई' को अच्छी स्थिति में पाया। यहां के खुफिया सूत्रों ने दाऊद इब्राहिम को जहर दिए जाने की संभावना से इनकार किया है, यह देखते हुए कि वह चौबीसों घंटे सुरक्षा घेरे में रहता है, जिसमें उसके अपने भरोसेमंद लोगों के अलावा, पाकिस्तान की कुख्यात खुफिया एजेंसी आईएसआई के एजेंट भी शामिल हैं, जिन्हें वह जिहादी आतंक के हथियार के रूप में इस्तेमाल करता है।  

आईएसआई  को है दाऊद का खास ख्याल

एक सूत्र ने कहा कि आईएसआई को दाऊद की भलाई का ध्यान रखने की जरूरत है, क्योंकि अब वह अमेरिका के रडार पर भी है जिसने उसे अंतरराष्ट्रीय आतंकवादी के रूप में नामित कराने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। हाल ही में किसी सैन्य अड्डे पर अस्पताल में भर्ती होने की संभावना से इंकार नहीं किया गया है। इसके कारण भी दाऊद की चिकित्सा स्थिति के बारे में अटकलों को काफी बल मिला।

सूत्रों ने कहा कि पाकिस्तान के खुफिया विभाग 2024 के लोकसभा चुनावों से पहले उनकी संपत्तियों पर अधिक 'हिट' और 'दिल्ली में शासन' के लिए अपनी 'कट्टर राष्ट्रवादी' साख पर जोर देने की जरूरत को लेकर सतर्क हैं। दिलचस्प बात यह है कि दाऊद की "गंभीर चिकित्सा स्थिति" पर सोशल मीडिया पोस्ट पाकिस्तानी क्रिकेट के दिग्गज और अंडरवर्ल्ड डॉन के करीबी रिश्तेदार जावेद मियांदाद की नजरबंदी के दावों के साथ आए थे।

पाकिस्तान ने दाऊद को दी है पनाह

पाकिस्तान ने 1993 के मुंबई बम धमाकों के मास्टरमाइंड दाऊद को पनाह दी है, लेकिन अपने क्षेत्र में उसकी मौजूदगी से इनकार करता है। भारतीय खुफिया प्रतिष्ठान ने कराची के पॉश क्लिफ्टन इलाके में उसकी और शकील की मौजूदगी की पुष्टि की थी, लेकिन पाकिस्तान ने उसे शरण देने से लगातार इनकार किया है। इस बार भी पाकिस्तानी अधिकारी अफवाहों पर चुप्पी साधे रहे। राष्ट्रीय जांच एजेंसी द्वारा हाल ही में दायर एक आरोप पत्र में कहा गया है कि दाऊद की दूसरी पत्नी मैजाबिन है, साथ ही उसकी तीन बेटियां मारुख (मियांदाद के बेटे जुनैद से विवाहित), मेहरीन (विवाहित) और माजिया (अविवाहित) और एक बेटा मोहिन नवाज (विवाहित) है।

ये भी पढ़ें:

Weather Today: अमृतसर में न्यूनतम तापमान 3.6 डिग्री पहुंचा, 5 राज्यों में घने कोहरे का अलर्ट, यहां पर होगी बारिश

दिल्ली में आज I.N.D.I.A. गठबंधन की चौथी बैठक, कांग्रेस समेत विपक्ष की 21 पार्टियों के नुमाइंदे होंगे शामिल

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement