CM KCR on PM Modi Speech: PM मोदी के भाषण पर CM केसीआर ने साधा निशाना, कहा- कुछ भी उपयोगी नहीं

CM KCR on PM Modi Speech: चंद्रशेखर राव ने आरोप लगाया, कल मैं भी प्रधानमंत्री का भाषण सुन रहा था। उन्होंने आठ साल तक कुछ नहीं किया, लेकिन फिर भी मैंने सोचा कि बाकी के दो साल के लिए वे कुछ कहेंगे।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam
Published on: August 16, 2022 21:38 IST
CM KCR on PM Modi Speech- India TV Hindi News
Image Source : PTI CM KCR on PM Modi Speech

Highlights

  • देश के कल्याण के लिए एक भी शब्द नहीं कहा गया: केसीआर
  • 'संवादों, सिर पर पगड़ी, पहनावे के अलावा और कुछ नहीं था'
  • 'किसान, महिलाएं, आदिवासी, मुस्लिम, दलित- किसे फायदा हुआ'

CM KCR on PM Modi Speech: तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला बोलते हुए कहा कि उन्होंने अपने स्वतंत्रता दिवस के भाषण में 'संवाद' अदायगी और सिर पर पहनी लंबी पगड़ी के प्रदर्शन के अलावा कुछ भी उपयोगी नहीं किया। केसीआर नाम से लोकप्रिय राव ने तेलंगाना के विकाराबाद में एक जनसभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री के 'रेवड़ी संस्कृति' वाले बयान को लेकर भी उन पर निशाना साधा और कहा कि देश में कोई और राज्य नहीं है जो तेलंगाना की तरह कल्याणकारी योजनाओं को लागू कर रहा हो। 

राव ने आरोप लगाया, "कल मैं भी प्रधानमंत्री का भाषण सुन रहा था। उन्होंने आठ साल तक कुछ नहीं किया, लेकिन फिर भी मैंने सोचा कि बाकी के दो साल के लिए वे कुछ कहेंगे। एक घंटे के पूरे भाषण में संवादों, सिर पर पगड़ी, पहनावे के अलावा और कुछ नहीं था। किसी नई योजना की घोषणा नहीं की गई। देश के कल्याण के लिए एक भी शब्द नहीं कहा गया।"

Telangana Chief Minister K Chandrashekar Rao

Image Source : FILE PHOTO
Telangana Chief Minister K Chandrashekar Rao

'राज्यों को कोयला आयात करने के लिए बाध्य कर रही केंद्र सरकार'

तेलंगाना के मुख्यमंत्री ने आरोप लगाया कि केंद्र सरकार राज्यों को कोयला आयात करने के लिए बाध्य कर रही है, जबकि यह भारत में सस्ती दर पर उपलब्ध है। अपने काफिले के गुजरने के दौरान कुछ बीजेपी कार्यकर्ताओं के प्रदर्शन की कोशिश का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि विकराबाद की जनता को इन भगवा पार्टी के कार्यकर्ताओं से पूछना चाहिए कि मोदी ने पिछले आठ साल के शासन में किया क्या है। 

'मैं पीएम से पूछता हूं कि आपने पिछले आठ साल में क्या किया है?' 

राव ने कहा, "मैं प्रधानमंत्री से पूछता हूं कि आपने पिछले आठ साल में क्या किया है। किसान, महिलाएं, आदिवासी, मुस्लिम और दलित। किस वर्ग को फायदा हुआ। किसी को नहीं। इस पर भी जब राज्य सरकारें अपनी सीमा में रहते हुए कुछ कल्याणकारी योजनाओं को लागू कर रही हैं, तो उन्हें मुफ्त की सौगात (फ्रीबीज) कहा जाता है।"

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री मोदी ने सोमवार को देश के 76वें स्वतंत्रता दिवस पर दिल्ली में लाल किले की प्राचीर से अपने भाषण के समय 'आजादी का अमृत महोत्सव' समारोहों की तर्ज पर सिर पर सफेद साफा पहना था, जिस पर तिरंगे वाली पट्टियां बनी थीं। 

Latest India News

navratri-2022