Friday, May 17, 2024
Advertisement

यूनिफॉर्म सिविल कोड के सपोर्ट में कांग्रेस? हिमाचल सरकार के मंत्री बोले- जब बिल आएगा तो करेंगे समर्थन

यूनिफॉर्म सिविल कोड को लेकर लोकसभा चुनाव से पहले सियासत गर्म हो रही है। इस मुद्दे पर कांग्रेस समेत पूरा विपक्ष केंद्र की मोदी सरकार के खिलाफ खड़ा है। लेकिन इस बीच कांग्रेस के ही एक मंत्री पार्टी लाइन से हटकर यूसीसी का समर्थन कर रहे हैं।

Swayam Prakash Edited By: Swayam Prakash @swayamniranjan_
Published on: July 01, 2023 16:52 IST
Vikramaditya Singh- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस नीत सरकार के मंत्री विक्रमादित्य सिंह

शिमला: यूनिफॉर्म सिविल कोड (UCC) पर जमकर बवाल मचा हुआ है। समान नागरिक संहिता का सबसे ज्यादा विरोध कांग्रेस पार्टी कर रही है और दावा कर रही है कि ये कानून अल्पसंख्यक समुदाय के खिलाफ है जो कतई नहीं आना चाहिए। लेकिन इस बीच कांग्रेस पार्टी के दिग्गज नेता और हिमाचल प्रदेश के मंत्री विक्रमादित्य सिंह ने यूनिफॉर्म सिविल कोड के समर्थन में खुल कर बयान दिया है।

"भारत की एकता और अखंडता के लिए जरूरी"

हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस नीत सरकार के मंत्री विक्रमादित्य सिंह ने साफ-साफ कहा है कि हम यूनिफॉम सिविल कोड का पूर्ण समर्थन करते हैं, जो भारत की एकता और अखंडता के लिए जरूरी है पर इसका राजनीतिकरण नहीं हो चाहिए। विक्रमादित्य सिंह ने कहा कि यूनिफॉर्म सिविल कोड जब लाया जाएगा इसका पूरा समर्थन किया जाएगा, हालांकि अभी जो देश मे ज्वलंत मुद्दे हैं उस पर ध्यान देना चाहिए।

"भाजपा ध्यान भटकाने के लिए छोड़ती है शगुफा"
कांग्रेस नेता विक्रमादित्य सिंह ने कहा कि देश में एनडीए की पूर्ण बहुमत की सरकार है और देश में जब भी चुनाव आते हैं तो भाजपा लोगों का ध्यान मुद्दों से भटकाने के लिए कोई न कोई  शगुफा छोड़ती आई है। पहले पुलवामा के नाम पर वोट मांगे गए फिर राम मंदिर के नाम पर वोट मांगे गए और अब यूनिफॉर्म सिविल कोड पर बहस छेड़ने का प्रयास देश के अंदर किया जा रहा है। विक्रमादित्य ने कहा कि जो देश के अंदर असली मुद्दे हैं, बेरोजगारी आज के समय चरम पर है, जीडीपी लगातार गिर रही है, उस पर कोई भी बात नहीं हो रही है।

(रिपोर्ट- पूनम शर्मा)

ये भी पढ़ें-

फ्रांस में दंगे रोकने के लिए मांगी थी मदद, योगी के ऑफिस की ओर से आया ये जवाब

लेफ्टिनेंट जनरल प्रतीक शर्मा ने संभाला सेना मुख्यालय में सैन्य संचालन महानिदेशक का पद
 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement