Friday, May 17, 2024
Advertisement

गुजरात के अस्पतालों में कोविड का कहर, 215 हेल्थ वर्कर्स हुए कोरोना संक्रमित

गुजरात में बढ़ रही कोरोना की लहर के चलते राज्य के 15 प्रमुख अस्पतालों के 215 हेल्थ वर्कर्स कोरोना संक्रमित हो गए हैं। कोरोना संक्रमितों को मंगलवार से होम आइसोलेशन में रखा गया है।

Reported by: Nirnay Kapoor @nirnaykapoor
Updated on: January 12, 2022 14:25 IST
गुजरात के अस्पतालों में कोरोना विस्फोट- India TV Hindi
Image Source : PTI FILE PHOTO गुजरात के अस्पतालों में कोरोना विस्फोट

Highlights

  • 15 प्रमुख अस्पतालों के 215 हेल्थ वर्कर्स कोरोना संक्रमित हो गए
  • कोरोना संक्रमितों को मंगलवार से होम आइसोलेशन में रखा गया
  • राज्य में 7476 नए कोरोना केसेस दर्ज हुए थे

गुजरात में बढ़ रही कोरोना की लहर के चलते राज्य के 15 प्रमुख अस्पतालों के 215 हेल्थ वर्कर्स कोरोना संक्रमित हो गए हैं। कोरोना संक्रमितों को मंगलवार से होम आइसोलेशन में रखा गया है। इसके अलावा राज्य में 7476 नए कोरोना केसेस दर्ज हुए थे। इन 195 में से 154 हेल्थ वर्कर्स अहमदाबाद के प्रमुख पब्लिक सेक्टर हॉस्पिटल्स के हैं। 

सरदार वल्लभ भाई पटेल अस्पताल में 64 हेल्थ वर्कर्स, अहमदाबाद के सिविल अस्पताल में 40, एलजी अस्पताल में 18, जीएमईआरएस सोला में 15, सरकारी डेंटल कॉलेज में 9, गुजरात कैंसर अनुसधान संसथान में 6 और शारदाबहन अस्पताल में 2 हेल्थ वर्कर्स कोरोना पॉजिटिव हैं। हालांकि 11 जनवरी तक IKDRC में कोई भी स्टाफ कोरोना पॉजिटिव नहीं है।

दूसरी तरफ, मध्य गुजरात की बात करें तो वडोदरा के एसएसजी अस्पताल में 12 हेल्थ वर्कर्स और गोत्री स्थित जीएमईआरएस में 3 नर्सें कोरोना पॉजिटिव हैं। जबकि गांधीनगर GMERS में 17 हेल्थ वर्कर्स कोरोना संक्रमित हुए हैं। सौराष्ट्र के 4 अस्पतालों में भी हालात कुछ ऐसे ही हैं। जहां राजकोट सिविल अस्पताल में 5, जामनगर सिविल अस्पताल में 4, भावनगर के सर टी सिविल अस्पताल में 3 हेल्थ वर्कर्स और GMERS जूनागढ़ में एक डॉक्टर कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं।

दूसरी तरफ, दक्षिण गुजरात में सूरत में शहर के 98 हेल्थ वर्कर्स अब तक कोविड पॉजिटिव आए हैं। इनमें 15 सूरत न्यू सिविल अस्पताल के स्टाफ मेंबर्स थे जिसमें मेडिकल सुप्रिटेंडेंट और आरएमओ भी शामिल है। इसके आलावा स्मिमेर अस्पताल के स्टाफ समेत सूरत म्युनिसिपल कॉरपोरेशन के कुल 83 हेल्थ वर्कर्स कोरोना संक्रमित हुए हैं।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement