Thursday, February 22, 2024
Advertisement

हल्द्वानी के बनभूलपुरा में अभी भी रहेगी कर्फ्यू, 25 और उपद्रवी हुए गिरफ्तार; 7 तमंचे व थाने से लूटे गए 99 जिंदा कारतूस बरामद

बीते रविवार को पुलिस ने 25 उपद्रवियों को गिरफ्तार किया है साथ ही उनके कब्जे से 07 तमन्चे, 54 जिन्दा कारतूस एवं थाने से लूटे गये 99 जिन्दा कारतूस भी बरामद किये हैं।

Shailendra Tiwari Written By: Shailendra Tiwari @@Shailendra_jour
Published on: February 12, 2024 11:28 IST
Nainital Senior Superintendent of Police (SSP) Prahlad Narayan Meena- India TV Hindi
Image Source : PTI नैनीताल एसएसपी प्रहलाद नारायण मीणा

नैनीताल: हल्द्वानी हिंसा मामले में पुलिस ने बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है। पुलिस टीम ने 25 और उपद्रवियों की पहचान कर उन्हें सलाखों के पीछे पहुंचाया है। साथ ही पुलिस ने आरोपियों के पास से बड़ा हथियारों को जखीरा बरामद किया है, जिसमें पुलिस थाने से लूटे हुए कुछ कारतूस भी हैं। इस हिंसा में शामिल आरोपियों की गिरफ्तारी के बारे में बात करते हुए नैनीताल के एसएसपी ने कहा कि आरोपियों को नैनीताल जिले में भी दबोच लिया गया है।

थाने से लूटे गये 99 जिन्दा कारतूस भी बरामद

एसएसपी प्रहलाद मीणा ने कहा कि 25 आरोपियों में से अधिकतर को नैनीताल जिले में ही पकड़ लिया गया है। इन आरोपियों के पास से 07 तमन्चे, 54 जिन्दा कारतूस एवं थाने से लूटे गये 99 जिन्दा कारतूस भी बरामद किये गए हैं। घटनास्थल पर लगे सीसीटीवी के आधार पर इन सभी आरोपियों को पकड़ा गया है। इस बनभूलपुरा हिंसा में अब तक कुल 30 अभियुक्तों को गिरफ्तार किया जा चुका है। बता दें कि बनभूलपुरा में अतिक्रमण हटाने के दौरान उपद्रवियों ने पुलिस प्रशासन, नगर निगम और मीडिया कर्मियों पर पथराव, आगजनी और गोलीबारी की थी। इस घटना को लेकर पुलिस ने बनभूलपुरा थाने में तीन (21,22,23/2024) अलग-अलग FIR दर्ज की गई है।

पुलिस ने इन आरोपियों को पकड़ा

पुलिस के मुताबिक, एफआईआर संख्या 21/24 में नामजद अभियुक्त जुनैद पुत्र असलम निवासी लाइन को गिरफ्तार किया गया है। आरोपी के पास से 1 तमंचा, 12 कारतूस मिले हैं। साथ ही मो० निजाम पुत्र असलम निवासी इन्द्रानगर के कब्जे से 1 तमंचा, 08 कारतूस बरामद हुए हैं। महबूब उर्फ माकू पुत्र मुख्तार अहमद निवासी गफूर बस्ती बनभूलपुरा के पास से 1 तमंचा, 06 कारतूस, शहजाद उर्फ कनकडा पुत्र दिलशाद निवासी इन्द्रानगर के पास से 1 तमंचा, 10 कारतूस, अब्दुल माजिद पुत्र अब्दुल खालिद, शाजिद पुत्र अब्दुल खालिद, मो० नईम पुत्र मो० फईम, शाहनवाज पुत्र जुम्मा के पास से 1 तमंचा, 07 कारतूस मिले हैं। वहीं, मामले में शकीर अहमद पुत्र शब्बीर अहमद, इसरार अली पुत्र अजगर अली, शानू उर्फ राजा पुत्र मो० याकूब, रईस उर्फ बिट्टू पुत्र अनीस अहमद की भी गिरफ्तारी हुई है।

ये भी किए गए गिरफ्तार

इसके अलावा पुलिस टीम ने मुकदमा संख्या 22/24 मामले में गुलजार अहमद पुत्र सरदार अहमद, रईस अहमद पुत्र अब्दुल हमीद, मो0 फरीद पुत्र अब्दुल हमीद के पास से 01 तमन्चा 05 कारतूस, जावेद पुत्र अब्दुल हमीद के कब्जे से 01 तमन्चा 06 कारतूस, मो0 साद पुत्र रईस अहमद, मो0 तसलीम पुत्र मो0 हनीफ गिरफ्तार किए गए हैं। 

वहीं, मुकदमा संख्या 23/24 मामले में अहमद हसन पुत्र मेहंदी हसन, शाहरुख पुत्र महबूब, अरजना पुत्र इरफान, रेहान पुत्र अशफाक, जिशान पुत्र हाफिज शकील अहमद, मुजम्मिल पुत्र खलील, माजिद पुत्र मलिक को गिरफ्तार किया गया है।

खोले गए स्कूल

साथ ही पुलिस प्रशासन ने आगे बताया कि सोमवार से सिर्फ बनभूलपुरा थाना इलाके में कर्फ्यू लागू रहेगा बाकी के अन्य इलाकों में स्कूल और आंगनबाड़ी केंद्र आज से खुले जाएंगे। इसके साथ ही जरूरी सेवा भी शुरू हो जाएगी। इसके अलावा इन क्षेत्रों में धीरे-धीरे इंटरनेट सेवा भी बहाल की जा रही है। वहीं, नैनीताल और बरेली हाईवे को भी खोल दिया गया है।

ये भी पढ़ें:

हलद्वानी हिंसा के मास्टरमाइंड अब्दुल की तलाश जारी, उत्तराखंड सरकार ने की और केंद्रीय बलों की मांग

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement