Thursday, May 02, 2024
Advertisement

हल्द्वानी हिंसा में था अब्दुल मलिक का भी हाथ? सूत्रों के हवाले से आई बड़ी खबर

हल्द्वानी हिंसा के मामले में पुलिस को अब्दुल मलिक नाम के एक शख्स की तलाश है जिस पर गैरकानूनी ढंग से जमीनों पर कब्जे करने और उन्हें बेचने के भी आरोप हैं।

Reported By : Shoaib Raza Edited By : Vineet Kumar Singh Updated on: February 10, 2024 14:19 IST
Abdul Malik, Abdul Malik Haldwani, Abdul Malik Latest- India TV Hindi
Image Source : PTI हल्द्वानी हिंसा में अब तक 6 लोगों की मौत की खबर है।

हल्द्वानी: उत्तराखंड के हिंसाग्रस्त हल्द्वानी शहर के बाहरी इलाकों से कर्फ्यू हटा लिया गया है लेकिन बनभूलपुरा क्षेत्र में यह लागू रहेगा जहां गुरुवार को एक अवैध मदरसे को तोड़े जाने को लेकर भीड़ ने आगजनी और तोड़फोड़ की थी। इस बीच सूत्रों के हवाले से हिंसा के साजिशकर्ताओं को लेकर एक बड़ी खबर सामने आ रही है। सूत्रों के मुताबिक, पुलिस हत्या की साजिश रचने वालों में से एक अब्दुल मलिक की तलाश में जुटी हुई है। प्रशासन उन मकानों के कानूनी स्टेटस का भी पता लगा रहा है जहां से पत्थरबाजी की घटनाएं हुई थीं।

'अब्दुल मलिक की तलाश लगातार जारी है'

वहीं, नैनीताल के एसपी प्रह्लाद नारायण मीणा ने हल्द्वानी हिंसा पर अपडेट देते हुए कहा है कि कुल मिलाकर 3 FIR दर्ज की गई है। उन्होंने कहा कि इस मामले में अब तक 5 लोगों को गिरफ्तार किया गया है और अब्दुल मलिक की तलाश जारी है। एसपी ने कहा कि अब्दुल मलिक की तलाश लगातार की जा रही है। उन्होंने कहा कि थाने को पूरी प्लानिंग के साथ निशाना बनाया गया था, और CCTV के आधार पर लोगों को तलाश किया जा रहा है। एसपी ने कहा कि हम मामले की जांच कर रहे हैं और उसके बाद ही बताएंगे कि असली साजिशकर्ता कौन है।

जमीनों पर गैरकानूनी कब्जे करता था अब्दुल!

बता दें कि हल्द्वानी में हुई हिंसा में कुल 6 लोगों की मौत हो गई थी, जबकि 60 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं। पुलिस हिंसा के मास्टरमाइंड्स में से एक अब्दुल मलिक की तलाश कर रही है। आरोप हैं कि अब्दुल मलिक ने गैरकानूनी ढंग से जमीनों पर कब्जा कर उन्हें नाजायज ढंग से बेचा था। बनभूलपुरा में जहां अतिक्रमण को हटाने की कार्रवाई की गई, उस जगह को भी ‘मलिक का बगीचा’ कहा जाता है। इसके साथ ही प्रशासन इस बात की भी जांच कर रहा ह, कि जिन घरों से पत्थर चलाए गए उनका कानूनी स्टेटस क्या है?

बाहरी इलाके में दुकानें खुलीं, लेकिन स्कूल बंद

बता दें कि शहर के बाहरी इलाके में दुकानें शनिवार को खुलीं लेकिन स्कूल बंद हैं। अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (एडीजी), कानून-व्यवस्था ए. पी. अंशुमन ने हल्द्वानी में डेरा डाला हुआ है। ADG ने बताया कि हिंसा में शामिल 5 लोगों को अभी तक गिरफ्तार किया गया है और 3 FIR दर्ज हुई हैं। सोशल मीडिया पर अफवाहों को फैलने से रोकने के लिए इंटरनेट सेवाएं निलंबित हैं। हल्द्वानी में हालात इस कदर खराब हो गए थे कि हिंसा के दौरान स्थानीय लोगों ने नगर निगम कर्मियों और पुलिस पर पथराव किया और पेट्रोल बम फेंके थे।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement