Thursday, May 02, 2024
Advertisement

हल्द्वानी हिंसा के बाद पुलिस की कार्यवाही, 5 उपद्रवियों को किया गिरफ्तार, यहां जानें उनका नाम

हलद्वानी में हुई हिंसा के कर्फ्यू लागू कर दिया गया था। हालांकि वनभूलपुरा इलाके को छोड़कर बाकी अन्य जगहों से कर्फ्यू को हटा लिया गया है। इस बीच पुलिस ने कार्यवाही करते हुए 5 उपद्रवियों को गिरफ्तार कर लिया है।

Reported By : Kumar Sonu Edited By : Avinash Rai Published on: February 10, 2024 18:48 IST
Uttarakhand Police action after Haldwani violence 5 miscreants arrested know their names here- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV हल्द्वानी हिंसा के 5 उपद्रवियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

उत्तराखंड के हलद्वानी में गुरुवार के दिन भीषण हिंसा देखने को मिला। हल्द्वानी के वनभूलपुरा इलाके में एक अवैध मस्जिद को ढहाए जाने के बाद हिंसा भड़क गई। इस दौरान पुलिस पर भीषण पत्थरबाजी की गई, जिसमें कई पुलिसकर्मी घायल हुए। इसके बाद से हलद्वानी में कर्फ्यू लागू कर दिया गया और दंगाइयों को देखते ही गोली मारने का आदेश जारी कर दिया गया। बता दें कि हल्द्वानी अब भी कर्फ्यू लागू है और इंटरनेट सेवा को बंद कर दिया गया है। इस बीच वनभूलपुरा मामले में नैनीताल पुलिस ने 5 उपद्रवियों को त्वरित कार्यवाही करते हुए गिरफ्तार कर लिया है।

हल्द्वानी हिंसा के 5 आरोपी गिरफ्तार

नगर निगम और पुलिस द्वारा की गई शिकायत में 3 आरोपियों के खिलाफ मामले दर्ज कराए गए थे। मामलों की जांच के लिए टीमों का गठन किया गया। सीसीटीवी एवं अन्य साक्ष्यों के आधार पर 5 अभियुक्तों की गिरफ्तारी की गई है। वनभूलपुरा क्षेत्र को छोड़कर अन्य क्षेत्रों से फिलहाल के लिए कर्फ्यू हटा दिया गया है। केवल अति आवश्यक सामग्रियों की आपूर्ति की जा रही है। साथ ही वनभूलपुरा थाने को सुचारू रूप से संचालित किया जा रहा है। बता दें कि इस घटना के अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी को सुनिश्चित करने के लिए टीमें गठित की गई हैं, जो गिरफ्तारी के लिए लगातार काम कर रही हैं। 

इन आरोपियों की हुई गिरफ्तार

बता दें कि इस घनटा में महबूब आलम, जिशान परवेज, अरशद, जावेद सिद्दीकी, अस्लम चौधरी की गिरफ्तारी की गई है। बता दें कि घटना के बाद हिंसाग्रस्त इलाके का जायजा लेने के लिए सीएम पुष्कर सिंह धामी पहुंचे थे। इसके बाद उन्होंने अस्पताल पहुंचकर घायलों का हाल जाना। इस दौरान सीएम धामी ने कहा कि प्रशासन द्वारा न्यायालय के आदेश के क्रम में अतिक्रमण हटाने का काम जारी था। वहां पर सुनियोजित तरीके से प्रशासन पर हमला किया गया। प्रशासन के लोगों को वहां जान से मारने की कोशिश की गई। इस घटना के आरोपियों के खिलाफ सख्ती से कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि जिन लोगों ने भी ये गलत काम किया है, उनके खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement