Sunday, April 28, 2024
Advertisement

हल्द्वानी में अवैध मस्जिद और मदरसे पर चला बुलडोजर, लोगों ने पुलिस पर किया पथराव

हल्द्वानी के मलिक बगीचा इलाके में मौजूद अवैध मदरसे पर नगर निगम का बुलडोजर चला। इस दौरान वहां मौजूद लोगों ने पुलिस पर पथराव शुरू कर दिया और जमकर हिंसा देखने को मिला। इस घटना में कई पुलिसकर्मी घायल हो गए।

Avinash Rai Written By: Avinash Rai @RaisahabUp61
Updated on: February 08, 2024 20:42 IST
Bulldozer Action on illegal mosque and madrassa in Haldwani people pelted stones at police- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV हल्द्वानी में अवैध मस्जिद और मदरसे पर चला बुलडोजर

हल्द्वानी में मलिका बगीचा स्थित इलाके में मौजूद अवैध मदरसे और मस्जिद पर बुलडोजर ने एक्शन लिया। इस एक्शन के बाद हलद्वानी में जमकर बवाल देखने को मिला। नगर निगम व पुलिस टीम द्वारा अतिक्रमण हटाए जाने के बाद इलाके में भारी विरोध देखने को मिला। लोग सड़कों पर उतर आए और उन्होंने पुलिस पर पत्थरबाजी शुरू कर दी। इस दौरान पुलिस, प्रशासन और नगर निगम की टीम पर लोगों ने खूब पथराव भी किया है। इस दौरान एसडीएम सहित कई पुलिसकर्मी और नगर निगम कर्मचारी घायल हो गए और जेसीबी का शीशा भी टूट गया। बता दें कि इस दौरान इलाके में भारी पुलिस बल तैनात थी। बता दें कि इस घटना के बाद इलाके में शूट एंड साइट का ऑर्डर लागू कर दिया गया है। 

हलद्वानी में पुलिस पर पत्थरबाजी

अवैध मदरसे को तोड़ने के बाद मुस्लिम महिलाओं और युवकों ने विरोध प्रदर्शन किया और प्रशासन के लोगों पर पथराव किया। लोगों द्वारा लगातार विरोध प्रदर्शन किया जा रहा था, लेकिन नगर निगम का अभियान जारी रहा। इस दौरान बनभूलपुरा थाने के बाहर मौजूद कई वाहनों में लोगों ने आग लगा दी। जानकारी के मुताबिक पत्थरबाजी में 10 पुलिसकर्मियों समेत एक महिला घायल हो गई। बता दें कि पत्थरबाजी के बाद पुलिस ने प्रदर्शनकारियों पर लाठीचार्ज किया। भीड़ को नियंत्रित करने के लिए पुलिस की टीम ने आंसू गैस के गोले भी दागे।

पुलिस ने किया लाठीचार्ज

इसके बाद भीड़ ने पुलिस की कई गाड़ियों व बस को आग के हवाले कर दिया। बता दें कि यह विवाद तब देखने को मिला, जब गुरुवार की दोपहर नगर निगम की टीम पुलिस व जेसीबी लेकर वनभूलपुरा थाने के इलाके में पहुंची। इससे पहले मलिक का बगीचा क्षेत्र में अतिक्रमण कर बनाए गए गए मदरसे व नमाज स्थल पर पुलिस ने पहले से ही बैरिकेडिंग कर लोगों को मौके पर आने से रोक दिया। इस दौरान लोग मौके पर जुटना शुरू हो गए और विरोध प्रदर्शन करने लगे। देखते ही देखते पत्थरबाजी भी शुरू हो गई।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement