Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

Darul Uloom News: दारुल उलूम को बंद कराए सुप्रीम कोर्ट, यहां रची जाती है देश के खिलाफ साजिश - अखिल भारतीय हिन्दू महासभा

Darul Uloom News: महासभा ने सुप्रीम कोर्ट से मांग की है कि कोर्ट इन सभी संस्थानों तथा इनके प्रमुखों व अन्य अधिकारियों के हिंसा व देश के खिलाफ साजिश रचने में शामिल होने की भी जांच केंद्रीय जांच एजेंसियों से कराए।

Gonika Arora Reported by: Gonika Arora @AroraGonika
Published on: June 13, 2022 19:45 IST
Hindu Mahasabha has filed a petition in the Supreme Court- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Hindu Mahasabha has filed a petition in the Supreme Court

Highlights

  • दारुल उलूम को किया जाए बंद - हिंदी महासभा
  • यहां रची जाती है देश के खिलाफ साजिश - महासभा
  • महासभा ने सुप्रीम कोर्ट में लगाई है कई मांगों को लेकर याचिका

Darul Uloom News: पिछले हफ्ते शुक्रवार को जुमे की नमाज के बाद हुई हिंसा के बाद अखिल भारतीय हिन्दू महासभा ने सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस को एक पत्र लिखकर उत्तर प्रदेश के दारुल उलूम बंद करने की याचिका लगाई है। हिंदू महासभा के एक पत्र में कहा गया है कि देशभर में स्थित मस्जिदों, दरगाहों और ईदगाहों में धारा 144 लगाने की मांग की गई है।  

महासभा ने सुप्रीम कोर्ट से मांग की है कि कोर्ट इन सभी संस्थानों तथा इनके प्रमुखों व अन्य अधिकारियों के हिंसा व देश के खिलाफ साजिश रचने में शामिल होने की भी जांच केंद्रीय जांच एजेंसियों से कराए। इसके साथ ही पत्र में दावा किया गया है कि, "देशभर में स्तिथ मस्जिदें, दरगाह, मजार और दरगाह हिंसा फैलाने और उपद्रवियों को ट्रेनिंग देने के संस्थान हैं।" 

हिन्दू महासभा ने सुप्रीम कोर्ट से मांग कि है कि, "कोर्ट को शिवलिंग पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने वाले मौलवी इलियास पश्चिम बंगाल के फुरफुरा शरीफ के मुखिया अब्बास सिद्दीकी की गिरफ्तारी की भी गिरफ्तारी की जाए। महासभा ने पत्र में लिखा है कि, "10 जून को दिल्ली, उत्तर प्रदेश, महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश, पश्चिम बंगाल, झारखंड और बिहार में जिस तरह से हिन्दू समुदाय को टार्गेट करते हुए दंगे हुए, वह चिंताजनक हैं।"

आपको बता दें कि 10 जून को जुमे की नमाज के बाद देश के कई राज्यों में मुस्लिम समुदाय ने नूपुर शर्मा के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया था। कई जगह यह प्रदर्शन हिंसक हो गया था। कई शहरों में प्रदर्शनकारियों ने पत्थरबाजी भी की थी, जिसमें जवाबी कार्रवाई करते हुए पुलिस को फायरिंग भी करनी पड़ी थी।   

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement