Friday, May 03, 2024
Advertisement

देहरादून में बारिश ने मचाया हाहाकार, भरभराकर नदी में समा गई डिफेंस कॉलेज की बिल्डिंग; तबाही का VIDEO आया सामने

उत्तराखंड में 16 अगस्त तक भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है। मौसम विभाग ने देहरादून, पौड़ी, टिहरी, नैनीताल, यूएसनगर और चंपावत जिलों के लिए रेड अलर्ट जारी किया है। जबकि हरिद्वार जिले में ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है।

Khushbu Rawal Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Published on: August 14, 2023 10:41 IST
dehradun defense college building collapse- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV डिफेंस कॉलेज की बिल्डिंग ताश के पत्तों की तरह ढह गई

देहरादून: पहाड़ों पर जुलाई जैसी आसमानी आफत अगस्त में भी देखने को मिल रही है। बादलों ने तबाही का एक बार फिर रिवर्स गियर लगा दिया है। हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड और जम्मू-कश्मीर में मौसम विभाग ने भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है।उत्तराखंड में हो रही लगातार बारिश से कई जिलों में भयंकर तबाही मची है। लोगों के अंदर जुलाई जैसी दहशत फिर देखने को मिल रही है। हिमाचल और उत्तराखंड दोनों जगह सैकड़ों सड़कें लैंडस्लाइड के चलते बाधित हैं। ऋषिकेश से लेकर यूपी के मुरादाबाद और नॉर्थ ईस्ट के स्टेट असम में भी लगातार हो रही बारिश ने लोगों की मुसीबत बढ़ा दी है।

इस बीच देहरादून से हैरान कर देने वाला वीडियो सामने आया है। यहां के माल देवता में भारी बारिश होने से कॉलेज की बिल्डिंग नदी में समा गईं। ये दून डिफेंस कॉलेज की बिल्डिंग है जो भरभराकर नदी में ढह गई। लगातार बारिश के चलते बिल्डिंग के नीचे की मिट्टी में कटाव हो रहा था जिसके चलते पूरी की पूरी इमारत ताश के पत्तों की तरह ढह गई।

16 अगस्त तक भारी बारिश की चेतावनी

बता दें कि उत्तराखंड में 16 अगस्त तक भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है। मौसम विभाग ने देहरादून, पौड़ी, टिहरी, नैनीताल, यूएसनगर और चंपावत जिलों के लिए रेड अलर्ट जारी किया है। जबकि हरिद्वार जिले में ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। इसके अलावा उत्तरकाशी, चमोली, पिथौरागढ़, अल्मोड़ा और बागेश्वर के लिए भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है। देहरादून में भारी बारिश के बाद घरों में पानी भर गया है। बहाव इतना तेज था कि उसके बीच से लोगों का निकल पाना मुश्किल था जिसके बाद मौके पर पहुंची। SDRF की टीम ने लोगों को घरों से रेस्क्यू करके बाहर निकाला।

dehradun

Image Source : PTI
देहरादून की गलियों में सैलाब

चमोली में बादल फटने के बाद तबाही
उत्तराखंड के चमोली में बादल फटने के बाद की तबाही की तस्वीरें समाने आई है। बादल फटने के बाद मलबा आसपास के घरों में घुस गया है, कई गाड़ियां भी मलबे की चपेट में आ गई हैं। चमोली के पीपलकोठी इलाके में भारी बारिश के बाद घरों और दुकानों में पानी भर गया है। हालात ऐसे हो गए हैं कि पानी घरों में एक तरफ से दूसरी तरफ निकल रहा है।

(रिपोर्ट- हिमांशु कुशवाहा)

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement