Friday, April 26, 2024
Advertisement

Delhi: खुद को बताता है Prime Minister Modi का निजी सलाहकार, CBI ने किया मुकदमा दर्ज

सीबीआई (CBI) ने खुद को प्रधानमंत्री का सलाहकार (Prime Minister's Advisor) बताने वाले के एक शख्स के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।

Reported By : Abhay Parashar Edited By : Swayam Prakash Updated on: July 04, 2022 18:52 IST
CBI registers case against one who claims to be Prime Minister's advisor- India TV Hindi
Image Source : PTI CBI registers case against one who claims to be Prime Minister's advisor

Highlights

  • प्रधानमंत्री का सलाहकार बताने वाले के खिलाफ मुकदमा दर्ज
  • प्रधानमंत्री कार्यालय की शिकायत पर दर्ज किया गया मुकदमा
  • 2019 से खुद को बता रहा है खुद को प्रधानमंत्री का सलाहकार

Delhi: सीबीआई (CBI) ने खुद को प्रधानमंत्री का सलाहकार (Prime Minister's Advisor)  बताने वाले के एक शख्स के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) की शिकायत पर मुकदमा दर्ज किया गया है। बताया जा रहा है कि ये शख्स केरल का रहने वाला है, जो खुद का नाम डॉ शिवाकुमार बताता है। पीएमओ की शिकायत के मुताबिक यह शख्स खुद को प्रधानमंत्री का निजी सलाहकार (Personal Advisor) बता कर अपना परिचय देता है।

शिकायत के एक साल बाद शिकायत दर्ज

प्रधानमंत्री कार्यालय ने ये जानकारी दी कि ये शख्स 2019 से खुद को सलाहकार बता रहा है। एक साल पहले पीएमओ ने इसकी शिकायत दी थी। पीएमओ की शिकायत पर अब एक साल बाद मामला दर्ज किया गया है। शिकायत के आधार पर सीबीआई की विशेष अपराध शाखा (Special Crime Branch of CBI) ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। 

खुद को प्रधानमंत्री का निजी सलाहकार बताने वाले शख्स के खिलाफ प्रधानमंत्री कार्यालय की शिकायत पर मुकदमा दर्ज हुआ है। सीबीआई की एफआईआर के मुताबिक इस मामले में 28 जून को मुकदमा दर्ज किया गया है। यह मुकदमा धारा 170 आईपीसी के तहत दर्ज किया गया है। 

पीएमओ का अधिकारी बताकर जारी करते थे आदेश

बता दें कि कुछ दिन पहले ही खुद को प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) के अधिकारी बताकर फर्जी तबादले और जांच के आदेश जारी करने और नौकरी लगवाने के नाम पर रुपये ऐंठने का मामला सामने आया था। पीएमओ के अधिकारियों द्वारा मामले में शिकायत दर्ज कराने के बाद सीबीआई ने इस मामले में भी फर्जी अधिकारियों के खिलाफ तीन एफआईआर दायर की हैं। 

सीबीआई को मिली एक शिकायत में बताया गया कि चंडीगढ़ में पदस्थ एक वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी को एक व्यक्ति ने फोन किया और खुद को पीएमओ में पदस्थ संयुक्त सचिव रोहित यादव बताया। उसने आईपीएस अधिकारी से एक पुलिस कांस्टेबल के तबादले का आग्रह किया।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement