Saturday, May 04, 2024
Advertisement

दिल्ली: कनॉट प्लेस में नए साल का जश्न मनाना चाहते हैं तो पहले ही कर लें ऐसा, इन जगहों पर जाने की रहेगी पाबंदी

दिल्ली के कनॉट प्लेस में अगर नए साल का जश्न मनाना चाहते हैं तो आपको पहले कुछ खास बातें जान लेनी चाहिए। जिन लोगों के पास होटल या रेस्टोरेंट का वैलिड पास होगा, उनके लिए भी कनॉट प्लेस में लिमिटेड पार्किंग होगी

Abhay Parashar Reported by: Abhay Parashar @abhayparashar
Updated on: December 29, 2021 19:04 IST
कनॉट प्लेस में रहेगी ये पाबंदियां- India TV Hindi
Image Source : PTI कनॉट प्लेस में रहेगी ये पाबंदियां

Highlights

  • इनर, मिडिल, आउटर सर्किल पर ट्रैफिक पर पाबंदी रहेगी
  • कनॉट प्लेस के आसपास कुछ जगहों पर गाड़ियों की पार्किंग की व्यवस्था रहेगी
  • पुरानी दिल्ली रेलवे स्टेशन जाने के लिए कोई रास्ता बंद नहीं होगा

नए साल को देखते हुए दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने ट्रैफिक अरेंजमेंट्स, रूट्स में बदलाव, डाइवर्जन और कोविड को लेकर डीडीएमए गाइडलाइंस को लेकर तमाम इंतजाम किए हैं। नए साल पर हालांकि सेलिब्रेशन और कोविड को लेकर भीड़ इकट्ठा करने पर मनाही है, हालांकि अगर आप 31 दिसंबर की रात घरों से बाहर निकलने की सोच रहे है तो ये रिपोर्ट ध्यान से पढ़ लें।

ट्रैफिक पुलिस के ज्वाइंट कमिश्नर विवेक किशोर के मुताबिक-

31 दिसंबर को रात 8 बजे से नए साल के सेलिब्रेशन को लेकर दिल्ली के कनॉट प्लेस में क्या क्या पाबंदियां है इनपर नज़र डालते हैं। 

मंडी हाउस, बंगाली मार्किट, रंजीत सिंह फ्लाईओवर, बाराखंबा रोड, टॉलस्टॉय मार्ग क्रॉसिंग, मिंटो रोड, दीन दयाल उपाध्याय मार्ग क्रॉसिंग, आरके आश्रम मार्ग क्रॉसिंग, गोल मार्किट, पटेल चौक, कस्तूरबा गांधी मार्ग, फिरोजशाह रोड, जय सिंह रोड बंगला साहिब लेन के गोलचक्कर पर ट्रैफिक रोक दिया जाएगा और कनॉट प्लेस जाने पर पाबंदियां रहेंगी। 

इनर, मिडिल, आउटर सर्किल पर ट्रैफिक पर पाबंदी रहेगी, सिर्फ होटल, रेस्टोटेंट से पहले से बुकिंग के समय मिलने वाले पास धारकों को ही एंट्री मिलेगी। कनॉट प्लेस के आसपास कुछ जगहों पर गाड़ियों की पार्किंग की व्यवस्था रहेगी आप यहां गाड़ी खड़ी कर सकते हैं-

गोल डाक खाना के पास

कालीबाड़ी मार्ग

पंडित पंत मार्ग

भाई वीर सिंह मार्ग

पटेल चौक के पास रकाब गंज गुरुदारे के पास

मंडी हाउस के पास

बंगाली मार्किट के पास

राजेंद्र प्रसाद रोड

रायसीना रोड

पेशावा रोड गोल मार्किट के पास

बूटा सिंह रोड, जंतर मंतर के पास

इसके अलावा एक और बात का ध्यान रखें, जिन लोगों के पास होटल या रेस्टोरेंट का वैलिड पास होगा, उनके लिए भी कनॉट प्लेस में लिमिटेड पार्किंग होगी, जो पहले आओ पहले पाओ के हिसाब से मिलेगी, गलत तरीके से पार्क गाड़ियों को क्रेन के जरिए उठा लिया जाएगा। 

साउथ दिल्ली से नई दिल्ली रेलवे स्टेशन जाने के लिए इन रूट्स का इस्तेमाल करें-

राम मनोहर लोहिया पार्क स्ट्रीट होते हुए, मंदिर मार्ग, रानी झांसी रोड, झंडेवालान, देशबंधु गुप्ता रोड। कालीबाड़ी मार्ग, मंदिर मार्ग,रानी झांसी रोड से देशबंधु गुप्ता मार्ग

इसी तरीके से पुरानी दिल्ली रेलवे स्टेशन जाने के लिए कोई रास्ता बंद नहीं होगा। 

साकेत, ग्रेटर कैलाश, लाजपत नगर, नेहरू प्लेस, हौज खास, डिफेंस कलौनी,राजौरी गार्डन, अशोक विहार, मॉडल टाउन, मयूर विहार जैसे इलाको में भीड़ की संभावना के हिसाब से ट्रैफिक डाइवर्ट किया जाएगा। 

नॉर्थ दिल्ली से साउथ दिल्ली के लिए-

आईएसबीटी रिंग रोड से आश्रण से दिल्ली गेट, बहादुर शाह जफर मार्ग, मथुरा रोड से आश्रम और ऐसे ही वापसी। इसके अलावा आइएसबीटी, रानी झांसी रोड, पंचकुइया रोड, मंदिर मार्ग, मदर टेरेसा और रानी झांसी से पंचकुइया, हनुमान मूर्ति, रिज रॉड, रिंग रोड।

ईस्ट से वेस्ट दिल्ली के लिए-

रिंग रोड भैरो रोड, मथुरा रोड, राजेश पायलट मार्ग, मदर टेरेसा,आरएमएल से शंकर रोड

शराब पीकर गाड़ी चलाने वालों, बाइक से स्टंट, जिग जैग और खतरनाक ड्राइविंग करने वालों पर ट्रैफिक और लोकल पुलिस की पैनी नजर रहेगी और सख्त एक्शन लिया जाएगा।

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement