Sunday, May 05, 2024
Advertisement

डिलीवरी एजेंट पर लपका लैब्राडोर कुत्ता, तो लगा दी तीसरी मंजिल से छलांग, पैर की हड्डियां टूटीं

पुलिस ने कहा कि एक लैब्राडोर कुत्ता भौंकने लगा और डिलीवरी एजेंट मोहम्मद इलियास की तरफ लपका। इलियास अमेजन के लिए काम करता है। डर के मारे उसने तीसरी मंजिल से छलांग लगा दी।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Published on: May 22, 2023 17:22 IST
प्रतीकात्मक फोटो- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIVE IMAGE प्रतीकात्मक फोटो

ज्यादातर लोगों को कुत्ते के भौंकने से डर लगता है। ऐसे में कुत्तों के कारण लोग कई बार हादसे की चपेट में आ जाते हैं। बीते महीने ओडिश से एक ऐसा ही मामला सामने आया था, जहां कुत्ते के काटने के डर से स्कूटी सवार महिला ने अपना बैलेंस खो दिया और फिर तेज रफ्तार स्कूटी सड़क किनारे खड़ी एक कार से जा टकराई। अब एक ऐसा ही मामला हैदराबाद से सामने आया है। यहां के एक डिलीवरी एजेंट ने कुत्ते के काटने के डर से एक बिल्डिंग की तीसरी मंजिल से छलांग लगा दी। 

लैब्राडोर कुत्ता भौंकने लगा

घटना हैदराबाद के मानिकोंडा की पंचवटी कॉलोनी में रविवार को हुई। पुलिस ने कहा कि एक लैब्राडोर कुत्ता भौंकने लगा और डिलीवरी एजेंट मोहम्मद इलियास की तरफ लपका। इलियास अमेजन के लिए काम करता है। डर के मारे उसने तीसरी मंजिल से छलांग लगा दी। उसके पैर में कई फ्रैक्चर हैं। उसे अस्पताल में एडमिट कराया गया है, जहां उनकी हालत खतरे से बाहर बताई गई है। रायदुर्गम पुलिस ने इलियास का बयान दर्ज किया।

फ्लैट मालिक के खिलाफ मामला दर्ज

पुलिस ने सोमवार को फ्लैट मालिक के खिलाफ भी आईपीसी की धारा 289 (जानवरों के संबंध में लापरवाही बरतने) के तहत मामला दर्ज किया। इस बीच, तेलंगाना गिग एंड प्लेटफॉर्म वर्कर्स यूनियन (टीजीपीडब्ल्यूयू) के अध्यक्ष शैक सलाहुद्दीन ने मांग की कि कुत्ते के मालिक डिलीवरी एजेंट के इलाज का खर्च उठाएं। हैदराबाद में 4 महीने में इस तरह की यह दूसरी घटना है। जनवरी में भी इसी तरह की घटना में 23 वर्षीय फूड डिलीवरी बॉय की मौत हो गई थी। स्विगी के लिए काम करने वाला मोहम्मद रिजवान (23) बंजारा हिल्स में एक अपार्टमेंट बिल्डिंग में गया था। पालतू कुत्ते के हमले से बचने के लिए उसने एक इमारत की तीसरी मंजिल से छलांग लगा दी। उसे गंभीर चोटें आई थीं और चार दिन बाद अस्पताल में मौत हो गई।

टीजीपीडब्ल्यूयू की कुत्ते के मालिकों से अपील 

इस बीच, टीजीपीडब्ल्यूयू ने कुत्ते के मालिकों से अपील की है कि जब डिलीवरी एजेंट अपना ऑर्डर देने आए तो वे अपने पालतू कुत्ते को बांध कर रखें। यूनियन ने यह भी मांग की कि अमेजन इलियास को उसके इलाज के दौरान 1,000 रुपये प्रति दिन के हिसाब से मजदूरी का भुगतान करे, वह अपनी ड्यूटी करते हुए घायल हो गया था। सलाउद्दीन ने नगरपालिका प्रशासन मंत्री के.टी. रामाराव और ग्रेटर हैदराबाद की मेयर विजयलक्ष्मी गडवाल से आग्रह किया कि वे ऐसे मामलों में कुत्ते के मालिकों के खिलाफ कार्रवाई करें।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement