Monday, April 29, 2024
Advertisement

Live: ब्रिटेन के नए प्रधानमंत्री होंगे भारतीय मूल के ऋषि सुनक

Diwali 2022 Live Updates: दीपावली पर्व पर देशभर में पूजा अर्चना का आयोजन किया जा रहा है। लोग मंदिरों में आराधना कर रहे हैं। सीएम योगी आदित्यनाथ ने अयोध्या में राम जन्मभूमि मंदिर में आज पूजा अर्चना की। इसी बीच राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री सहित कई गणमान्य हस्तियों ने दीपपर्व की शुभकामनाएं अर्पित की हैं।

Deepak Vyas Written By: Deepak Vyas @deepakvyas9826
Updated on: November 03, 2022 6:35 IST
Rishi Sunak - India TV Hindi
Image Source : PTI Rishi Sunak

Diwali 2022 Live Updates: दीपावली का पर्व आज देशभर में पारंपरिक श्रद्धा और उल्लास के साथ मनाया जा रहा है। इस मौके पर घरों और दफ्तरों को आकर्षक रोशनियों से सजाया गया है। झिलमिलाते दीपकों से हर घर आंगन जगमगा रहे हैं। खास मुहूर्तोें पर दीपावली पूजन किया जाएगा और उसके बाद आतिशबाजी का दौर चलेगा। हालांकि दिल्ली की फिजा में इतना प्रदूषण है कि आतिशबाजी पर रोक लगाई गई है। इसी बीच दिवाली पर लोग एकदूसरे को शुभकामनाएं दे रहे हैं। राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री सहित कई गणमान्य हस्तियों ने देशवासियों को दीपावली पर्व की शुभकामनाएं अर्पित की हैं। यहां आज पढ़िए दीपावली पर्व से जुड़ा हर अपडेट। 

 

Latest India News

Diwali 2022 Live Updates 24 OCT

Auto Refresh
Refresh
  • 6:43 PM (IST) Posted by Malaika Imam

    ब्रिटेन के नए PM होंगे ऋषि सुनक

    ब्रिटेन के नए प्रधानमंत्री को लेकर तस्वीर साफ हो गई है। भारतीय मूल के ऋषि सुनक ब्रिटेन के नए प्रधानमंत्री होंगे।

  • 6:30 PM (IST) Posted by Malaika Imam

    कोलकाता के पास चमड़ा परिसर के गोदाम में लगी आग

    पश्चिम बंगाल के दक्षिण 24 परगना जिले में सोमवार को बांटला लेदर कॉम्प्लेक्स के गोदाम में भयंकर आग लग गई। एक अधिकारी ने बताया कि दिन में करीब 2:00 बजे आग लगी, लेकिन किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। अग्निशमन विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि परिसर के क्षेत्र के गोदाम में लगी आग को बुझाने के लिए पांच दमकल गाड़ियां भेजी गई। उन्होंने बताया कि अंदर फंसे कुछ लोगों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया। उन्होंने कहा कि आग की वजह का अभी पता नहीं चला है। इस घटना में कोई नहीं झुलसा। राज्य के अग्नि एवं आपात सेवा मंत्री सुजीत बोस मौके पर पहुंच गए हैं। 

  • 6:27 PM (IST) Posted by Malaika Imam

    बिहार: भाकपा नेता केदार नाथ पांडेय का निधन

    भाकपा के वयोवृद्ध नेता और बिहार विधान परिषद के सदस्य केदार नाथ पांडेय का सोमवार को निधन हो गया। वह 79 साल के थे। सूत्रों ने बताया कि पांडेय ने गुरुग्राम स्थित मेदांता अस्पताल में आज सोमवार तड़के अंतिम सांस ली। पांडेय को ब्रेन हेमरेज के बाद हाल ही में अस्पताल में भर्ती कराया गया था। बिहार के राज्यपाल फागू चौहान, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने भी पांडेय के निधन पर शोक व्यक्त किया है। 

  • 4:54 PM (IST) Posted by Malaika Imam

    ऋषि सुनक को 142 से ज्यादा सांसदों ने दिया समर्थन

    ऋषि सुनक का ब्रिटेन का प्रधानमंत्री बनना तय माना जा रहा है। भारतीय समयनुसार आज शाम 6.30 बजे तक उनके नाम का ऐलान हो सकता है। उनके समर्थन में 142 से ज्यादा सांसद हैं।

  • 4:32 PM (IST) Posted by Malaika Imam

    कुलपतियों को कारण बताओ नोटिस जारी

    केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान ने राज्य के सभी नौ कुलपतियों को 3 नवंबर या उससे पहले शाम 5 बजे तक कारण बताने के लिए नोटिस जारी किया है। कुलपति के रूप में पद पर बने रहने का उनके कानूनी अधिकार और उनकी नियुक्ति को अवैध घोषित नहीं किया गया है।

  • 3:34 PM (IST) Posted by Rituraj Tripathi

    यूपी: गोरखपुर में सीएम योगी ने 80 करोड़ की विभिन्न विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया

     उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कुल 80 करोड़ की विभिन्न विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया।

  • 3:16 PM (IST) Posted by Rituraj Tripathi

    उत्तर प्रदेश: गोंडा के एक घर में धमाका, एक की मौत

    ASP ने बताया, "आज सुबह 9 बजे सूचना मिली कि नवाबगंज के संचरही मोहल्ले के एक घर में धमाका हुआ। जिसके बाद रेस्क्यू ऑपरेशन किया गया।" इस धमाके में एक की मौत हुई है।

  • 2:25 PM (IST) Posted by Rituraj Tripathi

    मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने GSDP को लेकर कही ये बात

    मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि भारत की अर्थव्यवस्था में GSDP में हमारा योगदान पहले 3.6% हुआ करता था, अब 4.6% है। हमारा सकल घरेलू उत्पाद लगभग 200 फीसदी बढ़ा है। हमारी जो कुल मिलाकर अर्थव्यवस्था पहले लाख-सवा लाख करोड़ रुपए हुआ करती थी, आज 11.50 लाख करोड़ की है।

  • 1:34 PM (IST) Posted by Rituraj Tripathi

    श्रीनगर: परिमपोरा के बागों में गैस सिलेंडर और यूरिया से भरा एक संदिग्ध बैग मिला

    श्रीनगर के परिमपोरा के बागों में एक छोटा गैस सिलेंडर और यूरिया से भरा एक संदिग्ध बैग मिला है। इस बात की जानकारी जम्मू-कश्मीर पुलिस ने दी है। 

  • 1:08 PM (IST) Posted by Deepak Vyas

    आईईडी विस्फोटक बरामद, किया गया नष्ट

    Jammu Kahmir: श्रीनगर के परिमपोरा इलाके में सेनाए श्रीनगर पुलिस और सीआरपीएफ सहित सुरक्षा बलों की एक संयुक्त टीम द्वारा आईईडी विस्फोटक उपकरणों का पता लगाया और नष्ट किया गया है। 

  • 11:52 AM (IST) Posted by Rituraj Tripathi

    लद्दाख: पीएम मोदी ने जवानों के साथ वंदे मातरम गाया

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कारगिल में सशस्त्र बलों के सदस्यों के साथ 'वंदे मातरम' गाना गाया।

     

  • 11:02 AM (IST) Posted by Rituraj Tripathi

    करगिल में पीएम मोदी ने कहा- सेना के जवान ही मेरा परिवार

    पीएम मोदी करगिल में दिवाली मना रहे हैं। वह सेना के जवानों के साथ हैं। इस मौके पर उन्होंने कहा कि सेना के जवान ही मेरा परिवार हैं और इससे बेहतर दिवाली मुझे कहां नसीब होगी। मैंने करगिल के युद्ध को करीब से देखा है। सीमा पर दिवाली मनाना मेरा सौभाग्य है। करगिल में सेना ने आतंक को कुचल दिया है। करगिल की जीत पराक्रम की गवाह है। 

  • 9:55 AM (IST) Posted by Deepak Vyas

    राहुल गांधी ने ट्वीट किया शुभकामना संदेश

    कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने देशवासियों को दीपावली पर्व की शुभकामनाएं दी हैं। उन्होंने ट्वीट संदेश में कहा कि हर आंगेन में खुशहाल भारत के दीये जलाएं।

  • 9:43 AM (IST) Posted by Deepak Vyas

    पंजाबः स्वर्ण मंदिर में दीप जलाकर की गई पूजा

    पंजाबः दीपावली के अवसर पर श्रद्धालुओं ने स्वर्ण मंदिर में पवित्र स्नान कर दीप जलाकर पूजा.अर्चना की। एक श्रद्धालु ने बताया कि ‘हम दिवाली की शुरूआत दीप जलाकर कर रहे हैं। मंदिर लाइटों से सजा हुआ है जो बहुत सुंदर लग रहा है। आज रात यहां आतिशबाजी भी होगी जो बहुत अच्छी होती है।‘

  • 9:43 AM (IST) Posted by Deepak Vyas

    पंजाबः स्वर्ण मंदिर में दीप जलाकर की गई पूजा

    पंजाबः दीपावली के अवसर पर श्रद्धालुओं ने स्वर्ण मंदिर में पवित्र स्नान कर दीप जलाकर पूजा.अर्चना की। एक श्रद्धालु ने बताया कि ‘हम दिवाली की शुरूआत दीप जलाकर कर रहे हैं। मंदिर लाइटों से सजा हुआ है जो बहुत सुंदर लग रहा है। आज रात यहां आतिशबाजी भी होगी जो बहुत अच्छी होती है।‘

  • 9:35 AM (IST) Posted by Deepak Vyas

    पीएम मोदी ने दी दीपपर्व की शुभकामनाएं

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दीपावली के पर्व पर देशवासियों को शुभकामनाएं दी हैं। उन्होंने अपने ट्वीट संदेश में कहा कि प्रकाश का यह पर्व हर किसी के जीवन में खुशियां और उत्तम स्वास्थ्य लेकर आए।

  • 9:33 AM (IST) Posted by Deepak Vyas

    राष्ट्रपति मुर्मू ने दी दिवाली की शुभकामनाएं

    राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने देशवासियों को दीपावली की बधाई दी है।

  • 9:27 AM (IST) Posted by Deepak Vyas

    जवानों के साथ दिवाली मनाने पीएम मोदी कारगिल पहुंचे

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कारगिल के जवानों के बीच दिवाली मना रहे हैं। इसके लिए वे आज सुबह कारगिल पहुंचे। वे 8 सालों से जवानों के बीच दिवाली मना रहे हैं। 

  • 9:17 AM (IST) Posted by Deepak Vyas

    सीएम योगी ने राम जन्मभूमि मंदिर में पूजा की, देखें वीडियो

    अयोध्याः उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राम जन्मभूमि मंदिर में पूजा-अर्चना की।

  • 9:14 AM (IST) Posted by Deepak Vyas

    अयोध्या में फिर रचा इतिहास, दीये जलाने का गिनीज रिकॉर्ड बना

    अयोध्या ने एक बार फिर इतिहास रच दिया है। दीपोत्सव में अपने पुराने रिकॉर्ड को को तोड़ कर अयोध्या ने वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया है। इस बार सरयू तट पर 15 लाख 76 हजार दीप जलाए गए हैं। इसके साथ ही अयोध्या का नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज कर लिया गया है। 

  • 9:13 AM (IST) Posted by Deepak Vyas

    सीएम योगी ने दिवाली पर हनुमानगढ़ी मंदिर में की पूजा

    अयोध्याः उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दीपावली के पर्व पर हनुमानगढ़ी मंदिर में पूजा-अर्चना की।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement