Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

सोनिया और राहुल के फ्लाइट की इमरजेंसी लैंडिंग, भोपाल एयरपोर्ट पर उतरा विमान

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और सोनिया गांधी के विमान की भोपाल एयरपोर्ट पर इमरजेंसी लैंडिंग हुई। तकनीकी खराबी के चलते विमान को भोपाल एयरपोर्ट पर उतारना पड़ा।

Reported By : Anurag Amitabh Edited By : Niraj Kumar Updated on: July 18, 2023 23:16 IST
भोपाल एयरपोर्ट पर...- India TV Hindi
Image Source : इंडिया टीवी भोपाल एयरपोर्ट पर राहुल गांधी और सोनिया गांधी

भोपाल: सोनिया गांधी और राहुल गांधी के विमान की भोपाल एयरपोर्ट पर इमरजेंसी लैंडिंग हुई है। दोनों नेता बेंगलुरु में विपक्षी मोर्चे की मीटिंग के बाद वापस दिल्ली लौट रहे थे। इसी दौरान खराब मौसम और तकनीकी खराबी के चलते विमान की भोपाल एयरपोर्ट पर इमरजेंसी लैडिंग कराई गई। जानकारी के मुताबिक बाद में दोनों नेता इंडिगो विमान की रेग्यूलर फ्लाइट से दिल्ली के लिए रवाना हो गए।

खराब मौसम और तकनीकी खराबी के चलते इमरजेंसी लैंडिंग

एयरपोर्ट अथॉरिटी के मुताबिक बेंगलुरु से दिल्ली जा रहे विमान में अचानक आई तकनीकी खराबी और खराब मौसम के चलते विमान के पायलट ने भोपाल एयरपोर्ट पर उतरने की परमिशन मांगी जिसके बाद भोपाल एयरपोर्ट में इमरजेंसी लैंडिंग की इजाजत दी।

अब लड़ाई ‘इंडिया और नरेन्द्र मोदी’ के बीच-राहुल

दोनों नेता बेंगलुरु में विपक्षी मोर्चा की बैठक में शामिल हुए। इस मोर्चे का नाम ' इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इन्क्लूसिव एलायंस (इंडिया)’ रखा गया है। राहुल गांधी ने विपक्षी दलों की बैठक के बाद कहा कि अब लड़ाई ‘इंडिया और नरेन्द्र मोदी’ के बीच है और यह बताने की जरूरत नहीं है कि जीत किसकी होगी। उन्होंने यह भी कहा कि जब भी कोई हिंदुस्तान के सामने खड़ा होता है, तो जीत किसकी होती है यह बताने की जरूरत नहीं है। 

विपक्ष के 26 दलों की बैठक के बाद राहुल गांधी ने यहां संवाददाताओं से कहा, ‘‘जब हम चर्चा कर रहे थे, तो हमने खुद से ये सवाल पूछा कि लड़ाई किसके बीच है। यह लड़ाई विपक्ष और भाजपा के बीच नहीं है। देश की आवाज को दबाया और कुचला जा रहा है। यह देश की आवाज के लिए लड़ाई है। इसीलिए यह ‘इंडिया’ नाम चुना गया।’’ उन्होंने कहा, ‘‘यह लड़ाई एनडीए और इंडिया के बीच है। नरेंद्र मोदी जी और इंडिया के बीच लड़ाई है, उनकी विचारधारा और इंडिया के बीच है। जब कोई हिंदुस्तान के सामने खड़ा होता है, तो जीत किसकी होती है यह बताने की जरूरत नहीं है।’’ राहुल गांधी ने यह भी कहा कि विपक्षी दलों की अगली बैठक मुंबई में होगी। उन्होंने कहा, ‘‘हमने तय किया है कि एक कार्य योजना तैयार करेंगे, जहां हम अपनी विचारधारा और देश के लिए जो करने जा रहे हैं, उसके बारे में बताया जाएगा।’ (इनपुट-एजेंसी)

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement