Friday, March 29, 2024
Advertisement

Encounter In Jammu: जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा में मुठभेड़, मारे गए दो आतंकी, दो AK-47 और चार ग्रेनेड बरामद

Encounter In Jammu: जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा में सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई है। इस दौरान सुरक्षा बलों ने दो आतंकियों को मौत के घाट उतार दिया है। जवानों ने इनके पास से दो एके-47, दो पिस्टल और चार हैंड ग्रेनेड बरामद किया है।

Reported By : Manzoor Mir Written By : Shashi Rai Updated on: September 25, 2022 14:41 IST
Encounter In Jammu and Kashmir's Kupwara- India TV Hindi
Image Source : ANI Encounter In Jammu and Kashmir's Kupwara

Highlights

  • जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा में मुठभेड़
  • सुरक्षा बलों ने दो आतंकियों को किया ढेर
  • दो AK-47 और चार ग्रेनेड बरामद

Encounter In Jammu: जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा में सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई है। इस दौरान सुरक्षा बलों ने दो आतंकियों को मौत के घाट उतार दिया है। जवानों ने इनके पास से दो एके-47, दो पिस्टल और चार हैंड ग्रेनेड बरामद किया है। हालांकि अभी तक मारे गए आतंकियों की पहचान नहीं हो पाई है। इलाके में सर्च अभियान अभी भी जारी है। सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच ये मुठभेड़ कुपवाड़ा में माछिल इलाके के एलओसी टेकरी नर में हुई। जम्मू-कश्मीर पुलिस ने यह जानकारी दी।

कुपवाड़ा से तीन आतंकी गिरफ्तार हुए थे

बीते महीने कश्मीर के कुपवाड़ा जिले से तीन आतंकियों को सुरक्षाबलों ने गिरफ्तार किया था। पकड़े गए आतंकियों के कब्जे से आपत्तिजनक दस्तावेज और गोला-बारूद बरामद किया गया। पुलिस ने बताया था कि शुरुआती जांच में खुलासा हुआ है कि तीनों को जिले के हंदवाड़ा इलाके में हमला करने का काम सौंपा गया था, ताकि आम लोगों के जान-माल के नुकसान के साथ ही शांति भंग की जा सके। 

मंजूर अहमद और शौकत अहमद भट के रूप में हुई थी पहचान

पुलिस के एक प्रवक्ता ने कहा था, "हंदवाड़ा में फल मंडी के पास जांच चौकी पर तैनात पुलिस, सेना और सीआरपीएफ कर्मियों ने तीन लोगों को रोका, तो वह पुलिस टीम को देखकर भागने का प्रयास करने लगे, लेकिन उन्हें पकड़ लिया गया।" उन्होंने कहा कि गिरफ्तार दो आरोपियों की पहचान मंजूर अहमद और शौकत अहमद भट के रूप में हुई। प्रवक्ता ने कहा कि पकड़े गए तीसरे आरोपी की उम्र का पता लगाया जा रहा है, इसलिए उसकी पहचान उजागर नहीं की गई है। उन्होंने कहा कि तीनों की तलाशी लेने पर आपत्तिजनक दस्तावेज, एक पिस्तौल और दो हथगोले समेत गोला-बारूद बरामद किया गया।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement