Monday, April 15, 2024
Advertisement

संयुक्त किसान मोर्चा का ऐलान, 26 फरवरी को ट्रैक्टर मार्च, 14 मार्च को रामलीला मैदान में रैली करेंगे

संयुक्त किसान मोर्चा की बैठक में फैसला हुआ है कि कल आक्रोश दिवस मनाया जाएगा। साथ ही किसान मोर्चा ने पंजाब-हरियाणा बॉर्डर पर मारे गए नौजवान के लिए 1 करोड़ रुपये मुआवजे की मांग की है।

Reported By : Puneet Pareenja Edited By : Subhash Kumar Updated on: February 22, 2024 17:50 IST
संयुक्त किसान मोर्चा की बैठक।- India TV Hindi
Image Source : PTI संयुक्त किसान मोर्चा की बैठक। (सांकेतिक फोटो)

पंजाब के किसानों द्वारा जारी दिल्ली मार्च और प्रदर्शन के बीच आज गुरुवार को संयुक्त किसान मोर्चा ने भी बैठक की है। बैठक के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में किसान नेता रजेवाल ने कहा कि जो पंजाब-हरियाणा सीमा पर एक नौजवान शहीद हुआ है, हम उसकी निंदा करते हैं। उन्होंने बताया कि इस घटना के रोष में सारे देश में हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर और देश के गृह मंत्री अमित शाह के पुतले फूंके जाएंगे। संयुक्त किसान मोर्चा ने अपने आगे के कार्यक्रमों की भी जानकारी दी है। 

हरियाणा के सीएम व होम मिनिस्टर का इस्तीफा मांगा

प्रेस कॉन्फ्रेंस में राजेवाल ने बताया कि हरियाणा की पुलिस ने हमारे इलाके में आकर ट्रैक्टर तोड़े हैं। इसके लिए हरियाणा के होम मिनिस्टर के खिलाफ 302 का मुकदमा दर्ज होना चाहिए। किसान मोर्चा का कहना है कि इस सारे आंदोलन के पीछे देश के होम मिनिस्टर हैं। इसीलिए हरियाणा के सीएम और होम मिनिस्टर को इस्तीफा देना चाहिए। 

संयुक्त किसान मोर्चा के कार्यक्रम

संयुक्त किसान मोर्चा की बैठक में फैसला हुआ है कि कल आक्रोश दिवस मनाया जाएगा। राकेश टिकैत 26 फरवरी को हाईवे की एक तरफ ट्रैक्टर मार्च निकालेंगे। इसके साथ ही दिल्ली के रामलीला मैदान में 14 मार्च को रैली का आयोजन किया जाएगा। इसके साथ ही 26 से 29 को WTO की बैठक का विरोध भी किया जाएगा। 

पुराने किसान संगठनों को साथ लाएंगे

किसान मोर्चा ने जानकारी दी है कि हनन मौला, उग्रहा ,रमींद्र पटियाला, दर्शनपाल व रजेवाल की 6 मेम्बर की कमेटी बनाई जाएगी। इसके साथ ही जो पुराने किसान संगठन एसकेएम के साथ थे, उनकी एकजुटता बनाने की कोशिश होगी। इन सब के साथ ही किसान मोर्चा ने पंजाब-हरियाणा बॉर्डर पर मारे गए नौजवान के लिए 1 करोड़ रुपये मुआवजे की मांग की है। 

ये भी पढ़ें- किसान आंदोलन को लेकर क्या बोले राकेश टिकैत? संयुक्त किसान मोर्चा की बैठक का क्या होगा परिणाम


सिक्किम में सेना ने मौत के मुंह में फंसे 500 पर्यटकों को कुछ इस तरह निकाला, देखें- वीडियो

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement