Saturday, April 20, 2024
Advertisement

Father's Day: वो पिता जो बने विलेन, बेटी की हत्या से लेकर बलात्कार तक की कहानियां

Father's Day: एक पिता जो अपनी औलाद की ख्वाहिशें और खुशियां पूरी करने के लिए अपने सुख के क्षण को भूल जाता है, वहीं वो पिता अपनी बेटी के लिए उसकी ढाल भी बन जाता है।

Malaika Imam Edited by: Malaika Imam @MalaikaImam1
Updated on: June 19, 2022 16:19 IST
Father Who Became Villain- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIVE IMAGE Father Who Became Villain

Highlights

  • सौलेते पिता ने एक्ट्रेस लैला खान की हत्या रुपये के लिए किया था
  • पंचायत ने बलात्कारी बाप को लड़की का पति बनने का फैसला सुनाया
  • बाप ने बेटी को उसके प्रेमी के साथ देखा, गुस्से में आकर दोनों को मोरी गोली

Father's Day: बच्चों के जीवन में मां-बाप की भूमिका बेहद अहम मानी जाती है। इसलिए मां की ममता और पिता की क्षमता का अंजादा लगाना आसान नहीं है। एक पिता जो अपनी औलाद की ख्वाहिशें और खुशियां पूरी करने के लिए अपने सुख के क्षण को भूल जाता है, वहीं वो पिता अपनी बेटी के लिए उसकी ढाल भी बन जाता है। चूंकि आज फादर्स डे है। ऐसे में हम आपको बेटियों के साथ बेदर्द और बेरहम रहे कुछ पिताओं की दास्तां बता रहे हैं।  

आरुषि हत्याकांड: बेटी की हत्या की ऐसी कहानी 

तारीख 16 मई साल 2008, दिल्ली से सटे नोएडा का जलवायु विहार अचानक सुर्खियों में आ गया, तब जब 14 साल की आरुषि तलवार के मर्डर का मर्डर का मामला सामने आया। उसका शव बेडरूम में मिला। साथ में उसके पेरेंट्स का कमरा था, लेकिन उन्होंने आरुषि की ना कोई चीख सुनी और ना कोई आवाज। कत्ल का शक घर के नौकर हेमराज पर हुआ, जो गायब था। अगले दिन नौकर का शव घर की छत से बरामद हुआ। इसके बाद सीबीआई ने आरुषि के पिता डॉक्टर राजेश तलवार और मां नुपूर तलवार पर हत्या का शक जताया। 25 नवंबर 2013 को गाजियाबाद की स्पेशल सीबीआई कोर्ट ने तलवार दंपति को दोषी मानते हुए आजीवन कारावास की सजा सुनाई। इसके बाद तलवार दंपति ने 2014 को इस फैसले के खिलाफ इलाहाबाद हाई कोर्ट का रुख किया। सबूतों के अभाव में 2017 में इलाहाबाद हाई कोर्ट ने उन्हें बरी कर दिया।

सौतेला पिता निकाला एक्ट्रेस लैला खान का हत्यारा

पाकिस्तान में पैदा हुईं एक्ट्रेस लैला खान की मौत ने सबको हैरान कर दिया था। साल 2011 में वह अपने परिवार समेत मुंबई से अचानक गायब हो गईं। वह 2008 में राजेश खन्ना के साथ फिल्म 'वफा' में दिखी थीं। इस फिल्म के निर्देशक राखी सावंत के भाई राकेश सावंत थे। लैला की मां सेलिना ने 3 शादियां की थीं और उनके पास करोड़ों की संपत्ति थी। सेलिना के पहले पति और लैला के सगे पिता नादिर पटेल ने पुलिस में अपहरण की शिकायत दर्ज करवाई। जांच के दौरान सामने आया कि लैला के सौतेले पिता परवेज टाक ने यह मर्डर रुपये के लिए किया था। उसने लैला समेत 6 लोगों की लाश को मुंबई से दूर इगतपुरी के एक फार्म हाउस में दफना रखा था।

पंचायत ने सुनाया पिता को पति बनने का फरमान

हर युवती अपने पति में पिता की छवि तलाशती है। पिता भी कन्यादान कर बेटी को विदा करने का फर्ज निभाते हैं, लेकिन सोचिए जब पिता को ही पति बनने को बोला जाए, तो बेटी पर क्या बीतेगी। साल 2014 में यूपी के मेरठ में हुई पंचायत में कुछ ऐसा ही फैसला सुनाया गया। मां की मौत को लंबा वक्त बीत चुका था। नाबालिग बेटी अपने पिता के साथ रहती थी। लड़की जब 7 महीने की प्रेग्नेंट हुई, तब आस-पास के लोगों को पता चला कि पिता रेप करता है। मामला पंचायत पहुंचा। पंचों ने बलात्कारी बाप को लड़की का पति बनने का फैसला सुना दिया।

पिता ही नहीं भाई, दादा और चाचा के भी हवस की शिकार बनी 

मार्च 2022 में मीडिया में एक खबर आई जिसने बाप-बेटी के रिश्ते को तार-तार कर दिया। पुणे में रहने वाली 11 साल की नाबालिग लड़की की इज्जत को उसके बाप ने ही लूट ली। यह सिलसिला साल 2017 में बिहार से शुरू हुआ। लड़की का परिवार बाद में बिहार से पुणे शिफ्ट हुआ। स्कूल में जब गुड टच-बैड टच के बारे में बताया गया, तब उस मासूम ने अपने साथ हुई दरिंदगी के बारे में बताया। वह ना सिर्फ पिता बल्कि 60 साल के दादा, भाई और दूर के चाचा के हवस की भी शिकार बनी।

प्रेमी के साथ बेटी को देख पिता ने दोनों को मारी गोली

इंस्टाग्राम पर हुई दोस्ती प्यार में बदली, तो बाप बेटी का खूनी बन गया। यूपी के प्रयागराज में रहने वाला प्रेमी जोड़ा एक ही कॉलेज में पढ़ता था, लेकिन दोनों की दोस्ती डेढ़ साल पहले इंस्टाग्राम पर हुई। लड़की के पिता ने एक दिन रात बेटी को लड़के के साथ छत पर देखा और गुस्से में आकर बेटी और उसके प्रेमी को गोली मार दी। यही नहीं, इसके बाद अधमरी बेटी के हाथ में पिस्टल फंसा दी और पुलिस के सामने कहा कि बेटी ने अपने बॉयफ्रेंड को मारा है। हालांकि, बाद उसने कबूल किया कि उसने ही युवक की हत्या की। लड़की की भी हालत गंभीर है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement