देश को पांचवीं वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन की सौगात, पीएम मोदी ने हरी झंडी दिखाकर किया रवाना

पीएम मोदी अपने दो दिवसीय दक्षिण भारत के दौरे पर हैं। इस दौरान आज 11 नवंबर को उन्होंने बेंगलुरु स्टेशन से चेन्नई-मैसूर वंदे भारत एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। वहीं उन्होंने भारत गौरव काशी यात्रा ट्रेन को भी हरी झंडी दिखाई।

Pankaj Yadav Edited By: Pankaj Yadav @ThePankajY
Updated on: December 16, 2022 22:39 IST
प्रधानमंत्री ने चेन्नई-मैसूर वंदे भारत एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।- India TV Hindi
Image Source : ANI प्रधानमंत्री ने चेन्नई-मैसूर वंदे भारत एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बेंगलुरु के क्रांतिवीर संगोली रायन्ना (KSR) रेलवे स्टेशन पर चेन्नई-मैसूर वंदे भारत एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। ये देश की पांचवीं वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन है और दक्षिण भारत में इस तरह की पहली ट्रेन है। ये ट्रेन चेन्नई के औद्योगिक केंद्र और बेंगलुरु के टेक एंड स्टार्टअप हब और प्रसिद्ध पर्यटन शहर मैसुरु के बीच कनेक्टिविटी को बढ़ाएगी। 

पीएम मोदी ने भारत गौरव काशी यात्रा ट्रेन को भी हरी झंडी दिखाई।

Image Source : INDIATV
पीएम मोदी ने भारत गौरव काशी यात्रा ट्रेन को भी हरी झंडी दिखाई।

इसके आलावा पीएम ने भारत गौरव काशी यात्रा ट्रेन को भी हरी झंडी दिखाई। भारत गौरव योजना के तहत इस ट्रेन को चलाने वाला कर्नाटक पहला राज्य है जिसमें कर्नाटक सरकार और रेल मंत्रालय मिलकर कर्नाटक से तीर्थयात्रियों को काशी भेजने के लिए काम कर रहे हैं। तीर्थयात्रियों को काशी, अयोध्या और प्रयागराज जाने के लिए आरामदायक प्रवास और मार्गदर्शन प्रदान किया जाएगा। 

ये होगी चेन्नई-मैसूर वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन की टाइमिंग

चेन्नई-मैसूर वंदे भारत एक्सप्रेस एमजीआर (MGR) चेन्नई सेंट्रल से सुबह 5 बज कर 50 मिनट पर खुलेगी और 10 बज कर 25 मिनट पर बेंगलुरु पहुंचेगी। बेंगलुरु से यह साढ़े 10 बजे खुलेगी और दोपहर 12:30 बजे अपने अंतिम गंतव्य मैसूर पहुंच जाएगी। यह ट्रेन 6 घंटे 40 मिनट में 497Km की दूरी तय करेगी और सप्ताह में 6 दिन चलेगी।

नादप्रभु केम्पेगौड़ा की 108 फुट ऊंची कांस्य प्रतिमा का करेंगे अनावरण

प्रधानमंत्री इसके बाद नादप्रभु केम्पेगौड़ा की 108 फुट ऊंची कांस्य प्रतिमा का अनावरण करेंगे और पांच हजार करोड़ रुपये की लागत से बने केम्पेगौड़ा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के टर्मिनल-2 का उद्घाटन करेंगे। प्रतिमा का अनावरण करने के बाद प्रधानमंत्री एक जनसभा में शिरकत करेंगे, जिसमें लाखों लोगों के पहुंचने की उम्मीद है। इसके बाद वह तमिलनाडु के डिंडीगुल जाएंगे। प्रधानमंत्री मोदी के दौरे के मद्देनजर शहर और कार्यक्रम स्थलों पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन