Thursday, March 28, 2024
Advertisement

तमिलनाडु में मकान के भीतर पटाखों में हुआ ब्लास्ट, 4 लोगों की मौत; CM ने किया राहत का ऐलान

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम. के. स्टालिन ने मौतों पर शोक व्यक्त किया और मृतकों के परिवारों को 2-2 लाख रुपये और प्रत्येक घायल को 50 हजार रुपये की राहत देने का आदेश दिया।

India TV News Desk Edited By: India TV News Desk
Updated on: December 31, 2022 20:54 IST
Firecrackers Blast, Firecrackers Blast Tamil Nadu, Firecrackers Blast Death- India TV Hindi
Image Source : PIXABAY प्रतीकात्मक तस्वीर।

नमक्कल (तमिलनाडु): तमिलनाडु के नमक्कल जिले के एक मकान में हुए ब्लास्ट में एक पटाखे की दुकान के मालिक और 3 महिलाओं सहित 4 लोगों की मौत हो गई और इतने ही लोग घायल हो गए। पुलिस द्वारा शनिवार को दी गई जानकारी के मुताबिक, इस मकान में कथित रूप से पटाखे रखे हुए थे। तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम. के. स्टालिन ने मौतों पर शोक व्यक्त किया और शोक संतप्त परिवारों के प्रति अपनी सहानुभूति व्यक्त की। मुख्यमंत्री ने साथ ही मृतकों के परिवारों को 2-2 लाख रुपये और प्रत्येक घायल को 50 हजार रुपये की राहत देने का आदेश दिया।

‘घटना में 4 साल की बच्ची बाल-बाल बच गई’

पुलिस ने बताया कि विस्फोट तड़के करीब 4 बजे अचानक हुआ, जिसमें मोहनूर में एक मकान और आसपास के कुछ अन्य मकान क्षतिग्रस्त हो गए तथा 4 व्यक्ति घायल हो गए। पुलिस के मुताबिक, दमकल की गाड़िय़ों ने करीब 2 घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, ‘यह स्पष्ट नहीं है कि लाइसेंस धारक तिल्लई कुमार (37) ने अपने घर में पटाखा क्यों रखा हुआ था। यह घटना तड़के करीब चार बजे हुई। तिल्लई कुमार, उसकी मां सेल्वी (57) और पत्नी प्रिया (27) की मौके पर ही मौत हो गई।’ उन्होंने बताया कि हालांकि, कुमार की 4 साल की बेटी बाल-बाल बच गई।

‘पड़ोस में रहने वाली एक महिला की भी गई जान’
अधिकारी ने कहा कि विस्फोट के चलते कुमार के पड़ोस में रहने वाली 70 की एक महिला की भी मौत हो गई। विस्फोट होने या मकानों को हुए नुकसान के कारण जलने या घायल होने वाले 4 लोगों को इलाज के लिए नमक्कल के सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस अधिकारी ने घटना में किसी भी तरह की साजिश से इनकार किया। उन्होंने कहा कि यह पता लगाने के लिए जांच की जा रही है कि क्या विस्फोट बिजली के शॉर्ट-सर्किट से या फिर किसी मोमबत्ती से पटाखों में आग लगने की वजह से हुआ।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement