Saturday, April 27, 2024
Advertisement

Delhi News: दिवाली से पहले दिल्ली में 2 हजार किलो पटाखे जब्त, छह लोग गिरफ्तार

Delhi News: दीपावली से पहले दिल्ली में पटाखों की सप्लाई को लेकर दिल्ली पुलिस एक्टिव मोड में है। इस क्रम में आज अलग-अलग ऑपरेशन में पुलिस ने हजारों किलो पटाखे जब्त किए हैं।

Swayam Prakash Edited By: Swayam Prakash @swayamniranjan_
Published on: October 18, 2022 22:48 IST
Huge amount of firecrackers seized in Delhi- India TV Hindi
Image Source : DELHI POLICE Huge amount of firecrackers seized in Delhi

Highlights

  • दिल्ली में पकड़े गए भारी मात्रा में पटाखे
  • पुलिस ने चलाए चार अलग-अलग अभियान
  • दुकानों और टेंपो से मिले हजारों किलो पटाखे

Delhi News: दीपावली से पहले राष्ट्रीय राजधानी में पुलिस ने चार अलग-अलग अभियानों में 2000 किलोग्राम से ज्यादा पटाखे जब्त किए। इतना ही नहीं इस दौरान पुलिस ने छह लोगों को गिरफ्तार भी किया है। अधिकारियों ने मंगलवार को बताया कि द्वारका, उत्तर-पूर्व और दक्षिण जिलों की पुलिस टीमों ने कुल मिलाकर तीन ऑपरेशन चलाए। इसके अलावा एक अन्य अभियान नारकोटिक दस्ते द्वारा चलाया गया था। 

दुकान से मिले हजार किलो पटाखे

दक्षिणी दिल्ली के पुलिस उपायुक्त चंदन चौधरी ने कहा कि मदनगीर के केंद्रीय बाजार में सोमवार को शाम करीब साढ़े चार बजे गश्त के दौरान पुलिस ने संजय कुमार (53) के पास से प्लास्टिक की थैलियों के अंदर पटाखे मिलने के बाद गिरफ्तार किया। बाद में मदनगीर इलाके में उसकी दुकान से कुल 1,193 किलोग्राम पटाखे बरामद किए गए। पुलिस ने कहा कि अंबेडकर नगर के मदनगीर निवासी संजय कुमार के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है और पटाखे जब्त कर लिए गए हैं। उपायुक्त चंदन चौधरी ने कहा कि दक्षिण जिले के नारकोटिक स्क्वाड ने मदनगीर के सेंट्रल मार्केट में एक दुकान पर छापेमारी की और सागर (27) को गिरफ्तार किया, जो पटाखा बेचते हुए पाया गया था। पुलिस ने कहा कि उन्होंने सागर के कब्जे से 283 किलोग्राम पटाखे जब्त किए। 

टेंपो से बरामद हुए सैंकडों किलो पटाखे
एक अन्य अभियान में पुलिस ने खुफिया सूचना के आधार पर वेलकम क्षेत्र में जाल बिछाया। उत्तर-पूर्वी दिल्ली के पुलिस उपायुक्त संजय कुमार सेन ने बताया कि रात करीब साढ़े दस बजे पुलिस ने एक टेंपो को रोका और जांच के दौरान उन्हें 13 कार्टून मिले जिनमें कुल 611 किलोग्राम पटाखे थे। उन्होंने बताया कि बुराड़ी निवासी आरोपी चालक कपिल (27) को गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस उपायुक्त के मुताबिक कपिल ने खुलासा किया कि वे पार्सल सेवाओं के माध्यम से विभिन्न राज्यों से पटाखे खरीदते थे और आगे दिल्ली-एनसीआर में कई दुकानों को वितरित करते थे। 

हजारों किलो पटाखे द्वारका में भी मिले
द्वारका के पुलिस उपायुक्त हर्षवर्धन ने बताया कि तीसरे अभियान में पुलिस ने उत्तम नगर और रावता मोड़ में तीन दुकानों पर छापेमारी की। पुलिस ने दुकान मालिकों- शैंकी (33), सुरेश तारेजा (59) और राकेश कुमार (40) को गिरफ्तार किया। पुलिस उपायुक्त हर्षवर्धन ने कहा कि उनकी दुकानों से कुल 2243 किलोग्राम पटाखे बरामद किए गए। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement