फॉरेन मिनिस्टर जयशंकर ने की मालदीव के विदेश मंत्री से मुलाकात, इन मुद्दो पर हुई चर्चा

Delhi news: विदेश मंत्री एस जयशंकर ने सोमवार को मालदीव के फॉरेन मिनिस्टर के साथ वार्ता की। इस बातचीत में द्विपक्षीय सहयोग सहित और बहुत से महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा हुई।

Akash Mishra Edited By: Akash Mishra @Akash25100607
Updated on: August 29, 2022 21:31 IST
Foreign Minister S.Jaishankar And UNGA President Abdulla Shahid- India TV Hindi News
Image Source : TWITTER Foreign Minister S.Jaishankar And UNGA President Abdulla Shahid

Delhi news: विदेश मंत्री एस जयशंकर ने सोमवार को मालदीव के अपने समकक्ष अब्दुल्ला शाहिद(फॉरेन मिनिस्टर) के साथ वार्ता की। इस बातचीत में द्विपक्षीय सहयोग सहित और बहुत महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा हुई। शाहिद संयुक्त राष्ट्र महासभा(UNGA) के अध्यक्ष भी हैं और रविवार को भारत की यात्रा पर आए हैं। बातचीत के बाद जयशंकर ने कहा कि भारत की ‘नेबर्स फर्स्ट’ और मालदीव की ‘भारत प्रथम’ नीति एक दूसरे के लिए पूरक हैं। उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘मालदीव के विदेश मंत्री एवं संयुक्त राष्ट्र महासभा के अध्यक्ष अब्दुल्ला शाहिद से मुलाकात कर प्रसन्न हूं। संयुक्त राष्ट्र महासभा के अध्यक्ष के रूप में उनकी उपलब्धियों के लिए बधाई दी।’’ 

हमारी ये नीति एक दूसरे के लिए पूरक 

जयशंकर ने कहा, ‘‘हमारे विशेष संबंधों को आगे बढ़ाने को लेकर साथ काम कर रहे हैं। भारत की ‘नेबर्स फर्स्ट’ और मालदीव की ‘भारत प्रथम’ नीति एक दूसरे के लिए पूरक हैं।’’ वहीं, शाहिद ने कहा कि महासभा के 76वें सत्र की उपलब्धियों एवं बहुस्तरीय मंच के महत्व के बारे में चर्चा की। बता दें कि मालदीव के विदेश मंत्री संयुक्त राष्ट्र महासभा के अध्यक्ष(President of UN General Assembly) भी हैं।

इसके लिए किया भारत को धन्यवाद

शाहिद ने ट्वीट किया, ‘‘भारत के विदेश मंत्री डा. एस जयशंकर से मुलाकात हमेशा अच्छी रही है। हमने महासभा के 76वें सत्र की उपलब्धियों एवं बहुस्तरीय मंच के महत्व के बारे में चर्चा की।’’ मालदीव के विदेश मंत्री ने संयुक्त राष्ट्र महासभा की उनकी अध्यक्षता के दौरान सहयोग के लिये भारत को धन्यवाद दिया । बता दें कि शाहिद ने रविवार को उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ से मुलाकात की थी ।

Latest India News

navratri-2022