Saturday, April 20, 2024
Advertisement

पूर्व केंद्रीय मंत्री हंसराज अहीर के भतीजे और उसके दोस्त का शव चंडीगढ़ में पेड़ से लटका मिला, हत्या या आत्महत्या में उलझी गुत्थी

26 वर्षीय महेश हरिश्चंद्र अहीर और उनके दोस्त हरीश धोटे दोनों 14 मार्च को यह कहकर घर से निकले थे कि वे मध्य प्रदेश के उज्जैन जा रहे हैं। लेकिन वे दोनों उज्जैन नहीं पहुंचे और उनके मोबाइल फोन से संपर्क नहीं हो पाया।

Khushbu Rawal Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Published on: March 23, 2023 10:55 IST
पूर्व केंद्रीय मंत्री...- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO पूर्व केंद्रीय मंत्री के भतीजे का शव पेड़ से लटका मिला (प्रतिकात्मक तस्वीर)

चंद्रपुर (महाराष्ट्र): पूर्व केंद्रीय मंत्री हंसराज अहीर के भतीजे और एक अन्य व्यक्ति का शव चंडीगढ़ में पेड़ से लटका मिला। वे एक हफ्ते पहले ही महाराष्ट्र के चंद्रपुर से चंडीगढ़ गए थे। बीजेपी के पूर्व सांसद अहीर अभी राष्ट्रीय पिछड़ा वर्ग आयोग (NCBC) के अध्यक्ष हैं। महेश राष्ट्रीय पिछड़ा वर्ग आयोग के अध्यक्ष हंसराज अहीर के बड़े भाई हरिश्चंद्र अहीर के बेटे थे। महेश और हरीश दोनों के शवों को गुरुवार देर रात चंद्रपुर लाए जाने की संभावना है।

शव लाने के लिए चंड़ीगढ़ रवाना हुए परिजन

पूर्व केंद्रीय मंत्री के एक सहयोगी ने बताया कि 26 वर्षीय महेश हरिश्चंद्र अहीर और उनके दोस्त हरीश धोटे 8 दिन पहले चंडीगढ़ गए थे, जिसके बाद से परिवार वालों का उनसे कोई संपर्क नहीं हो पाया। उन्होंने कहा, ‘‘परिवार के सदस्यों ने 15 मार्च को चंद्रपुर थाने में गुमशुदगी की शिकायत दर्ज कराई और पुलिस अधीक्षक रवींद्रसिंह परदेशी ने एक दल को चंडीगढ़ भेजा। बुधवार शाम अहीर और धोटे के शव चंडीगढ़ में पेड़ों से लटके मिले।’’ उन्होंने बताया कि दोनों के परिजन शव लाने के लिए चंड़ीगढ़ के लिए रवाना हो गए हैं।

उज्जैन जाने का कहकर 14 मार्च को घर से निकले थे
चंद्रपुर के सूत्रों ने कहा कि दोनों 14 मार्च को यह कहकर घर से निकले थे कि वे मध्य प्रदेश के उज्जैन जा रहे हैं। लेकिन वे दोनों उज्जैन नहीं पहुंचे और उनके मोबाइल फोन से संपर्क नहीं हो पाया। इसके बाद परिवार के सदस्यों ने 15 मार्च को चंद्रपुर पुलिस में गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई थी।

यह भी पढ़ें-

राहगीर ने पेड़ से लटकते देखे शव
पुलिस के मुताबिक एक राहगीर ने इस बात को लेकर सूचना दी। उसने बुधवार दोपहर 1 बजे के आसपास चंडीगढ़ के सेक्टर 52 में एक जंगल में पेड़ों से लटके दो लोगों को देखा। जिसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस दोनों को सेक्टर-16 के सरकारी मल्टी स्पेशलिटी अस्पताल ले गई। जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। दक्षिण-पश्चिम डिवीजन के डीएसपी चरणजीत सिंह विर्क ने कहा कि शवों पर बाहरी चोट के कोई निशान नहीं पाए गए हैं। उन्होंने कहा, 'हम मामले की हर एंगल से जांच कर रहे हैं।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement