Saturday, July 13, 2024
Advertisement

कनाडाई पीएम जस्टिन ट्रूडो का प्लेन हुआ ख़राब, अभी भारत में ही होगा रुकना

जी-20 बैठक से इतर ट्रूडो के साथ द्विपक्षीय वार्ता में पीएम मोदी ने कनाडा में खालिस्तानी समर्थकों की बढ़ती गतिविधियों का मुद्दा उठाया। उन्होंने कनाडा के प्रधानमंत्री से ऐसे लोगों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की।

Written By: Sudhanshu Gaur @SudhanshuGaur24
Updated on: September 10, 2023 23:24 IST
G20, Justin Trudeau- India TV Hindi
Image Source : PTI जस्टिन ट्रूडो

नई दिल्ली: G20 शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेने आए कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो को अभी भारत में रुकना पड़ेगा। उनके आधिकारिक प्लेन में कुछ तकनीकी दिक्कत आई है। इस वजह से वह अपने देश के लिए उड़ान नहीं भर सके। समाचार एजेंसी ANI के अनुसार, जब तक प्लेन ठीक नहीं हो जाएगा तब तक कनाडा का प्रतिनिधि मंडल भारत में ही रहेगा। जानकारी के अनुसार, प्रधानमंत्री अपने होटल से एयरपोर्ट के लिए रवाना होने वाले थे कि उससे पहले उन्हें सूचित किया गया कि उनके प्लेन में कुछ तकनीकी दिक्कतें आई हैं। अब जब तक प्लेन ठीक नहीं हो जाता या फिर और कोई वैकल्पिक व्यवस्था नहीं हो जाती तब तक कनाडाई प्रतिनिधिमंडल भारत में ही रहेगा।

खालिस्तान के मुद्दे पर पीएम ने ट्रूडो से जताई चिंता 

वहीं इससे पहले जी20 सम्मेलन की बैठक के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ब्रिटेन और कनाडा में बढ़ती खालिस्तानी गतिविधियों का मुद्दा उठाया। पीएम ने द्विपक्षीय स्तर पर बातचीत के दौरान दोनों देशों में बढ़ते खालिस्तानी समर्थकों और भारत के खिलाफ साजिश रचने के लेकर चिंता जताई। भारत ने ब्रिटेन के पीएम ऋषि सुनक और कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रुडो से खालिस्तानी गतिविधियों को रोके जाने और भारत के खिलाफ प्रदर्शनों पर रोक लगाने की मांग भी की। ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक ने इस मुद्दे को गंभीरता से लिया। वहीं कनाडा के पीएम जस्टिन ट्रुडो ने भी पीएम मोदी की बात को सुना। मगर वह इस मुद्दे पर रक्षात्मक दिखे। जबकि ऋषि सुनक ने भारत को खालिस्तानियों पर सख्त कार्रवाई का भरोसा दिलाया।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement