Monday, April 29, 2024
Advertisement

गणेश विसर्जन के दौरान बड़ा हादसा, 4 बच्चे यमुना में डूबे, 2 की मौत

उत्तर प्रदेश में गौतमबुद्ध नगर जिले के निठारी गांव में रहने वाले कुछ लोग बृहस्पतिवार की शाम को गणेश भगवान की मूर्ति को विसर्जित करने के लिए दिल्ली के मयूर विहार के पास गए थे। यहां यमुना में डूबने से दो भाइयों की मौत हो गई।

Subhash Kumar Written By: Subhash Kumar @ImSubhashojha
Updated on: September 29, 2023 7:48 IST
Representative Image- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIVE सांकेतिक फोटो।

देशभर में गणेश उत्सव खत्म हो रहा है और मूर्ति विसर्जन शुरू हो गए हैं। लोग धूमधाम से अपने बप्पा को विसर्जित करने जा रहे हैं। हालांकि, मूर्ति विसर्जन के दौरान हल्की सी लापरवाही के कारण लोगों के जान जाने की खबर भी सामने आ रही है। ऐसा ही मामला राजधानी दिल्ली में देखने को मिला जहां, गणेश विसर्जन के दौरान यमुना में डूबने से दो भाइयों की जान चली गई। 

क्या है पूरा मामला?

दरअसल, यूपी के निठारी इलाके के लोग गणेश मूर्ती का विसर्जन करने दिल्ली के मयूर विहार के पास गए थे। हालांकि, यहां मूर्ति विसर्जित करते समय दो भाइयों की यमुना में डूबने से मौत हो गई। पुलिस के अनुसार, दोनों को परिजन नोएडा के सेक्टर 30 स्थित चाइल्ड पीजीआई अस्पताल में ले गए थे। लेकिन उन्हें बचाया नहीं जा सका। साथ ही दो अन्य की हालत भी नाजुक बनी हुई है। 

कैसै हुई घटना?
पुलिस ने बताया है कि निठारी गांव में रहने वाले लोग यमुना नदी में मूर्ति विसर्जन के लिए गए थे। लोग यमुना किनारे जाकर मूर्ति विसर्जन करने लगे, तभी ये चारों नहाने के लिए नदी में उतर गए और डूबने लगे। परिजनों ने चारों को बाहर निकाला और अस्पताल में भर्ती कराया। हालांकि, 15 साल के नीरज और 5 साल के कृष्ण की मौत हो गई। वहीं, सचिन व अभिषेक का इलाज किया जा रहा है। पुलिस के मुताबिक, शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।

आगरा में भी हादसा
यूपी के आगरा में भी हादसे की खबर सामने आई है। यमुना में कुछ युवक डूब रहे थे। प्रशासन ने रेस्क्यू ऑपरेशन चलाकर उनमें से तीन को बचा लिया। हालांकि, तीन लोग अब भी लापता हैं। प्रशासन की ओर से रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है। आगरा के एसडीएम ने बताया है कि युवक यहां विसर्जन के लिए आए थे। (इनपुट:भाषा)

ये भी पढ़ें- Video: मणिपुर में फिर भड़की हिंसा, भीड़ ने सीएम के पैतृक आवास पर किया हमला

ये भी पढ़ें- दिल्ली-एनसीआर में 1 अक्टूबर से ग्रेप सिस्टम, डीजल के जेनरेटर चलाने पर पूरी तरीके से लगेगी पाबंदी

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement