Friday, May 10, 2024
Advertisement

गौहाटी हाई कोर्ट का बड़ा फैसला, 11 जुलाई को होने वाले रेसलिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया के चुनाव पर रोक लगाई

11 जुलाई को होने वाले भारतीय कुश्ती महासंघ के चुनाव पर गौहाटी हाई कोर्ट ने रोक लगा दी है। हालही में पहलवानों ने अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ प्रदर्शन किया था और उन पर गंभीर आरोप लगाए थे।

Rituraj Tripathi Written By: Rituraj Tripathi @riturajfbd
Updated on: June 25, 2023 17:47 IST
Gauhati High Court- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIVE PIC/ANI गौहाटी हाई कोर्ट

गौहाटी: भारतीय कुश्ती महासंघ के चुनाव पर रोक लग गई है। गौहाटी हाई कोर्ट ने 11 जुलाई को होने वाले भारतीय कुश्ती महासंघ के चुनाव पर रोक लगा दी है। बता दें कि ये चुनाव 11 जुलाई को होना सुनिश्चित किया गया था, इससे पहले चुनाव की तारीख 6 जुलाई बताई गई थी। जिसमें बाद में बदलाव भी किया गया था। 

पहलवानों ने किया था प्रदर्शन

भारत के पहलवानों ने हालही में कुश्ती संघ के चुनाव के लिए और अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ प्रदर्शन किया था और बृजभूषण शरण सहित टीम के कुछ लोगों पर यौन शोषण के आरोप लगाए थे। ये पहलवान 18 जनवरी को पहली बार धरने पर बैठे थे। इस दौरान पहलवानों और पुलिस के बीच टकराव भी हुआ था। बाद में पहलवानों ने गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की थी, जिसके बाद पहलवान अपने काम पर लौट आए थे। 

खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने जब खिलाड़ियों को आश्वासन दिया था, तब जाकर पहलवानों ने अपना आंदोलन होल्ड किया था। सरकार ने खिलाड़ियों को कार्रवाई का वादा किया था, जिसके बाद जाकर पहलवान माने थे। खिलाड़ियों द्वारा किए गए आंदोलन की पूरे देश में चर्चा हुई थी और लोगों ने सोशल मीडिया पर भी उन्हें खूब सपोर्ट किया था। 

ये भी पढ़ें: 

केदारनाथ यात्रा रोकी गई, बारिश बनी समस्या, 8 हजार यात्रियों को सुरक्षित जगह पर रोका गया

आज रात भारत लौटेंगे पीएम नरेंद्र मोदी, एयरपोर्ट पर रिसीव करने पहुंचेगे भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा

 

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement