Thursday, April 25, 2024
Advertisement

तेज ठंड के लिए हो जाइए तैयार, जम्मू कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में बर्फबारी शुरू, जानिए कब तक होगा हिमपात

जम्मू कश्मीर में ताजा बर्फबारी का दौर शुरू हो गया है। राज्य के कुपवाड़ा जिले में हिमपात हुआ है। मौसम विभाग का कहना है कि कश्मीर में अगले दो दिनों तक बर्फबारी के कारण मौसम का मिजाज ऐसे ही बिगड़ा रहेगा। इससे उत्तर भारत के मैदानी इलाकों में ठंड और बढ़ सकती है।

Reported By : Manzoor Mir Written By : Deepak Vyas Updated on: November 06, 2022 6:14 IST
Snowfall in jammu kashmir- India TV Hindi
Image Source : FILE Snowfall in jammu kashmir

IMD Weather Update: जम्मू कश्मीर में बर्फबारी शुरू हो गई है। राज्य में कुपवाड़ा जिले के साधना दर्रा तंगदार इलाके में भारी हिमपात शुरू हो गया है। यहां दो इंच बर्फ गिर चुकी है। कश्मीर में अगले 2 दिनों तक मौसम का मिजाज ऐसा ही बिगड़ा रहेगा। मौसम विभाग के अनुसार पहाड़ी इलाकों में 2-3 फ़ीट तक बर्फबारी हो सकती है। वहीं मैदानी इलाकों मे तेज बारिश हो सकती है। इस कारण तापमाना में भारी गिरावट की संभावना मौसम विभाग ने जताई है। 

कुपवाड़ा जिले में बर्फबारी शुरू हो गई है। मौसम विभाग के मुताबिक कश्मीर में 6-7 नवंबर को पहाड़ी इलाकों में ताज़ा बर्फबारी होने का अनुमान जताया गया है। पहाड़ी इलाकों में होने वाली बर्फबारी का असर मैदानी इलाकों में भी देखा जा सकता हैं। खासकर दक्षिण कश्मीर में, जहां 2-3 इंच तक बर्फबारी होने की संभावना जताई गई है।

बर्फबारी से हाईवे पर पड़ सकता है प्रभाव, सफर से बचें

बर्फबारी का असर श्रीनगर जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग, मुग़ल रोड और सिंथनटॉप के इलावा श्रीनगर कारगिल हाईवे पर पड़ सकता हैं। यही नहीं, नहीं बर्फबारी के कारण बागों को भी नुकसान पहुंच सकता है।मौसम के मिजाज को देख कर मौसम विभाग ने 6-7 नवंबर को श्रीनगर जम्मू नेशनल हाईवे और दूसरे राजमार्ग़ों पर लोगों को सफर करने से पहले ट्रैफिक विभाग से संपर्क करने की अपील की है।

प्रशासन अलर्ट, बर्फ हटाने के लिए स्नो कटर तैयार

मौसम विभाग की तरफ से जारी की गई एडवाइजरी के बाद प्रशासान भी अलर्ट हो गया है। खासकर पहाड़ी इलाकों में रहने वाले लोगों को बर्फबारी के दौरान खास ऐहतियात  बरतने की सलाह दी गई है। सड़कों से बर्फ हटाने के लिए स्नो कटर भी तैयार रखे गए हैं। कश्मीर में दो दिनों तक पड़ने वाली इस बर्फबारी और बारिश का असर न केवल पहाड़ी इलाकों में बल्कि उत्तर भारत के कई इलाकों में भी नजर आएगा। जहां तापमाना में गिरावट दर्ज हो सकती है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement